Move to Jagran APP

Monthly Love Horoscope July 2024: पार्टनर का मिलेगा भरपूर प्यार, खुशखबरी मिलने से मन होगा प्रसन्न

जुलाई महीने के शुरुआत होने जा रही है। ज्योतिष दृष्टिकोण से यह महीना लव लाइफ के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। मासिक लव राशिफल के अनुसार यह महीना कुछ लव लाइफ वालों के लिए खुशखबरी से भरा रहेगा और पार्टनर का भरपूर प्यार मिलेगा। वहीं कुछ राशियों को लव लाइफ में आपको सुखद आनंद की अनुभूति होगी। आइए पढ़ते हैं मासिक लव राशिफल।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sun, 30 Jun 2024 04:53 PM (IST)
Hero Image
Monthly Love Horoscope July 2024 - मासिक लव राशिफल
धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Monthly Love Horoscope July 2024: जुलाई महीने के शुरुआत होने जा रही है। ज्योतिष दृष्टिकोण से यह महीना लव लाइफ के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। मासिक लव राशिफल के अनुसार, यह महीना कुछ लव लाइफ वालों के लिए खुशखबरी से भरा रहेगा और पार्टनर का भरपूर प्यार मिलेगा। वहीं, कुछ राशियों को लव लाइफ में आपको सुखद आनंद की अनुभूति होगी और पार्टनर का साथ मिलेगा। आइए पंड़ित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कि सभी राशियों की लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना?

मेष मासिक लव राशिफल (Aries Monthly Love Horoscope July 2024)

इस महीने आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं। आपका लव पार्टनर आपके अनुकूल रहेगा। यदि आपने अपने मन की बात अपने साथी से नहीं की है, तो यह समय आपके लिए उपयुक्त है। आप अपनी मन की बात बोल सकते हैं। ध्यान रखें इससे पहले अपने पार्टनर के मन को टटोल ले। नही नहीं तो एक तरफा आपका प्रेम आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। मौसम के हिसाब से यह महीना प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है।

वृषभ मासिक लव राशिफल (Taurus Monthly Love Horoscope July 2024)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना खुशखबरी से भरा रहेगा। यदि आपका एक तरफा प्रेम है, तो इस महीने आपका लव पार्टनर अपने विचार आपके सामने रख सकता है। मतलब आपका लव पार्टनर आपके प्रपोजल को स्वीकार कर सकता है, जिससे लव लाइफ में आपको सुखद आनंद की अनुभूति होगी। आप अपने साथी के साथ यह महीना इंजॉय से भरपूर रहेगा।

यह भी पढ़ें: Monthly Health Horoscope July 2024: इन राशियों को अपनी सेहत का रखना होगा खास ध्यान, पढ़िए राशिफल

मिथुन मासिक लव राशिफल (Gemini Monthly Love Horoscope July 2024)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना सुखद आनंद से भरा रहेगा। आपका पार्टनर और आप लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। कुछ समय इस महीने आप अपने साथी के साथ बिताएंगे, जिससे आपके संबंध में नवीनतम दिखाई पड़ेगी। आपका साथी बहुत दिन से अपने मन की बात आपको बोलना चाहता है। हो सकता है इस महीने वह अपने मन की बात आपसे शेयर करें।

कर्क मासिक लव राशिफल (Cancer Monthly Love Horoscope July 2024)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना खुशखबरी से भरा रहेगा। यदि आपका एक तरफा प्रेम है, तो इस महीने आपका लव पार्टनर अपने विचार आपके सामने रख सकता है। मतलब आपका पार्टनर आपके प्रपोजल को स्वीकार कर सकता है, जिससे लव लाइफ में आपको सुखद आनंद की अनुभूति होगी। आप अपने साथी के साथ यह महीना इंजॉय से भरपूर रहेगा।  

सिंह मासिक लव राशिफल (Leo Monthly Love Horoscope July 2024)

यह महीना लव लाइफ वालों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कुछ बातों को लेकर आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है। आपकी कुछ बातों को जानकर वह आपसे दूरी बना सकता है। इस महीने आप दोनों में समझ की कमी दिखाई पड़ेगी। आपसी सामंजस्य बनाने में आपको बड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। अच्छा होगा अपने पार्टनर के साथ कुछ दिनों के लिए बाहर घूमने जाएं। बैठकर अपने संबंध के बारे में खुलकर चर्चा करें, जिससे आपके संबंध में बन रही विच्छेद की स्थिति दूर हो।

कन्या मासिक लव राशिफल (Virgo Monthly Love Horoscope July 2024)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। आपका लव पार्टनर आपके साथ रोमांस से भरपूर रहेगा। साथ ही आप अपने साथी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं। मौसम का भरपूर आनंद इस महीने आप लेंगे। आपकी लव लाइफ में यह सुखद क्षण होंगे। आपको कोई खुशखबरी आपका पार्टनर इस महीने दे सकता है।

तुला मासिक लव राशिफल (Libra Monthly Love Horoscope July 2024)

यह महीना लव लाइफ वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आपका पार्टनर आपके साथ इस महीने काफी खुश दिखाई देगा। इस महीने आप अपने साथी के साथ कहीं विदेश यात्रा को जा सकते हैं, जिससे आप दोनों को एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए भरपूर समय मिलेगा।

वृश्चिक मासिक लव राशिफल (Scorpio Monthly Love Horoscope July 2024)

इस महीने अपने पार्टनर के साथ आप अपनी लाइफ के लिए कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, जिसका अच्छा असर आगामी समय में आपको दिखाई पड़ेगा। इस महीने आपका पार्टनर आपको कोई बड़ी खुशखबरी दे सकता है, जिससे आप दोनों में आपसी प्रेम बढ़ेगा।

 

धनु मासिक लव राशिफल ( Sagittarius Monthly Love Horoscope July 2024)

यह महीना लाइफ वालों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कुछ बातों को लेकर आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है। आपकी कुछ बातों को जानकर वह आपसे दूरी बना सकता है। इस महीने आप दोनों में समझ की कमी दिखाई पड़ेगी। आपसी सामंजस्य बनाने में आपको बड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। अच्छा होगा अपने पार्टनर के साथ कुछ दिनों के लिए बाहर घूमने जाएं। बैठकर अपने संबंध के बारे में खुलकर चर्चा करें, जिससे आपके संबंध में बन रही विच्छेद की स्थिति दूर होगी।  

मकर मासिक लव राशिफल (Capricorn Monthly Love Horoscope July 2024)

लव लाइफ वालों के लिए यह महीना कुछ परेशानियों वाला हो सकता है। इस महीने आप दोनों में आपसी समझ की कमी दिखाई पड़ेगी। कुछ बातों को लेकर बेवजह वाद विवाद की स्थिति आप दोनों की तरफ से हो सकती है, जिस कारण आपके निजी लाइफ में समस्या खड़ी हो शक्ति है। अच्छा होगा वाद विवाद से दूर रहें।  अपने साथी के भाव को समझने का प्रयास करें। यदि कोई स्थिति बनती है।

कुंभ मासिक लव राशिफल (Aquarius Monthly Love Horoscope July 2024)

लाइव वालों के लिए यह महीना खासा अच्छा रहने वाला है। इस महीने आप अपने पार्टनर के साथ फुल इंजॉय करेंगे। आपका पार्टनर आपके अनुकूल रहेगा। इस महीने अपने साथी के साथ किसी हिल स्टेशन आदि पर आप जा सकते हैं। यह समय आपका शानदार बीतने वाला है। यदि अभी तक आपने अपने साथी से अपने मन की बात नहीं की है, तो यह समय आपके लिए उपयुक्त है। आपका साथी भी आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट करेगा।

मीन मासिक लव राशिफल (Pisces Monthly Love Horoscope July 2024)

लाइव वालों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आपका पार्टनर कुछ बातों को लेकर आपसे नाराज हो सकता है। साथ ही आपको अपने परिवार का विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है। इस कारण यह महीना परेशानियों से भरा रहेगा । अच्छा होगा अपने पार्टनर की मन की बातों को समझने का प्रयास करें। उनके साथ कहीं बाहर लॉन्ग ड्राइव पर जाएं, जिस से संबंध मजबूत हो। अपने साथी के साथ सहज रहें, जिससे वह अपने मन की बात आपसे कह सकें।

यह भी पढ़ें: Monthly Horoscope July 2024: जुलाई में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, कार्यों में मिलेगी सफलता

अस्वीकरण: ''इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है''।