Move to Jagran APP

Weekly Health Horoscope 30 June to 06 July 2024: इन राशियों को लंबे समय से खराब चल रहे स्वास्थ्य से मिलेगी निजात

राशिफल के अनुसार यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि के सभी राशियों के लिए मिला-जुला रह सकता है। जहां कुछ जातकों को किसी पुरानी बीमारी से निजात मिल सकती है तो वहीं कुछ जातकों को सेहत के लिए व्यायाम और योग करने की सलाह दी जाती है। ऐसे में आइए पंडित हर्षित शर्मा से जानते हैं कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है।

By Jagran News Edited By: Suman Saini Published: Sat, 29 Jun 2024 06:54 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 06:54 PM (IST)
Weekly Health Horoscope 30 June to 06 July 2024 पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Health Horoscope 30 June to 06 July 2024: जल्द ही जुलाई का पहला सप्ताह शुरू होने जा रहा है। राशिफल के अनुसार, 30 जून से 06 जुलाई 2024 तक का यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के जातक के लिए मिलाजुला रहने वाला है। स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह कुछ जातकों को अपने स्वास्थ्य में लाभ देखने को मिलेगा, तो वहीं कुछ जातक स्वास्थ्य को लेकर चिंतित भी रह सकते हैं। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल।

मेष साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aries Weekly Health Horoscope)

यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए अच्छा रहने वाला है। बहुत समय से चले आ रहे खराब स्वास्थ्य से आपको निजात मिलेगी। साथ ही आप स्वास्थ्य में काफी लाभ महसूस करेंगे। इस सप्ताह अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान रखें, मौसमी समय का ध्यान रखें।

वृषभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Taurus Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप गंभीर रहें, नहीं तो आपका स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ सकता है। मौसमी बीमारियों के चलते चलते आप कोई पुरानी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। जिस कारण आपका स्वास्थ्य तो बिगड़ेगा ही, साथ ही आर्थिक स्थिति पर भी इसका असर दिखाई देगा।

मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Gemini Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह परेशान रह सकते हैं। यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक नहीं है। मौसम संबंधी बीमारी से आप या परिवार का कोई व्यक्ति बीमार हो सकता है, जिस कारण अत्यधिक भाग दौड़ हो सकती है।

कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Cancer Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। परिवार में स्वास्थ्य संबंधी समस्या से आप मुक्त रहेंगे। सुबह जल्दी उठना, योग आदि करना आपके लिए ठीक रहेगा।

सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Leo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामने आ सकती हैं। वैसे यह सप्ताह आप और आपके परिवार के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा रहने वाला है।

कन्या साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Virgo Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप संभाल कर रहें, नहीं तो किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है मौसमी बीमारियों के चलते बाहर के खान-पान पर नियंत्रण रखें वह बच्चे आदि के स्वास्थ्य पर निगाह बनाए रखें।

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Libra Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। मौसम के हिसाब से कुछ बीमारियों से आप घिर सकते हैं, परंतु स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। मानसिक तनाव और शारीरिक थकावट बना रहेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Scorpio Weekly Health Horoscope)

यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा रहने वाला है। खराब स्वास्थ्य से निजात मिल सकती है। इस सप्ताह अपने खानपान पर नियंत्रण रखें, ताकि आप मौसमी बीमारियों से दूर रह सकें।

धनु साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Sagittarius Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए अच्छा रहने वाला है। बहुत समय से चले आ रहे खराब स्वास्थ्य से आपको निजात मिल सकती है। स्वास्थ्य में भी काफी लाभ महसूस करेंगे।

मकर साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Capricorn Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप संभाल कर रहें, नहीं तो किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता है। मौसमी बीमारियों के चलते बाहर के खानपान पर नियंत्रण रखें। बच्चे के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें।

कुंभ साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Aquarius Weekly Health Horoscope)

इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। शारीरिक तौर से आपको समस्याओं का सामना कर पड़ सकता है। वाहन आदि के उपयोग में सावधानी बरतें। बच्चों के स्वास्थ्य मौसम की वजह से बिगड़ सकता है, उनका ध्यान रखें व खानपान पर संयम रखें।

मीन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल (Pisces Weekly Health Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। मौसमी बीमारियों के कारण परिवार का स्वास्थ्य थोड़ा-बहुत बिगड़ सकता है। बाकी इस सप्ताह आप स्वास्थ्य संबंधी समस्या से मुक्त रहेंगे। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए व्यायाम व उचित खानपान का ध्यान रखें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.