Move to Jagran APP

Weekly Health Horoscope 13 to 19 October 2024: मौसमी बीमारी से होगा सामना, स्वास्थ्य का रखें विशेष ध्यान

राशिफल के अनुसार 13 से 19 अक्टूबर 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ राशियों (Weekly Health Horoscope) को स्वास्थ्य में गिरावट को देखने को मिल सकती है। वहीं कुछ राशि जातक मौसमी बीमारियों से खुद को बचा कर रखें। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sun, 13 Oct 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
Weekly Health Horoscope13 to 19 October 2024 पढ़िए साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 13 to 19 October 2024: राशिफल के अनुसार, 13 से 19 अक्टूबर 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ राशियों को मौसमी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, कुछ राशियों की स्वास्थ्य की वजह से आर्थिक स्थिति  बिगड़ सकती है। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल

 

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। परिवार में पत्नी और बच्चे मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं, जिस कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी बिगड़ सकती है। आपको किसी से आर्थिक मदद लेना पड़ सकती है। खानपान का ध्यान रखें। स्वास्थ्य के लिए व्यायाम योग को अपनाएं।

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आर्थिक स्थिति आपकी ठीक नहीं रहेगी। स्वास्थ्य कारणों और अत्यधिक खर्च के कारण आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। व्यापार-व्यवसाय में भी इस सप्ताह आपको नुकसान हो सकता है। आपके साथी आपका साथ छोड़ सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आप किसी मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिससे आपके बजट पर भी काफी असर पड़ेगा। आपका इस सप्ताह का बजट गड़बड़ा सकता है। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। मौसम से बचकर रहें।  

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बाहर की खाने पीने की चीजों के कारण आपका स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। इस सप्ताह गले में या छाती में संक्रमण फेल सकता है। बाहर के खान पान से बचें और मौसमी बीमारियों से खुद को बचा कर रखें।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आप बाहर जा सकते हैं। परिवार के साथ यात्रा आदि में स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बाहर के खाने पीने की चीजों के कारण आपका या परिवार में बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खानपान पर संयम रखें। मौसमी  बीमारियों से अपने को और परिवार को बचा कर रखें।

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope 13 to 19 October 2024: लाइफ में देखने को मिलेंगे नए बदलाव, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप परेशान रह सकते हैं। यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक नहीं है। मौसम संबंधी बीमारी से आप या परिवार का कोई व्यक्ति बीमार हो सकता है, जिस कारण अत्यधिक भागदौड़ हो सकती है।

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा। परिवार में पत्नी, माता और पिता मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं, जिस कारण आर्थिक स्थिति पर भी खासा असर पड़ेगा। आपका महीने का बजट बिगड़ सकता है।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु परिवार में मौसमी बीमारियों के चलते कुछ परेशानियां देखने को मिलेगी, लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह सप्ताह बाकी आपके लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक-ठाक रहेगा ।

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह समय अच्छा रहेगा परंतु, अत्यधिक व्यस्तता व मौसम के कारण कुछ शारीरिक थकावट आप महसूस कर सकते हैं। परिवार में कुछ समय से चल रहे खराब स्वास्थ्य से इस सप्ताह आपको निजात मिलेगी।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप परेशान रह सकते हैं। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ने से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपनी सेहत का भी ख्याल रखें। भागदौड़ के कारण मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। कोई पुरानी बीमारी के फिर से उबरने के चांस है, जिस कारण शारीरिक कष्ट से आपको गुजरना पड़ सकता है। साथ ही परिवार में पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। मौसम के हिसाब से अपना ख्याल रखें खानपान पर नियंत्रण रखें।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, परंतु सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में लाभ होगा। आप काम की अधिकता के कारण मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें: Weekly Career Horoscope 13 to 19 October 2024: रंग लाएगी मेहनत, मिलेगा मनचाहा करियर

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।