Move to Jagran APP

Weekly Health Horoscope 20 to 26 October 2024: पुरानी बीमारी से होगा सामना, स्वास्थ्य का रखें विशेष ध्यान

राशिफल के अनुसार 20 से 26 अक्टूबर 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत ही खास रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ राशि (Weekly Health Horoscope) जातक भागदौड़ के कारण मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक (Weekly Horoscope in Hindi) स्वास्थ्य राशिफल ।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sun, 20 Oct 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
Weekly Health Horoscope 20 to 26 October 2024 पढ़िए साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 20 to 26 October 2024: राशिफल के अनुसार, 20 से 26 अक्टूबर 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत ही खास रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ राशियों को बड़ी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, कुछ राशियों के खराब स्वास्थ्य की वजह से सप्ताह अच्छा नहीं रहने वाला है। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप समस्या का सामना करेंगे। आपका स्वास्थ्य या परिवार में किसी वरिष्ठ व्यक्ति का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण आर्थिक स्थिति भी इस सप्ताह आपकी बिगड़ सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप परेशान रह सकते हैं। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ने से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपनी सेहत का भी ख्याल रखें। भागदौड़ के कारण मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। आप मौसमी बीमारियों से संक्रमित हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह समय अच्छा रहेगा, परंतु अत्यधिक व्यस्तता व मौसम के कारण कुछ शारीरिक थकावट आप महसूस कर सकते हैं। परिवार में कुछ समय से चल रहे खराब स्वास्थ्य से इस सप्ताह आपको निजात मिलेगी।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप परेशान रह सकते हैं। यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक नहीं है। मौसम संबंधी बीमारी से आप या परिवार का कोई व्यक्ति बीमार हो सकता है, जिस कारण अत्यधिक भागा दौड़ हो सकती है।

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक नहीं है। आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण मन चिंतित और अशांत रहेगा।

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope 20 to 26 October 2024: कुछ के लिए खुशियों से, तो कुछ के लिए दिक्कतों से भरा रहेगा ये सप्ताह

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आप खराब स्वास्थ्य से निजात पाएंगे। स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा। साथ ही सेहत को ठीक रखने के लिए आप व्यायाम आदि मॉर्निंग वॉक आदि पर जा सकते हैं, जिससे स्वास्थ्य ठीक रहे।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ी समस्या सामने आ सकती है। कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जिस कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी बहुत पुरानी बीमारी से आपको इस सप्ताह निजात मिल सकती है, जिस कारण मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सभी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य मे उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। परिवार में पत्नी, माता और पिता मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं, जिस कारण आर्थिक स्थिति पर भी खासा असर पड़ेगा। आपका महीने का बजट बिगड़ सकता है।

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से वैसे तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। पर मौसम के हिसाब से परिवार में पत्नी और बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इसलिए मौसम से बचकर रहें। आप स्वयं के लिए भी खानपान पर नियंत्रण रखें।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्य की अधिकता के कारण मौसम की वजह से शारीरिक थकावट आदि हो सकती है, परंतु स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

यह भी पढ़ें: Mulank 02 Jyotish: इस मूलांक के जातकों का दिन रहेगा खुशहाल, एंजल की सलाह से मिलेंगे अच्छे परिणाम

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।