Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Horoscope 01 to 07 September: सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? पढ़ें राशिफल

अभी सितंबर माह का पहला सप्ताह चल रहा है। राशिफल (Weekly Horoscope) के अनुसार यह सप्ताह सभी राशि के जातकों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। यह सप्ताह कुछ राशियों के जातकों के लिए खुशखबरी से भरा रहने वाला है। वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक राशिफल।

By Kaushik Sharma Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sun, 01 Sep 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
Weekly Horoscope 01 to 07 September 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 01 to 07 September 2024: राशिफल के अनुसार, 01 से 07 सितंबर 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के जातकों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। राशिफल के अनुसार, कुछ राशियों के जातक भविष्य के लिए कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। वहीं, कुछ राशियों के जातकों को खराब स्वास्थ्य का सामना करना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं, कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए खुशखबरी भरा रहेगा। घर में किसी मेहमान का आगमन होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग निर्मित होंगे। कार्य परिवर्तन का योग बन रहा है। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आएगा। इस सप्ताह पुराने विवाद खत्म करने में आप सफल होंगे। परिवार में माहौल शानदार रहेगा। घर में मांगलिक कार्यों के योग निर्मित होंगे। भविष्य के लिए आप कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए भागदौड़ से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अनेक समस्याएं सामने आएंगी, लेकिन आप कुशलतापूर्वक उनसे निपटने में सफल होंगे। इस सप्ताह वाणी पर संयम रखना आपको बड़ा लाभ मिल सकता है। यदि आपको लाभ अर्जित करना है, तो अपने व्यवहार में परिवर्तन करें। इस सप्ताह बड़े लेनदेन सोच विचार कर करें। किसी को बड़ी धनराशि उधार के रूप में देना इस सप्ताह आपके लिए ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें: Monthly Horoscope September 2024: मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना ? पढ़ें राशिफल

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए कुछ परेशानियों से भरा रहेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ सकता है, जिस कारण आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।  व्यापार-व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। इस सप्ताह कर्ज में वृद्धि होगी। साथ ही आप मानसिक तौर से अत्यधिक परेशान रहेंगे। इस सप्ताह आप कुछ नया कार्य शुरू न करें। नहीं तो हानि उठानी पड़ेगी। भूमि संबंधी विवादों से दूर रहें। क्रय विक्रय करते समय सावधानी रखें। वाहन आदि का उपयोग संभलकर करें। इस सप्ताह आप किसी पुराने विवाद में उलझ सकते हैं। अच्छा होगा वाणी पर संयम रखें। विवादों से दूर रहने का प्रयास करें। इस सप्ताह किसी की भी बात पर आंख मूंदकर विश्वास करना आपके लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। आर्थिक तौर से यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। रुका हुआ धन इस सप्ताह आपको मिल सकता है। साथ ही प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों से आपको धन लाभ होगा। इस सप्ताह आपके लिए सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में मान सम्मान प्राप्त होगा। परिवार के लोग आपकी बातों को महत्व देंगे। वह आपका कद परिवार में बढ़ेगा। पैतृक संपत्ति में आपको आपका अधिकार मिल सकता है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने मन की आकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। नहीं तो आपका बनता हुआ कार्य बिगड़ जाएगा। इस सप्ताह आपको कोई कुशल मार्गदर्शन प्राप्त होगा, जिसके द्वारा आपको कार्यक्षेत्र में बड़ा लाभ प्राप्त होने वाला है। इस सप्ताह मन आनंदित रहेगा और मन अध्यात्म की ओर तरफ झुका रहेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। इस सप्ताह  आपके लिए रोजगार के कई अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार-व्यवसाय में कार्य कर रहे लोगों के लिए बड़ी पार्टनरशिप में सहभागी बनने का योग बन रहा है, जिससे आगामी समय में लाभ मिलेगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए सामान्यतः ठीक रहेगा। हालांकि परिवार में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं देखने को मिलेगी। किसी प्रिय व्यक्ति से आपका बिछड़ना हो सकता है। इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करने का विचार ना करें। नहीं तो आपको नुकसान की संभावना है। इस सप्ताह आर्थिक तौर से परेशानियां देखने को भी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में विरोधी लोग आपको परेशान कर सकते हैं। वाहन आदि का उपयोग संभाल कर करें। इस सप्ताह प्रॉपर्टी संबंधी विवादों में आप उलझ सकते हैं।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपके शत्रु आप पर दबाव बनाने का प्रयास करेंगे। आप किसी झूठे केस में उलझ सकते हैं। सावधान और सजग रहें। साथ ही आप इस सप्ताह मानसिक तौर से परेशान नजर आएंगे, जिसका एक कारण पारिवारिक समस्या होगी। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। नौकरी वर्ग वाले व्यक्तियों के लिए अधिकारी वर्ग से कुछ अनबन हो सकती है। इस सप्ताह आप किसी व्यर्थ के विवाद में उलझ सकते हैं, जिस कारण आपके सम्मान और धन दोनों की हानि संभव है। इस सप्ताह किसी की भी बातों में आने से आर्थिक तौर से किसी की बड़ी मदद करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार ले। नहीं तो आपको बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। साथ ही किसी पुराने रुके कार्य को आप इस सप्ताह पूर्ण कर सकते हैं, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।परिवार में किसी अपने की नौकरी लग सकती है। पत्नी के साथ चल रहे विवाद खत्म होंगे। इस सप्ताह आपको कहीं से बड़ा आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। ससुराल पक्ष से प्रॉपर्टी आदि मिल सकती है। इस सप्ताह आपको भगवान शिव की आराधना करना लाभदायक रहेगा

 

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा और आपको किसी बड़ी दायित्व का निर्वाहक बनाया जा सकता है। आर्थिक तौर से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। रुका हुआ व्यापार फिर से शुरू होगा। नौकरी वर्ग वाले व्यक्तियों के लिए अपने सहयोगी पार्टनरों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह आप किसी नए कार्य की शुरुआत भी कर सकते हैं। साथ ही आप मानसिक तौर से मजबूत रहेंगे। परिवार में चल रहे विवादों को निपटने में इस सप्ताह आप सफल होंगे।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्या देखने को मिलेगी। खानपान पर नियंत्रण रखें। इस सप्ताह लंबी यात्रा पर जाते समय अपने सामान की रक्षा करें। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में विरोधी वर्ग आपके कार्य को बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। अपनी गुप्त योजनाओं को किसी के बारे में ना कहें। इस सप्ताह कहीं से आर्थिक सहयोग लेना पड़ सकता है। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों को विरोध का सामना करना पड़ेगा।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना होगा। नहीं तो आपका स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ सकता है। मानसिक तौर से आप काफी परेशान रहेंगे। इस सप्ताह आपके लिए विरोधी नए-नए षड्यंत्र रच सकते हैं। आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अच्छा होगा इस सप्ताह सोच विचार कर निर्णय लें। आर्थिक तौर से यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में परिवर्तन करना इस सप्ताह आपके लिए ठीक नहीं है। अत्यधिक रिस्क लेने से बचें। इस सप्ताह आपके मन में निराशा के भाव रहेंगे।

 

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग के बन रहे हैं। साथ ही किसी विशेष पार्टनरशिप में आप सहभागी बन सकते हैं, जिससे आगामी समय में आपको लाभ प्राप्त होगा। इस सप्ताह अपने मन की बात किसी अनजान व्यक्ति से ना कहें। नहीं तो आपका बनता हुआ कार्य भी बिगड़ सकता है। प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों से लाभ होगा। शेयर मार्केट में काम कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। इस सप्ताह किसी नई वस्तु को खरीदने का मन में विचार बन सकता है।

यह भी पढ़ें: Weekly Love Horoscope 01 to 07 September 2024: रिश्ते में बढ़ेगी मिठास और समझ, वाणी पर रखें नियंत्रण, पढ़ें राशिफल

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।