Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Horoscope 15 to 21 September: सप्ताह खुशियों से रहेगा भरा, मनचाहा मिलेगा कार्यक्षेत्र, पढ़ें राशिफल

सितंबर का नया सप्ताह (Weekly Horoscope 15 to 21 September 2024) सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। राशिफल के अनुसार इस सप्ताह कुछ राशियों के सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। वहीं नौकरी वर्ग वाले व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sat, 14 Sep 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
Weekly Horoscope 15 to 21 September 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 15 to 21 September 2024: राशिफल के अनुसार, 15 से 21 सितंबर 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के जातकों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह कुछ राशियों को व्यवसाय में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ेगा। वहीं, कुछ राशियों को किसी को बड़ी धनराशि उधार के रूप में देना आपके लिए ठीक नहीं है। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक राशिफल।

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। नहीं तो स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यापार -व्यवसाय में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह शत्रुओं के षड्यंत्र से बचकर रहें। नौकरी वर्ग वाले व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह व्यक्तिगत अपमान होना संभव है। व्यर्थ के विवादों से दूर रहें। वाणी पर संयम रखें। किसी को बड़ी धनराशि उधार के रूप में देना इस सप्ताह आपके लिए ठीक नहीं है। परिवार में आपसी मतभेद बढ़ेंगे।  

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। इस सप्ताह मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी, हालांकि अपने व्यवहार में नमी रखें। इस सप्ताह किसी नए कार्य को लेकर विचार मन में बन सकता है। आपके सहयोगी आपका काम बिगाड़ सकते हैं। इसलिए सतर्क रहें। इस सप्ताह आर्थिक तौर से आपके लिए अच्छा है। पारिवारिक में मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे। किसी विशेष कार्य को लेकर लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह कोई खुशखबरी आपको प्राप्त होगी।  

यह भी पढ़ें: Weekly Career Horoscope 15 to 21 September 2024: कठिन परिश्रम से मिलेगी सफलता, विदेश यात्रा के बनेंगे योग, पढ़ें राशिफल

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है। किसी पुराने रुके हुए कार्य को इस सप्ताह पूर्ण करेंगे। इस सप्ताह आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह आपको लाभ के योग बनेंगे। रुका हुआ व्यवसाय फिर से खड़ा होगा। इस सप्ताह नौकरी वर्ग वालों के लिए पदोन्नति संभव है। आपके कार्य की प्रशंसा होगी। परिवार में किसी व्यक्ति की जॉब लग सकती है। इस सप्ताह आपके लिए किसी गुरु की शरण लेना लाभकारी रहेगा। वाहन आदि चलाने में सावधानी रखें। प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों से इस सप्ताह लाभ के योग बन रहे हैं।  

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको देखने को मिलेगी। परिवार में आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। व्यापार-व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। नौकरी  वालों के लिए यह सप्ताह कुछ नई चुनौतियों से भरा रहेगा। इस सप्ताह वाणी पर संयम रखना और विवाद से दूर रहना आपके लिए हितकर होगा। साथ ही इस सप्ताह परिवार में चल रहे पारस्परिक कला के वातावरण को शांत करने में आप सफल होंगे। इस सप्ताह भूमि संबंधी कार्यों में निवेश करने से पहले सोच विचार लें। नहीं तो नुकसान संभव है।  

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में पत्नी बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा।  व्यापार-व्यवसाय में कुछ समस्याएं देखने को मिलेंगी। आर्थिक तौर से इस सप्ताह  आपको किसी से मदद लेनी पड़ सकती है। इस सप्ताह आप बड़े षड्यंत्र में उलझ सकते हैं। इसलिए सावधान और सतर्क रहें। किसी बात की जिद इस सप्ताह आपके लिए अच्छी नहीं होगी। अतः सोच विचार कर कार्य करें।  परिवार में आपसी मतभेद बढ़ेंगे। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में मनमुटाव की स्थिति बनेगी। इस सप्ताह नए कार्य की शुरुआत न करें।  

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

इस सप्ताह कन्या राशि वालों के लिए व्यापार-व्यवसाय में आर्थिक स्थिति से परेशानी महसूस करेंगे। आप बड़ा निवेश करने का कार्यक्षेत्र में सोच रहे हैं, परंतु आर्थिक स्थिति के चलते आपका यह कार्य बन नहीं पाएगा, जिस कारण आप मानसिक रूप से काफी परेशान रहेंगे। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आप किसी व्यक्ति को बड़ी धनराशि उधार के रूप में न दें। नहीं तो हानि उठानी पड़ेगी। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति के चलते आपको अपने कार्य में बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में पत्नी बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा।  व्यापार-व्यवसाय में कुछ समस्याएं देखने को मिलेंगी। आर्थिक तौर से इस सप्ताह आपको किसी से बड़ी मदद लेनी पड़ सकती है। इस सप्ताह आप बड़े षड्यंत्र में उलझ सकते हैं। इसलिए सावधान और सतर्क रहें। किसी बात की जिद इस सप्ताह आपके लिए अच्छी नहीं होगी। अतः सोच विचार कर कार्य करें। परिवार में आपसी मतभेद बढ़ेंगे। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में मनमुटाव की स्थिति बनेगी। इस सप्ताह नए कार्य की शुरुआत न करें। पार्टनरशिप में काम कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह उलझा हुआ रहेगा। आपके साथियों के साथ आपके मतभेद बढ़ सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

यह सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आप किसी नए कार्य की शुरुआत सोच विचार कर करें। पार्टनरशिप में इस सप्ताह आपका साथी आपको धोखा दे सकते हैं। किसी में निवेश करने से पहले हर बात को समझ लें। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामान्य रहेंगी। वाहन आदि संभाल कर चलाएं। नहीं तो दुर्घटना के योग बन सकते हैं। पत्नी से मतभेद बढ़ेंगे। ससुराल पक्ष से इस सप्ताह संबंध बिगड़ सकते हैं। इस सप्ताह किसी दूसरे के विवाद में आप न उलझें। नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। वाद विवाद से दूर रहें। वह अपने मन की बात इस सप्ताह किसी से शेयर न करें।  

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए सामान्यतः ठीक रहेगा। स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा, परंतु व्यापार-व्यवसाय में कार्यक्षेत्र में बाधा आएगी। आर्थिक तौर से यह सप्ताह आपके लिए ज्यादा अच्छा नहीं है। आपको किसी से मदद लेनी पड़ सकती है। साथ ही यह सप्ताह आप किसी बड़ी उलझन में उलझ सकते हैं। किसी यात्रा पर जाने का योग बन सकता है।  

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य के प्रति मन में उत्साह रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी। इस सप्ताह आपके सभी से मधुर संबंध रहेंगे। पुराने विवादों को निपटने में इस सप्ताह आप सफल होंगे। नौकरी में कार्य कर रहे लोगों को किसी बड़ी परेशानी से मुक्ति मिलेगी। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग हैं। साथ ही परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा। इस सप्ताह आपसी मतभेद दूर होंगे। मन धार्मिक ऊर्जा से भरा रहेगा और आप किसी कार्य को लेकर उत्साहित रहेंगे। इस सप्ताह आप किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्नता अनुभव करेंगे। साथ ही किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का योग भी इस सप्ताह बन रहा है।  परिवार के साथ आपकी यात्रा शानदार रहेगी।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपकी कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा है। कार्यक्षेत्र में उन्नति देखने को मिलेगी। इस सप्ताह आप व्यापार में कोई नया प्रयोग कर सकते हैं, जो सफल होगा। नौकरी वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। अधिकारी वर्ग से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। आपको पदोन्नति मिलना संभव है। साथ ही परिवार में किसी नए सदस्य की नौकरी लग सकती है। इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामान्य रहेंगी। परिवार में आपसी सामंजस्य देखने को मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यों के योग निर्मित होंगे।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

यह सप्ताह मीन राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। सप्ताह की शुरुआती तौर में जहां कुछ समस्याएं देखने को मिलेंगी। वही सप्ताह के उतरते समय में आप किसी पार्टनरशिप का हिस्सा बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। इस सप्ताह कोई भी बड़ा कार्य लेने से पहले सोच विचार लें। नहीं तो आपको नुकसान की संभावना है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परिवार में देखने को मिलेंगी। इस सप्ताह आप किसी पर्सनल बातों को लेकर परेशान रहेंगे। किसी व्यक्ति द्वारा आपके प्रति अविश्वास पैदा किया जा सकता है, जो आपके लिए ठीक नहीं है। इस सप्ताह सोच विचार का निर्णय लें। वह सावधान रहें। वाहन आदि का उपयोग संभाल कर करें।

यह भी पढ़ें: Weekly Health Horoscope 15 to 21 September 2024: किसी बड़ी बीमारी से मिलेगी राहत, स्वास्थ्य का रखें ध्यान, पढ़ें राशिफल

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।