Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Health Horoscope 29 September to 05 October 2024: इन राशियों को बीमारी से मिलेगा छुटकारा, पढ़ें राशिफल

राशिफल (Weekly Health Horoscope 2024) के अनुसार 29 सितंबर से 05 अक्टूबर तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस सप्ताह कुछ राशियों के जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वहीं कुछ राशि के जातक शारीरिक थकावट महसूस कर सकते हैं। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sat, 28 Sep 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
Weekly Health Horoscope 29 September to 05 October 2024 पढ़िए साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 29 September to 05 September 2024: राशिफल के अनुसार 29 सितंबर से 05 अक्टूबर तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से महत्वपूर्ण रहने वाला है। कुछ राशियों के जातकों को खराब स्वास्थ्य से निजात मिलेगी। वहीं, कुछ राशि के जातक बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा नही है। आप मौसमी बीमारियों से संक्रमित हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बच्चो के स्वास्थ को लेकर चिंतित रह सकते हैं।  

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आप खराब स्वास्थ्य से निजात पाएंगे। स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा। साथ ही सेहत को ठीक रखने के लिए आप व्यायाम आदि मॉर्निंग वॉक आदि पर जा सकते हैं, जिससे स्वास्थ्य ठीक रहे।  

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप समस्या का सामना करेंगे। आपका स्वास्थ्य या परिवार में किसी वरिष्ठ व्यक्ति का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिस कारण आर्थिक स्थिति भी इस सप्ताह आपकी बिगड़ सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्य की अधिकता के कारण  मौसम की वजह से शारीरिक थकावट आदि हो सकती है, परंतु स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह समय अच्छा रहेगा, परंतु अत्यधिक व्यस्तता व मौसम के कारण कुछ शारीरिक थकावट आप महसूस कर सकते हैं। परिवार में कुछ समय से चल रहे खराब स्वास्थ्य से इस सप्ताह आपको निजात मिलेगी।

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप परेशान रह सकते हैं। यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक नहीं है। मौसम संबंधी बीमारी से आप या परिवार का कोई व्यक्ति बीमार हो सकता है, जिस कारण अत्यधिक भागदौड़ हो सकती है।

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ी समस्या सामने आ सकती है। कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जिस कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह समय अच्छा रहेगा, परंतु अत्यधिक व्यस्तता व मौसम के कारण कुछ शारीरिक थकावट आप महसूस कर सकते हैं। कुछ समय से चल रहे खराब स्वास्थ्य से इस सप्ताह आपको निजात मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Weekly Love Horoscope 29 Sep to 05 October 2024: इस सप्ताह कुछ राशियों को मिलेगा उनका खोया हुआ प्यार, यहां पढ़िए राशिफल

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए ठीक रहेगा। बाहर की यात्रा आदि पर जाएं तो खाने पीने का ध्यान रखें। मौसमी बीमारियों की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है, लेकिन बड़ी बीमारी से सप्ताह आपको राहत रहेगी।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह परिवार में किसी का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ सकता है। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रहेंगे। मौसमी बीमारियों की चपेट में इस सप्ताह आप और आपका परिवार आ सकता है। खानपान पर नियंत्रण रखें। बाहर यात्रा आदि पर जाएं, तो सावधानी बरतें।  

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप परेशान रह सकते हैं। यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक नहीं है। मौसम संबंधी बीमारी से आप या परिवार का कोई व्यक्ति बीमार हो सकता है, जिस कारण अत्यधिक भागदौड़ हो सकती है।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, परंतु सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में लाभ होगा। आप काम की अधिकता के कारण मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इसलिए अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें: Numerology: इस तारीख को जन्मे लोग बनते हैं बड़े अफसर, कड़ी मेहनत से हासिल करते हैं अपनी मंजिल

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।