Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 13 to 19 October 2024: लाइफ में देखने को मिलेंगे नए बदलाव, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

जल्द ही अक्टूबर का नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है। राशिफल की मानें तो अक्टूबर का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। कुछ राशियों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य में लाभ मिल सकता है तो वहीं कुछ जातक परिवार के साथ अच्छा समय बिताने वाले हैं। पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं जानते हैं साप्ताहिक राशिफल।

By Jagran News Edited By: Suman Saini Updated: Sat, 12 Oct 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Weekly Horoscope 13 to 19 October 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 13 to 19 October 2024: राशिफल के अनुसार, 13 से 19 अक्टूबर 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के जातकों के लिए मिला-जुला रहने वाला है। राशिफल के अनुसार, कुछ राशियां इस सप्ताह को एंजाए करने वाली हैं। तो वहीं, कुछ राशियों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं, कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

इस सप्ताह में मेष राशि के जातकों के लिए परिस्थितियों थोड़ी जटिल बन सकती हैं। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिलेगी, इस सप्ताह आपका मन अशांत दिखाई देगा। कुछ व्यक्तिगत और पारिवारिक समस्याओं के चलते आपका मन अस्थिर रहेगा, जिस कारण आप कुछ परेशान रह सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परिवार में देखने को मिलेगी। इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में विरोधी वर्ग आपको परेशान कर सकते हैं। किसी लंबी यात्रा पर जाने का योग बन सकता है।

इस सप्ताह किसी बड़े कार्य की शुरुआत करें, तो अपने पार्टनरों से सावधान रहें। नहीं तो कार्यक्षेत्र में नुकसान उठाना पड़ सकता है। निवेश करने के लिए सप्ताह का उत्तरार्ध समय अच्छा रहेगा, कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करने का मन में विचार बन सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यापार क्षेत्र में सफलता के योग बनेंगे। किसी नए मकान या भूमि को खरीदने का योग बन सकता है। इस सप्ताह पुरानी प्रॉपर्टी आप बेच सकते हैं। परिवार से मतभेद बढ़ सकते हैं। वाणी पर संयम रखें, वाद विवाद से दूर रहें।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप स्वास्थ्य के चलते कुछ परेशान रह सकते हैं। किसी सामाजिक कार्य में आपको इस सप्ताह सफलता मिलेगी। साथ ही परिवार में किसी मांगलिक कार्य का योग बन सकता है। इस सप्ताह आप किसी बड़ी परेशानी से बाहर निकल सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपकी किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिसके द्वारा आपको भविष्य में लाभ प्राप्त होगा। इस सप्ताह घर में मेहमानों के आना-जाना लगा रहेगा। साथ ही आप परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी बड़ी यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह आपके लिए लाभ के योग बनेंगे। परिवार के लिए कुछ बड़ी खरीदारी इस सप्ताह आप कर सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

यह सप्ताह मिथुन राशि वालों के लिए खुशखबरियों से भरा रहेगा। इस सप्ताह घर में कोई नया सदस्य आ सकता है। आप खुद को नई ऊर्जा से लबरेज महसूस करेंगे। घर में किसी मांगलिक कार्य के योग बन सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में आप फेरबदल कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको किसी बड़ी पार्टनर सिर्फ में भागीदारी मिल सकती है। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं, रुका हुआ धन वापस मिलेगा। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामने आ सकती हैं, लेकिन ज्यादा कोई बड़ी परेशानी देखने में नहीं आएगी। परिवार से मतभेद दूर होंगे, हालांकि बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। इस सप्ताह आप परिवार के साथ कहीं छुट्टी मनाने जा सकते हैं। पत्नी से कुछ मतभेद की स्थिति रहेगी, लेकिन यह सप्ताह परिवार वालों के साथ अच्छा रहने वाला है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप किसी विशेष व्यक्ति के संपर्क में इस सप्ताह आएंगे, जिससे आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होने के चांस ज्यादा है। परिवार में खुशी का माहौल देखने को मिलेगा। पुराने आपसी मतभेद दूर होकर परिवार में सामंजस्य होता दिखाई देगा। इस सप्ताह आप प्रॉपर्टी शेयर मार्केट में बड़ा निवेश कर सकते हैं, लेकिन सोच विचार कर निर्णय लेंष अनजाने व्यक्ति से दूर रहें। परिवार के स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी रह सकती है। इस सप्ताह घर में कोई नया मेहमान आ सकता है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

इस सप्ताह सिंह राशि वालों के लिए परेशानियां खड़ी हो सकती है। विशेष कर लेनदेन के मामले में सावधानी रखें, कोई बड़ा लेन-देन इस सप्ताह करने से पहले सोच विचार लें। किसी को बड़ी धनराशि उधर के रूप में देना इस सप्ताह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। माता-पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। परिवार में कलह का वातावरण देखने को मिलेगा, जिस कारण मन शांत रहेगा।

व्यवसाय में घाटा उठाना पड़ सकता है। अधिकारी वर्ग से विवाद से बचें, नहीं तो आपके कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह बड़ी यात्रा आदि को टाल दें, साथ ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी बड़ी समस्या सामने आ सकती है। खान-पान पर नियंत्रण रखें व किसी व्यक्ति से मन की बात न करें, नहीं तो नुकसान होने की संभावना है। वाहन आदि के प्रयोग में सावधानी रखें।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप कुछ नया काम शुरू करने का प्लान मन में बना सकते हैं, हालांकि यह सप्ताह आपके लिए इस काम की इजाजत नहीं देता। इस सप्ताह कोई भी बड़ा परिवर्तन करना आपके लिए ठीक नहीं होगा। साथी अपने पार्टनरशिप में काम कर रहे लोगों से थोड़ा सावधान रहें, नहीं तो आपका बनता काम बिगड़ सकता है। परिवार में इस सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, कुछ मतभेद दूर होंगे। परिवार के कारण इस सप्ताह आपको स्थान परिवर्तन करना पड़ सकता है।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

यह सप्ताह तुला राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा, आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। मन प्रसन्नता से भरा दिखाई देगा। आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में पार्टनरों का सहयोग मिलेगा। भूमि, भवन या वाहन खरीदने का विचार मन में बन सकता है। आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी, परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं। यह सप्ताह आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा। इस सप्ताह राजनीतिक व्यक्तियों से संभलकर रहे, अपनी मन की बात इस सप्ताह किसी से शेयर न करें। परिवार के लिए इस सप्ताह में कोई बड़ा निवेश आप कर सकते हैं। पार्टनर के स्वास्थ्य में लाभ होगा, बच्चों की शिक्षा की चिंता बनी रहेगी।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपका कोई बड़ा कार्य पूर्ण होने से मन प्रसन्न होगा। साथ गी आपके ससुराल पक्ष से बड़ी आर्थिक मदद मिल सकती है। इस सप्ताह आपका मन आध्यात्मिक भावों से भरा रहेगा। आप कहीं बड़ी यात्रा पर जा सकते हैं, परिवार के साथ यह सप्ताह आपका अच्छा बीतने वाला है। घर परिवार में लोगों के आने-जाने से माहौल शानदार बना रहेगा। आप अपने परिवार के लिए इस सप्ताह बड़ी खरीदारी कर सकते हैं। इस सप्ताह आप कोई बड़ा निवेश बच्चों के भविष्य को देखकर कर सकते हैं, परिवार लिए कोई सुरक्षित निधि भी जमा कर सकते हैं। सप्ताह के उतरते समय में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह धनु राशि वालों के लिए सामान्यतः ठीक-ठाक रहेगा। आपके कुछ कार्य जो अधूरे पड़े हैं, इस सप्ताह पूरे होते नजर आएंगे। हालांकि आपके कार्यक्षेत्र में अपने प्रतिद्वंदियों से परेशानियां उत्पन्न होगी। इस सप्ताह आपका मन अशांत रह सकता है। अत्यधिक भागदौड़ के कारण स्वास्थ्य में गिरावट महसूस होगी। इस सप्ताह पारिवारिक दृष्टि से कोई बड़ा निर्णय आप परिवार के लिए कर सकते हैं, हालांकि पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित होगी।

व्यापार-व्यवसाय में इस सप्ताह संभलकर रहे। किसी को बड़ा रकम उधार के रूप में देना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। इस सप्ताह वाहन के प्रयोग में भी सावधानी बरतें, यात्रा पर जाते समय अपने सामान और पैसे की जांच कर लें। इस सप्ताह किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए सफलता का मार्ग खोलेगी।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह मकर राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। आपका परिवार इस सप्ताह आपके लिए कोई सरप्राइज दे सकता है। इस सप्ताह नौकरी क्षेत्र में आपको लाभ के योग बन रहे हैं। पदोन्नति मिल सकती है, अधिकारी वर्ग से आपका संबंध बहुत मधुर रहेंगे। आपका मनचाहा कार्य सप्ताह शुरू हो सकता है। आपको किसी विशेष प्रयोजन के चलते बाहर जाना पड़ सकता है। कंपनी के काम से विदेश जाने का योग बन सकता है। इस सप्ताह आपके लिए स्वास्थ्य संबंधित थोड़ी बहुत समस्याएं आ सकती हैं। परिवार में मांगलिक कार्यों का योग बनेंगे, आप अपना कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं। इस सप्ताह मकान या वाहन खरीदने का विचार मन में आ सकता है। इस सप्ताह निवेश करना आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार में संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक मतभेद दूर होंगे, परिवार के लिए कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपका शानदार रहने वाला है, आप जिस कार्य का विचार करके बैठे हैं, उस कार्य की शुरुआत इस सप्ताह हो सकती है। आप किसी विशेष आयोजन में जा सकते हैं। साथ ही परिवार के साथ बाहर घूमने-फिरने की प्लानिंग हो सकती है, जिससे परिवार हो बच्चों में उत्साह का आनंद देखने को मिलेगा। इस सप्ताह आप परिवार के डिसीजन में अपनी हां मिल सकते हैं, जिससे पुराने मतभेद दूर होंगे। साथ ही आपको पैतृक संपत्ति में अपना हिस्सा मिल सकता है, जिस कारण मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के स्वास्थ्य ठीक रहेगा, मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। किसी विशिष्ट पुराने मित्र से मिलना आपके लिए लाभकारी होगा।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

यह सप्ताह मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का मन में विचार बना सकते हैं, जिससे परिवार में एक अच्छा माहौल देखने को मिलेगा। साथ ही परिवार में किसी मांगलिक कार्य के योग इस सप्ताह बनेंगे। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है, जिस कारण परिवार में एक खुशनुमा माहौल देखने को मिलेगा। इस सप्ताह आप भविष्य को लेकर प्रॉपर्टी आदि में बड़ा निवेश कर सकते हैं, जिसका लाभ आगामी समय में आपको देखने को मिलेगा। साथ ही इस सप्ताह आप कोई नया कारोबार खड़ा कर सकते हैं, जिसमें आपको अपने मित्रों में रिश्तेदारों से बड़ी आर्थिक मदद मिल सकती है। इस सप्ताह परिवार में चल रहे मतभेद दूर होंगे।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।