Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Horoscope 08 to 14 September: व्यापार में मिलेगा नया मार्ग, धन का होगा लाभ, पढ़ें राशिफल

सितंबर का दूसरा सप्ताह (Weekly Horoscope 08 to 14 September 2024) सभी राशियों के लिए बहुत ही खास रहने वाला है। राशिफल के अनुसार यह सप्ताह कुछ राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सहयोगी की मदद मिलेगी। वहीं कुछ राशि जातक किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sat, 07 Sep 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
Weekly Horoscope 08 to 14 September 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 08 to 14 September 2024: राशिफल के अनुसार, 08 से 14 सितंबर 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के जातकों के लिए बहुत ही खास रहने वाला है। राशिफल के अनुसार, कुछ राशियों के जातकों को मानसिक तनाव कार्य की अधिकता के कारण शारीरिक थकान और स्वास्थ्य में गिरावट महसूस होगी। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक राशिफल।

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

यह सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां सामने आएंगी। इस सप्ताह वाहन आदि के उपयोग में सावधानी बरतें। नहीं तो आकस्मिक दुर्घटना के योग बनेंगे। इस सप्ताह परिवार में किसी मांगलिक कार्य के योग बनेंगे, लेकिन परिवार में आपकी बातों का विरोध किया जाएगा। इस सप्ताह संपत्ति विवाद को लेकर परिवार में मनमुटाव का वातावरण दि यात्रा आदि पर जाने के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में सहयोगी वर्ग से हानि संभव है।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए मानसिक तनाव कार्य की अधिकता के कारण शारीरिक थकान और स्वास्थ्य में गिरावट महसूस होगी। इस सप्ताह आपका कोई पुराना रुका हुआ धन आपको मिल सकता है, जिस कारण आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। इस सप्ताह आपका दैनिक जीवन में अपने मित्रों से विवाद की स्थिति बन सकती है। अतः वाणी पर संयम रखें। आपका किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। बच्चों की पढ़ाई को लेकर मानसिक चिंता बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें: Chandra Gochar 2024: 1 सितंबर से इन राशियों की बदलेगी फूटी किस्मत, आर्थिक तंगी से मिलेगी निजात

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी सामाजिक सांस्कृतिक कार्य में भाग ले सकते हैं। शिक्षा क्षेत्र से संबंधित व्यक्तियों के लिए लाभ के योग बनेंगे। विद्यार्थी वर्ग को परीक्षा आदि में सफलता प्राप्त होगी। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग निर्मित होंगे। इस सप्ताह आप परिवार के साथ आनंद के क्षण बिताएंगे। साथ ही आप किसी विशेष कार्य के लिए कोई बड़ी पार्टनरशिप के सहभागी बन सकते हैं, जिससे आर्थिक तौर पर आपको लाभ प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह रुका हुआ धन प्राप्त होने से आपके कई कार्य सफल होंगे।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

यह सप्ताह कर्क राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। व्यापार-व्यवसाय में आपको नया मार्ग मिलेगा। साथ ही सप्ताह व्यापार क्षेत्र में लाभ के योग बन रहे हैं। आर्थिक समस्याओं से इस सप्ताह निजात मिलेगी। प्राइवेट लोन में कमी आएगी, जिस कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में नई पार्टनरशिप होने के योग बन रहे हैं। जो आपके लिए लाभकारी होगा। पत्नी-बच्चों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। मौसम के हिसाब से स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। परिवार में चल रहे विवाद खत्म होंगे।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मौसम के हिसाब से अपना ख्याल रखें। सर्दी आदि से बचाव रखें। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह अत्यधिक भाग दौड़ देखने को मिलेगी, जिस कारण आप मानसिक तौर से कुछ परेशान रहेंगे। इस सप्ताह अधिकारी वर्ग से मनमुटाव हो सकता है और व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। किसी को बड़ी धनराशि इस सप्ताह उधार के रूप में न दें। नहीं तो आप मुश्किल में आ सकते हैं। इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए परेशानियों से भरा रह सकता है। वाहन आदि चलाते समय सावधानी रखें। नहीं तो दुर्घटना होने के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह किसी भी लड़ाई झगड़े से दूर रहे। नहीं तो आप न्यायालय प्रकरण में फंस सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में लॉस की स्थिति देखने को मिलेगी, जिस कारण मन अशांत रहेगा। इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में अपने लोगों से परेशान रह सकते हैं। स्वास्थ्य ध्यान रखें।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए कोई बड़ा सुखद समाचार लेकर आने वाला है। आपके किसी विशेष उद्देश्य की पूर्ति इस सप्ताह संभव है जिस कारण आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार नजर आएगा। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आपको अपने मित्रों से सहयोगी वर्ग से कार्यक्षेत्र में बड़ा लाभ प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग हैं। इस सप्ताह आपका कोई रुका हुआ प्रॉपर्टी विवाद हल हो सकता है, जिससे आपको आर्थिक तौर से लाभ प्राप्त होगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह फैमिली के साथ कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। मौसम के हिसाब से परिवार के साथ आप कुछ महत्वपूर्ण क्षण बिताएंगे, जो आपकी यादगार बनेंगे। व्यापार-व्यवसाय में लाभ की स्थिति देखने को मिलेगी। इस सप्ताह आप अपना धन प्रॉपर्टी और शेयर मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते हैं, जिसके परिणाम अच्छे होंगे। इस सप्ताह वाहन आदि से चोट लग सकती है, तो यात्रा के समय थोड़ी सावधानी जरूर रखें। परिवार में मांगलिक कार्य के योग बनेंगे। पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद खत्म होगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए कुछ परेशानियों से भरा रह सकता है। विशेषकर कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगी वर्ग से आपका व्यवहार बिगाड़ सकता है, जिस कारण आपके कार्यक्षेत्र में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। व्यापार-व्यवसाय में साथी धोखा दे सकते हैं, जिस कारण लॉस की स्थिति देखने को मिलेगी। इस सप्ताह कहीं बहुत बड़ी रकम इन्वेस्ट करने से बचें। साथ ही किसी को बड़ी धनराशि उधार के रूप में न दें। पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घर में किसी नए व्यक्ति का आगमन होगा। परिवार में माहौल ठीक-ठाक रहेगा। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करने से बचें। अधिकारी वर्ग से वाद विवाद से दूर रहें।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह मकर राशि के लिए समानता ठीक-ठाक है, परंतु स्वास्थ्य के लेकर आप थोड़े सतर्क रहें, क्योंकि घर में आपका स्वास्थ्य बिगड़ना आपका सारा काम खराब कर सकता है। इस सप्ताह काम कर रहे लोगों से थोड़ा सावधान रहें। कोई बड़ी डील करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार लें। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह बड़ा रिस्क लेने से बचें। नौकरी वर्ग वाले लोग अधिकारी वर्ग से बाद विवाद न करें। नहीं तो कार्यक्षेत्र में आपको समस्या आ सकती है। परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। घर में शादी विवाह का आयोजन बन सकता है।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं। यह सप्ताह आर्थिक तौर से बहुत अच्छा रहने वाला है। व्यापार-व्यवसाय में नया परिवर्तन आर्थिक तौर से आपको लाभ देगा। इस सप्ताह किसी बड़ी पार्टनरशिप की आप हिस्सेदार बन सकते हैं, जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर में मांगलिक कार्यों के योग निर्मित होंगे। कोई नया मेहमान घर में आ सकता है। इस सप्ताह शत्रुओं से आपको मुक्ति मिलेगी। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। न्यायालय पक्ष में चल रहे विवाद में आपको सफलता प्राप्त होगी।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपके लिए कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। हालांकि स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से आप परेशान रहेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन कार्यक्षेत्र में आर्थिक स्थिति में सामान्य लाभ के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। इस सप्ताह आप परिवार में चल रहे विवाद में न फंसे। नहीं तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। पारिवारिक तौर से यदि यह सप्ताह प्रॉपर्टी खरीदने का विचार मन में बना रहे हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन पार्टनरशिप में कोई कार्य इस सप्ताह शुरू न करें।

यह भी पढ़ें:   Monthly Horoscope September 2024: मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा सितंबर का महीना ? पढ़ें राशिफल

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।