Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Health Horoscope 14 to 20 July 2024: बीमारी से मिलेगी मुक्ति, सेहत का रखें विशेष ध्यान, पढ़ें राशिफल

जुलाई का नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है। राशिफल के अनुसार 14 जुलाई से 20 जुलाई 2024 तक का यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है। स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार कुछ राशियों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। वहीं कुछ राशि जातक मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sat, 13 Jul 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
Weekly Health Horoscope 14 to 20 July 2024 पढ़िए साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 14 to 20 July 2024: जुलाई का नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है। राशिफल के अनुसार, 14 जुलाई से 20 जुलाई 2024 तक का यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है। स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह कुछ राशियों को स्वास्थ्य में कुछ समस्या देखने को मिल सकती है। वहीं, कुछ राशियों को किसी बीमारी से मुक्ति मिल सकती है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य में कुछ प्रॉब्लम देखने को मिल सकती है।  किसी पुराने रोग से आप पीड़ित हो सकते हैं। परिवार में माता-पिता और पत्नी-बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। खानपान पर नियंत्रण रखें।

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आपको हिदायत दी जाती है। आप मौसमी बीमारियों से बचने का प्रयास करें। बाहर के खानपान पर नियंत्रण रखें। साथ ही इस सप्ताह योग व्यायाम आदि करें।  

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है परंतु सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में लाभ होगा।  आप काम की अधिकता के कारण मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह अपने खानपान पर नियंत्रण रखें। बाहर की यात्रा आदि के समय घर के ही भोजन का उपयोग करें। मौसमी बीमारियों की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह कुछ परेशान करने वाला रहेगा। आप और आपके बच्चे मौसमी बीमारियों के चपेट में आ सकते हैं। अतः खानपान पर नियंत्रण रखें। अभी कुछ समय के लिए बाहर का खाना और बाहर घूमना आपके लिए ठीक नहीं है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप संभलकर रहे। नहीं तो किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है। मौसमी बीमारियों के चलते बाहर के खानपान पर नियंत्रण रखें। बच्चे आदि के स्वास्थ्य पर निगाह बनाए रखें।

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपका ठीक रहने वाला है। आपका खराब स्वास्थ्य से निजात पाएंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार में कोई व्यक्ति मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह परिवार में पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण आपके परिवार का माहौल बिगड़ेगा। साथ ही बच्चों की पढ़ाई लिखाई पर भी असर पड़ेगा। आर्थिक स्थिति के चलते आपको कोई बड़ी आर्थिक मदद परिवार या मित्रों से लेनी पड़ सकती है।

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मौसम के हिसाब से कुछ पेट दर्द और हाथ-पैर दर्द व कार्य की अधिकता के कारण मानसिक तनाव से आप ग्रस्त रह सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशानी महसूस होगी। मानसिक और शारीरिक दोनों ही प्रकार से आप परेशान रह सकते हैं। मौसम के कारण पत्नी और बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बाहर के खानपान से दूर रहें। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। व्यायाम योग का सहारा लें।

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपका अच्छा रहने वाला है परंतु परिवार में माता-पिता या पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अच्छा होगा अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यायाम योग का सहारा लें।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। आपको अपनी जीभ पर कंट्रोल करना होगा। नहीं तो बाहरी खानपान के कारण आपका और बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।

अस्वीकरण: ''इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है''।