Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 20 to 26 October 2024: कुछ के लिए खुशियों से, तो कुछ के लिए दिक्कतों से भरा रहेगा ये सप्ताह

अक्टूबर का नया सप्ताह शुरू होने जा रहा है। राशिफल के अनुसार अक्टूबर का नया सप्ताह सभी राशियों के लिए मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। कुछ राशियों को इस सप्ताह अपने व्यापार में लाभ देखने को मिल सकते हैं तो वहीं कुछ जातक परिवार के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं। पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं साप्ताहिक राशिफल।

By Jagran News Edited By: Suman Saini Updated: Sat, 19 Oct 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
Weekly Horoscope 20 to 26 October 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 20 to 26 October 2024: राशिफल के अनुसार 20 से 26 अक्टूबर 2024 तक का यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है। जहां इस हफ्ते कुछ राशियों को कार्यक्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। तो वहीं, कुछ जातकों के लिए ये सप्ताह कुल मिलाकर अच्छा रहेगा। ऐसे में चलिए पढ़ते हैं साप्ताहिक राशिफल।

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा, स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं। अत्यधिक काम की वजह से शारीरिक थकान व स्वास्थ्य में गिरावट महसूस होगी। पार्टनर का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आवश्यकता होने पर डॉक्टर की सलाह लें, स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यापार-व्यवसाय में इस सप्ताह उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिलेगी। आर्थिक स्थिति दामा-डोल हो सकती है। व्यर्थ के कार्यों में धन खर्च होगा, व्यापार-व्यवसाय में अपने पार्टनर से अनबन हो सकती है। इस सप्ताह कार्य में परिवर्तन करना आपके हित में नहीं होगा। विरोधी वर्ग से सतर्क रहें, नौकरी वर्ग वालों के लिए अपने अधिकारियों से कुछ परेशानियां कार्यक्षेत्र में होंगी। न्यायालय पक्ष में विरोधी पक्ष मजबूत होगा, परिवार में प्रॉपर्टी विवाद की स्थिति बन सकती है। परिवार में मतभेद बढ़ने से मन अशांत रहेगा। लंबी यात्रा पर जाएं, तो वाहन चलाने में सतर्कता बरतें।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा, कार्यक्षेत्र में भाग-दौड़ की अधिकता रहेगी, जिस कारण स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। आप सामान्य बुखार व पेट दर्द से परेशान रह सकते हैं। परिवार में माता-पिता का स्वास्थ्य अचानक से बिगड़ सकता है। आप किसी लंबी यात्रा पर जाने का सोच रहे हैं, तो यात्रा में सतर्कता बरतें। विशेषकर वाहन चलाने में सावधानी रखेंस नहीं तो दुर्घटना हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय में इस सप्ताह स्थिति सामान्य रहेगी, परंतु कोई बड़ा कार्य आपके हाथ नहीं लगेगा। यदि कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करना चाहते हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए उपयुक्त नहीं है। कोई बड़ा निवेश व्यापार क्षेत्र में न करें। किसी अपरिचित व्यक्ति को बड़ी धनराशि उधार न दें, नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह आपसे अधिकारियों का मतभेद बढ़ सकता है। परिवार में कलह की स्थिति निर्मित होगी। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में मतभेद की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह आप अपने किसी निकट संबंधी को हमेशा के लिए खुश रखते हैं। वाणी पर संयम रखें, वाद-विवाद से दूर हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपका अच्छा रहने वाला है। शारीरिक तौर से आप खुद को सिर्फ महसूस करेंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, पार्टनर से चल रहे मतभेद दूर होंगे। आप किसी विशेष कार्य से लंबी यात्रा पर जा सकते हैं, किसी विशेष व्यक्ति के मिलने से आपके रुके हुए कार्य इस सप्ताह पूर्ण होंगे। व्यापार-व्यवसाय में आपको लाभ होगा, शेयर मार्केट में काम कर रहे लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। व्यापार में आवक के नए योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और कोई नया व्यवसाय इस सप्ताह आप शुरू कर सकते हैं। नौकरी वर्ग वालों के लिए पदोन्नति मिल सकती हैं। न्यायालय पक्ष में आपको विजय मिलेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का योग बनेगा, कोई धार्मिक आयोजन परिवार में हो सकता है। परिवार में चल रहे विवाद इस सप्ताह खत्म होते दिखाई देंगे, जिस कारण मन प्रसन्नता से भरा रहेगा। वाहन खरीदने के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए सफलता से भरा रहेगा, आपका कोई बहुत पुराना रुका हुआ कार्य पूरा होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। पहले से चले आ रहे खराब स्वास्थ्य से आपको निजात मिलेगी। पार्टनर के स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत परेशानी आ सकती है। किसी विशेष व्यक्ति के संपर्क में आने से आपको अपने कार्यक्षेत्र में बड़ी डील मिल सकती है, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी वर्ग वालों को अपने अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी व आपके कार्यक्षेत्र का दायरा बढ़ाया जा सकता है। परिवार में आप किसी धार्मिक यात्रा पर परिवार के लोगों के साथ जा सकते हैं। घर में कोई नया मेहमान आ सकता है, इस सप्ताह आप अपना निजी मकान या वाहन खरीद सकते हैं।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आप मानसिक तौर से परेशान रह सकते हैं। व्यर्थ के विवाद में फंस सकते हैं, विरोधियों द्वारा रचे गए षड्यंत्र का आप इस सप्ताह शिकार हो सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए परेशानियों भरा रहेगा। आपका स्वास्थ्य कर सकता है, परिवार में किसी अपने की जाने से आपका मन अशांत रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में इस सप्ताह आपको हानि उठानी पड़ सकती है। आपके कार्यक्षेत्र में विरोधी वर्ग परेशानिया उत्पन्न करेंगे, आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती हैं। कोई बड़ा जोखिम इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में ले सकते हैं। नौकरी वर्ग वालों के लिए इस सप्ताह आपके साथ काम करने वाले व्यक्तियों से विवाद की स्थिति बन सकती है। अतः वाणी पर संयम रखें, परिवार में आपसी टकराव की स्थिति बनेगी। किसी बात पर आपकी अनबन हो सकती हैं, लंबी यात्रा आदि पर जाने से बचें। वाहन का उपयोग संभाल कर करें।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बहुत परिश्रम भरा रहेगा। आप जिस कार्य के लिए प्रयास कर रहे हैं, उसके लिए अत्यधिक परिश्रम करने के बाद भी आपको जैसी उम्मीद है वैसी सफलता इस सप्ताह मिलने की उम्मीद कम है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यापार-व्यवसाय में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। आपके सहयोगी आपके कार्य में बाधा डाल सकते हैं। पार्टनर से मन की बात न कहें, नहीं तो आपका सोचा कार्य बिगड़ सकता है। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। वाणी पर संयम रखें, नहीं तो अधिकारी वर्ग से आपकी मतभेद बढ़ सकते हैं। जिसका नुकसान कार्यक्षेत्र में आपको उठाना पड़ेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य का योग बनेगा। आप अपने किसी विशेष व्यक्ति के व्यवहार से दुखी हो सकते हैं व संपत्ति विवाद की स्थिति परिवार में बन सकती हैं। आपका पुराना खोया हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है, वाहन आदि के चलाने में सावधानी बरतें।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है, आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कार्यक्षेत्र में जिस कार्य के लिए आप बहुत दिन से परेशान थे वह कार्य इस सप्ताह  पूर्ण होता दिखाई देगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ की स्थिति निर्मित होगी, आप किसी नए कार्य का शुभारंभ कर सकते हैं। प्रॉपर्टी आदि में बड़ा निवेश इस सप्ताह आप कर सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में नए संबंध में साझेदारी बन सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, आय के नए स्रोत बनेंगे। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह खुशियों से भरा रहेगा। आपका मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है या आपको पदोन्नति मिल सकती है। आपके अधिकारी वर्ग आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे, न्यायालय पक्ष में शत्रु पराजित होंगे। परिवार में चले आ रहे मतभेद दूर होंगे। आज आपको अपनी पैतृक संपत्ति इस सप्ताह मिल सकती हैं। परिवार में अपनों से चल रहे मतभेद दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। इस सप्ताह आप अपना खुद का मकान खरीद सकते हैं।  

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

 यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है, आप किसी धार्मिक यात्रा पर पूरे परिवार के साथ बाहर जा सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्यों का योग बन सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। किसी पुरानी बीमारी से आपको छुटकारा मिलेगा। साथ ही परिवार में चल रहे मतभेद खत्म होंगे। परिवार में किसी विशेष व्यक्ति के आने से आपके परिवार में चल रहे सभी विवाद समाप्त हो सकते हैं, जिस कारण परिवार में आनंद का माहौल बनेगा। इस सप्ताह परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है। व्यापार-व्यवसाय में आपको लाभ की स्थिति दिखाई पड़ेगी, जिस कार्य का शुरू करने के लिए आप प्रयास कर रहे हैं। इस सप्ताह आपका व्यापार क्षेत्र में वह सपना पूर्ण होगा। आप नया कार्य स्वयं का शुरू कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, नौकरी वर्ग वालों के लिए पदोन्नति का योग बनेगा। कोई नया वाहन मकान खरीदने का यदि सोच रहे हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपका कोई रुका हुआ पुराना धन इस सप्ताह आपको मिल सकता है। ससुराल पक्ष से मान-सम्मान बढ़ेगा व आपको ससुराल पक्ष की संपत्ति मिल सकती है। वाणी पर संयम रखें, वाहन आदि के प्रयोग में सावधानी रखें।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए समय अनुकूल नहीं है, स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ परेशान रह सकते हैं। आपके पार्टनर का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। परिवार में मानसिक तनाव की स्थिति बनेगी, आप किसी दबाव में अपने आपको महसूस करेंगे। व्यापार-व्यवसाय में किस समय स्थिति आप के विपरीत दिखाई देगी। आर्थिक तंगी आपको सामना करना पड़ सकता है व व्यर्थ के कार्यों में धन खर्च का योग बनेगा। व्यापार-व्यवसाय में परिवर्तन करना इस सप्ताह आपके लिए ठीक नहीं होगा। अतः कोई बड़ा डिसीजन या जोखिम इस सप्ताह व्यापार में न उठाएं। किसी अपरिचित व्यक्ति को बड़ी धनराशि उधार न दें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। परिवार में किसी अपने के व्यवहार से आपका मन दुखी रह सकता है। पार्टनर से मतभेद बढ़ सकते हैं, परिवार में संपत्ति को लेकर न्यायालय पक्ष में जाना पड़ सकता है। वाहन चलाने में सतर्कता बरतें। लंबी यात्रा पर जाएं, तो स्वास्थ्य का ख्याल रखें। वाद-विवाद से दूर रहें, वाणी पर संयम रखें।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। बहुत दिन से जिन कार्यों के लिए आप प्रयास कर रहे हैं व कार्य आपको इस सप्ताह पूर्ण होते दिखाई देंगे। स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ राहत महसूस करेंगे, परंतु पूरी तरह स्वस्थ होने में कुछ समय आपको लगेगा। इस सप्ताह आपके माता-पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यापार-व्यवसाय में आप अपने पार्टनर से सतर्क रहें, नहीं तो बड़े नुकसान में जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में इस समय आप कोई परिवर्तन करना चाहते हैं, उसमें सफल होंगे। कोई नया व्यवसाय आदि शुरू कर सकते हैं, परंतु आर्थिक स्थिति की वजह से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह परेशानियों से भरा रह सकता है। आप किसी षड्यंत्र का यह झूठे आरोप का शिकार हो सकते हैं। परिवार में अपनों के स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। वह किसी विशेष व्यक्ति के परिवार में इंटरफेयर करने के कारण आप अत्यधिक परेशानी महसूस करेंगे, जिस कारण परिवार में विरोध का माहौल बनेगा। इस सप्ताह परिवार में धार्मिक आयोजन का योग बन सकता है। वाहन चलाएं, तो सतर्कता बरतें। वाद-विवाद से दूर रहें, वाणी पर संयम रखें

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आप किसी विशेष कार्य के पूर्ण होने पर प्रसन्नता से भरे रहेंगे। परिवार के लोग इस सप्ताह आपके हर कार्य में आपका सहयोग करेंगे। आप किसी धार्मिक आयोजन में परिवार सहित सम्मिलित हो सकते हैं या किसी लंबी यात्रा पर पूरे परिवार के साथ जा सकते हैं। इस सप्ताह नया कार्यक्षेत्र मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बनेंगे। किसी विशेष व्यक्ति या मित्र के माध्यम से आपको आर्थिक मदद प्राप्त होगी, जिस कारण व्यापार आपको लाभ का योग बनेगा। आपके पार्टनर आपका पूर्ण सहयोग करेंगे, जिस कारण आप बड़ा कार्य शुरू कर सकते हैं। नौकरी वर्ग वालों के लिए यह सप्ताह अधिकारी वर्गों के द्वारा आप को विशेष लाभ प्राप्त होगा। परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा, आपसी मतभेद दूर होंगे। आप परिवार में कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं, जिसका सभी लोग समर्थन करेंगे। यह आपके लिए भविष्य में लाभदायक होगा। इस सप्ताह नया मकान या वाहन खरीद सकते हैं। लंबी यात्रा पर जाएं, तो सावधानी रखें।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, स्वास्थ्य की दृष्टि से आप स्वयं को स्वस्थ महसूस करेंगे। परिवार में भी सभी लोग प्रसन्नता से भरे रहेंगे। इस सप्ताह आप खुद को आध्यात्मिक ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। आपकी आस्था ईश्वर पर बनेगी, परिवार में आंतरिक प्रेम दिखाई पड़ेगा। आपके हर डिसीजन में परिवार के लोग आपके साथ खड़े दिखाई देंगे। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में आप को विशेष लाभ प्राप्त होगा। पैतृक व्यापार के साथ-साथ आप अपना स्वयं का भी कोई नया व्यवसाय इस सप्ताह शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपको अपने मित्रों वे रिश्तेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इस सप्ताह नौकरी करने वाले व्यक्तियों को पदोन्नति प्राप्त होगी। परिवार में मांगलिक आयोजन होंगे व कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। आप प्रॉपर्टी में कोई बड़ा निवेश इस सप्ताह कर सकते हैं, शेयर मार्केट में कार्य करने वालों के लिए यह सप्ताह लाभदायक रहेगा। वाहन आदि खरीदने के लिए समय उपयुक्त है।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।