Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Health Horoscope 25 to 31 August 2024: जीभ पर करना होगा कंट्रोल, वरना बाहर का खाना बिगाड़ देगा सेहत

अगस्त का आखिरी सप्ताह चल रहा है। राशिफल के अनुसार 25 अगस्त से 31 अगस्त तक का यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ जातकों को अपनी सेहत में लाभ दिखाई देगा तो वहीं कुछ जातकों को स्वास्थ्य में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

By Jagran News Edited By: Suman Saini Updated: Sat, 24 Aug 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Weekly Health Horoscope 25 to 31 August 2024 पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 25 to 31 August 2024: राशिफल के अनुसार यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि के सभी राशियों के लिए मिला-जुला रह सकता है। जहां कुछ जातकों को अपनी किसी पुरानी चली आ रही स्वास्थ्य समस्या से निजात मिलेगी, तो वहीं कुछ जातकों को सेहत के लिए व्यायाम और योग का सहारा ले सकते हैं। ऐसे में आइए पंडित हर्षित शर्मा से जानते हैं कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है।

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए ठीक रहेगा बाहर की यात्रा आदि पर जाएं, तो खाने पीने का ध्यान रखें। मौसमी बीमारियों की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है, लेकिन बड़ी बीमारी से सप्ताह आपको राहत रहेगी।

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, परंतु सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में लाभ होगा। आप काम की अधिकता के कारण मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं, इसलिए अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। आप मौसमी बीमारियों से संक्रमित हो सकते हैं, स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते है।

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह समय अच्छा रहेगा, परंतु अत्यधिक व्यस्तता व मौसम के कारण कुछ शारीरिक थकावट आप महसूस कर सकते हैं। परिवार में कुछ समय से चल रहे खराब स्वास्थ्य से इस सप्ताह आपको निजात मिलेगी।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। सेहत के प्रति सजगता आपको स्वास्थ्य में लाभ दिलाएगी। मौसमी बीमारियों से बचाव रखें। सुबह जल्दी उठे और व्यायाम आदि करें, जिससे स्वास्थ्य में आपको बहुत लाभ महसूस होगा। परिवार में भी इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परिवार में भी छोटी-मोटी समस्या स्वास्थ्य संबंधी दिखाई देगी, लेकिन सामान्यतः सभी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मौसमी बीमारियों से बचे खान-पान पर संयम रखें। अपने को फिट रखने के लिए व्यायाम और मॉर्निंग वॉक का सहारा लें।

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशानी महसूस होगी। मानसिक और शारीरिक दोनों ही प्रकार से आप परेशान रह सकते हैं। मौसम के कारण परिवार का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बाहर के खानपान से दूर रहें व अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। व्यायाम और योग का सहारा लें।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए अच्छा रहने वाला है। बहुत समय से चले आ रहे हैं खराब स्वास्थ्य से आपको निजात मिलेगी। साथ ही आप स्वास्थ्य में काफी लाभ महसूस करेंगे। इस सप्ताह अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान रखें, मौसमी समय का ध्यान रखें।

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह ठीक रहने वाला है, पार्टनर के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आप खान-पान का ध्यान रखें, बच्चों को मौसमी बीमारियों से बचा कर रखें। स्वास्थ्य के लिए प्रातः काल उठकर व्यायाम आदि करें।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। मौसमी बीमारियों के कारण परिवार का स्वास्थ्य थोड़ा बहुत बिगड़ सकता है। बाकी इस सप्ताह आप स्वास्थ्य संबंधी समस्या से मुक्त रहेंगे। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए व्यायाम व उचित खानपान का ध्यान रखें।

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। मौसमी बीमारियों के चलते आप और आपका परिवार परेशान रह सकता है, जिस कारण धन खर्च होगा। जिससे आर्थिक स्थिति में भी इस सप्ताह आपको परेशानी महसूस होगी।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। आपको अपनी जीभ पर कंट्रोल करना होगा, नहीं तो बाहरी खान-पान के कारण आपका और बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। जिस कारण आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती हैं।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।