Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 16 to 22 June 2024: परिवार में होंगे मांगलिक कार्य, कार्यक्षेत्र में मिलेगी आर्थिक मदद, पढ़ें राशिफल

राशिफल के अनुसार 16 जून से 22 जून 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशि जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है। यह सप्ताह कुछ राशियों के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है। तो वहीं कुछ जातकों को परिवार के लिए जरूरी निर्णय लेना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कैसा रहने वाला है सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sat, 15 Jun 2024 05:20 PM (IST)
Hero Image
Weekly Horoscope 16 to 22 June 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 16 to 22 June 2024: राशिफल के अनुसार, 16 जून से 22 जून 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशि जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है। साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह कुछ राशियों के घर में कोई नए मेहमान का आगमन होगा और कार्यक्षेत्र में नुकसान हो सकता है। वहीं, कुछ राशि जातक विशेष कार्य पूर्ण होने से खुश दिखाई देंगे। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए उतार चढ़ाव से भरा रहेगा। आपका मन अशांत रहेगा। किसी पारिवारिक विवाद के कारण इस सप्ताह घर में आपसी मतभेद और तनाव की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह आपका कोई डिसीजन आपके विरोध में जा सकता है, जिस कारण लोग आपसे दूरी बना सकते हैं। इस सप्ताह अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से विवाद से बचें। नहीं तो आपको अपने कार्यक्षेत्र में नुकसान हो सकता है। परिवार में इस सप्ताह कोई नए मेहमान का आगमन होगा ।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। आपका मन कुछ उलझन से भरा रहेगा। कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां के चलते इस सप्ताह आप कुछ परेशान रह सकते हैं। आपको आर्थिक स्थिति का भी सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको किसी विशेष कार्य के लिए बाहर की यात्रा का योग बन सकता है। सप्ताह के पूर्वार्ध में लाभ रहेगा। पत्नी और बच्चों के कारण इस सप्ताह स्थान का परिवर्तन संभव है। इस सप्ताह परिवार में किसी मांगलिक कार्य के योग बनते दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें: Laddu Gopal Dream: सपने में लड्डू गोपाल ने दिए हैं दर्शन, तो मिल सकता है ये संकेत

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप कोई नई कार्य योजना बना सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा का अनुभव महसूस करेंगे। इस सप्ताह आपका कोई विशेष कार्य पूर्ण होने से आप और आपका परिवार खुश दिखाई देगा। इस सप्ताह आप कुछ पारिवारिक समस्याओं का समाधान निकालने में सफल होंगे, जिससे परिवार में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। इस सप्ताह आप किसी पुराने मित्र से मिलना होगा, जिससे आपको बड़ी आर्थिक मदद भी कार्यक्षेत्र में मिल सकती है, जिस कारण आप किसी नए प्रोजेक्ट के हिस्सा बन सकते हैं। परिवार में इस सप्ताह मांगलिक कार्य के योग बनेंगे। आप किसी धार्मिक अनुष्ठान का हिस्सा बन सकते हैं। परिवार के साथ यह सप्ताह अच्छा निकलने वाला है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आप कुछ समस्या में फस सकते हैं। हो सकता है आपका कोई पुराना विवाद उभर कर सामने आए, जिस कारण आपको कुछ परेशानियां महसूस होंगी। इस सप्ताह आप कुछ नया करने का विचार कर रहे हैं, तो अभी थोड़ा इंतजार करें। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको सफलता मिलेगी। इस सप्ताह के पूर्वार्ध में कोई भी बड़ा निर्णय परिवार व्यापार से संबंधित न लें। नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस सप्ताह पत्नी से कुछ मतभेद की स्थिति निर्मित होगी, जिस कारण परिवार का माहौल डिस्टर्ब दिखाई देगा। इस सप्ताह प्रॉपर्टी वाहन आदि में बड़ा निवेश करने का विचार बन सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में प्रॉपर्टी आदि खरीदने का मन बन सकता है जो आगामी समय में लाभदायक रहेगा। इस सप्ताह परिवार में पुराना विवाद खत्म होगा।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको अपने परिवार के लिए किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। पत्नी और बच्चों के भविष्य को लेकर आप चिंतित और उदास दिखाई पड़ सकते हैं। परिवार में एक वर्ग आपका विरोधी दिखाई देगा। आपका डिसीजन को प्रभावित करने की कोशिश की जाएगी, परंतु आप परिवार और बच्चों के हित में निर्णय ले सकते है।  इस सप्ताह कुछ नए लोगों से आपका मिलना हो सकता है, जिससे आगामी समय में आपको लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप अपने जीवन शैली में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी नए कार्य के बारे में विचार कर सकते हैं। इस सप्ताह आप किसी बड़ी पार्टनरशिप के हिस्सेदार बन सकते हैं, जिससे आपको आगामी समय में बड़ा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। परिवार और बच्चों के लिए इस सप्ताह आप शॉपिंग और बच्चों के साथ फैमिली ट्रिप पर जाने के योग बन सकते हैं, जिससे परिवार में माहौल अच्छा दिखाई पड़ेगा। आप अपने परिवार के साथ यह सप्ताह अच्छा बिताने वाले हैं।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपका अच्छा रहने वाला है। आपके सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। किसी विशेष कार्य का मन में प्लान चल रहा है वह इस सप्ताह पूरा होने वाला है, जिससे आपके घर में खुशियों का माहौल दिखाई देगा। इस सप्ताह परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। मौसम के हिसाब से आपकी यह यात्रा सुखद रहेगी।  परिवार में चल रहे आपसी मतभेद दूर होंगे। इस सप्ताह आप अपनी प्रॉपर्टी बेचने का मन बना सकते हैं। साथ ही किसी नए काम में बड़ा निवेश करने का विचार मन में आ सकता है। काम की अधिकता के कारण इस सप्ताह आप बच्चों और परिवार को समय कम दे पाएंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप किसी कार्य विशेष को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में भी गिरावट महसूस होगी। परिवार और व्यवसाय को लेकर चिंता बनी रहेगी। विशेषकर बच्चों की पढ़ाई को लेकर आप बड़ा डिसीजन ले सकते हैं। इस सप्ताह कहीं बाहर घूमने जाएं, तो वाहन आदि का उपयोग संभलकर करें। नहीं तो दुर्घटना के योग बन सकते हैं। किसी बड़े कार्य को लेकर अपने किसी मित्र या सहयोगियों से आर्थिक मदद मांग सकते हैं। वाणी पर संयम रखें। वाद विवाद से दूर रहें। नहीं तो आपका बनता हुआ कार्य बिगड़ सकता है।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह धनु राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा। परिवार में अपनों के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। साथ ही कार्य की अधिकता के कारण आप मानसिक तनाव महसूस करेंगे। इस सप्ताह आप किसी नए कार्य का प्लान मन में बना सकते हैं। साथ ही इस कार्य के लिए किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। इस सप्ताह पत्नी और बच्चों से कुछ बातों को लेकर मतभेद की स्थिति दिखाई पड़ेगी। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में इस सप्ताह आपका विरोध हो सकता है, जिस कारण आप थोड़े विचलित रह सकते हैं।  

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपके सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। आप किसी विशेष कार्य के लिए प्रयास कर सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिलेगी इस सप्ताह कहीं से बड़ी आर्थिक मदद मिलने से आपके कार्यक्षेत्र में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। घर में मेहमानों का आना होगा। इस सप्ताह आपके परिवार में चल रहा कोई पुराना विवाद हमेशा के लिए खत्म हो सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा। साथ ही परिवार के अंदर एक पॉजिटिव माहौल देखने को मिलेगा। इस सप्ताह माता-पिता परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है। आपका रुका हुआ धन आपको इस सप्ताह मिल सकता है।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपका कोई पुराना रुका हुआ काम पूर्ण होने वाला है। साथ ही न्यायालय क्षेत्र में चल रहे मामले में आपको विजय प्राप्त होगी, जिससे समाज और राजनीतिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा पुनः स्थापित होगी। इस सप्ताह पत्नी और बच्चों का सहयोग कार्यक्षेत्र में आपको मिलने वाला है। साथ ही आपका मन नई ऊर्जा से भरा दिखाई देगा। परिवार में मांगलिक कार्य के योग बन सकते हैं। परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है। इस सप्ताह आपके ससुराल पक्ष से आर्थिक मदद मिल सकती है, जिससे आप अपनी जरूरत को पूर्ण कर सकते हैं।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। किसी अपनों के सहयोग से आप नया भवन मकान खरीदने का मन बना सकते हैं। इस सप्ताह आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने का विचार कर सकते हैं, जिसमें सफलता मिलेगी। परिवार को लेकर यह सप्ताह ठीक रहेगा। परंतु किसी विवाद के चलते आपसी मतभेद की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह आप अपनी फैमिली को लेकर कहीं बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं। साथ ही बच्चों की पढ़ाई आदि के लेकर मन में चिंता बनी रहेगी। इस सप्ताह किसी न्यायालय प्रकरण में फैसला आपके पक्ष में दिखाई देगा, जिससे आपका पुराना विवाद खत्म होगा।

अस्वीकरण: ''इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है''।