Move to Jagran APP

Aaj Ka Rashifal 18 December 2023: इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें 12 राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 18 December 2023 Horoscope Today राशिफल के अनुसार 18 दिसंबर 2023 सोमवार का यह दिन कुछ राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। जहां आज के दिन कुछ राशियों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है तो वहीं कुछ राशियों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आइए पढ़ते हैं दैनिक राशिफल और जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

By Vaishnavi DwivediEdited By: Vaishnavi DwivediUpdated: Mon, 18 Dec 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
Aaj Ka Rashifal 18 December 2023 Horoscope Today
धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Aaj Ka Rashifal 18 December 2023 Horoscope Today: राशिफल के अनुसार, आज यानी 18 दिसंबर, सोमवार का दिन सभी राशियों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। जहां कुछ राशियों के लिए आज का दिन समस्याओं से भरा रहेगा, तो वहीं कुछ राशियों को व्यापार में लाभ भी मिल सकता है।

गीता उपदेश

परित्राणाय साधूनाम् विनाशाय च दुष्कृताम्।

धर्मसंस्थापनार्थाय सम्भवामि युगे-युगे॥

अर्थ- गीता के इस श्लोक में भगवान श्री कृष्ण अर्जुन से कहते हैं कि ''सज्जन पुरुषों के कल्याण, दुष्कर्मियों के अंत और धर्म की स्थापना के लिए मैं प्रत्येक युग में जन्म लेता आया हूं''।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Horoscope Today)

आज का दिन आपका खुशखबरी से भरा रहेगा। जॉब के लिए यदि प्रयास कर रहे हैं, तो आज आपको सफलता मिलने के चांस हैं। साथ ही स्वास्थ ठीक रहेगा। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। आपसी मतभेद दूर होकर आज परिवार में एक शानदार माहौल देखने को मिलेगा।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Horoscope Today)

आज आपको कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां महसूस हो सकती हैं। आपका पार्टनर आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। हो सकता आपको व्यवसाय में बड़ा नुकसान उठाना पड़े। स्वास्थ्य कारणों से मन चिंतित रहेगा। साथ ही परिवार में अपनों से कुछ बातों पर मतभेद हो सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Horoscope Today)

आज आप कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के कारण परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी मुश्किलें परिवार में आ सकती हैं। मौसमी बीमारियों से आप और आपका परिवार पीड़ित हो सकता है। साथ ही व्यापार में गिरावट नजर आएगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Horoscope Today)

आज आपका मूड खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपको अच्छा महसूस होगा। परिवार या मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने आप जा सकते हैं। व्यवसाय में ससुराल पक्ष से बड़ी आर्थिक मदद आज आपको मिल सकती है, जिससे कार्य क्षेत्र में लाभ के योग बनेंगे। परिवार में बहुत दिनों से चल रहा विवाद आज खत्म हो सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Horoscope Today)

आज का दिन आपके लिए आपके अनुकूल रहेगा। नौकरी के लिए यदि प्रयासरत हैं, तो आज आपको सफलता प्राप्त होगी। व्यापार में कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है। साथ ही किसी विशेष व्यक्ति से मिलना होगा। इसके अलावा परिवार में सभी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Horoscope Today)

आज का दिन आपका कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। न्यायालय पक्ष के कार्य में आपको हानि उठानी पड़ सकती है। विरोधी सक्रिय होंगे। साथ ही व्यापार में बड़ा जोखिम आज न उठाएं नहीं, तो नुकसान होगा। परिवार में वाद-विवाद की स्थिति बनने पर शांत रहें। वाणी पर संयम रखें।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Horoscope Today)

आज आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा काम की अधिकता के कारण शारीरिक कमजोरी वह मानसिक तनाव आपको महसूस होगा किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है आप कोई नया कार्य शुरू आज ना करें नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ेगा नौकरी का प्रयास कर रहे हैं तो आज सफलता हाथ लगना मुश्किल है परिवार में भाई भतीजे से झगड़ा हो सकता है पत्नी से मतभेद होंगे

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)

आज आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ समय अच्छा बीतेगा। किसी बड़े काम का ऑफर को मिल सकता है, जिस कारण घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। नौकरी आदि में अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। साथ ही परिवार में कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Horoscope Today)

आज आप कोई बड़ा काम शुरू न करें नहीं, तो हानि उठाना पड़ सकती है। कर्ज लेने से बचें। स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्याएं उत्पन्न होंगी। पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। साथ ही व्यापार में सहयोगी लोगों के साथ छोड़ने से धन हानि होगी। परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Horoscope Today)

आज आप कुछ बातों को लेकर मानसिक तौर से दबाव महसूस करेंगे। किसी कार्य के पूर्ण होने के लिए अत्यधिक परिश्रम करेंगे, लेकिन सफलता मिलना थोड़ा कठिन होगा। व्यापार में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। परिवार में वाद-विवाद से दूर रहें। बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Horoscope Today)

आज आप पत्नी और बच्चों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। बहुत दिनों बाद परिवार के साथ यह आपका शानदार पल होगा। परिवार में चल रहे विवाद पर विराम लगेगा। कार्यक्षेत्र में पार्टनर्स का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। साथ ही परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Horoscope Today)

आज आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में मित्र और परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। यात्रा आदि पर अपने सामान और धन की रक्षा करें। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार में माता-पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। साथ ही पत्नी से मतभेद हो सकता है।

डिसक्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।