Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 21 to 27 July 2024: सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? पढ़ें राशिफल

राशिफल के अनुसार 21 जुलाई से 27 जुलाई 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के जातकों के लिए अधिक महत्वपूर्ण रहने वाला है। राशिफल के अनुसार इस सप्ताह कुछ राशियों के सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। वहीं कुछ राशियों के व्यापार-व्यवसाय में चल रही अड़चन खत्म होगी। साथ ही स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिलेगी। आइए पढ़ते हैं साप्ताहिक राशिफल।

By Jagran News Edited By: Kaushik Sharma Updated: Sun, 21 Jul 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
Weekly Horoscope 21 to 27 July 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 21 July to 27 July 2024: राशिफल के अनुसार, 21 जुलाई से 27 जुलाई 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशि जातकों के लिए अधिक महत्वपूर्ण रहने वाला है। राशिफल के अनुसार, इस सप्ताह कुछ राशियों को व्यापार-व्यवसाय में सफलता मिलेगी, जिससे लाभ प्राप्त होगा। कुछ राशियों के घर का माहौल अच्छा बना रहेगा और कोई नया मेहमान आएगा। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं, कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। घर में मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे। व्यापार-व्यवसाय में चल रही अड़चन खत्म होगी। आप कोई नया स्वयं का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। इस सप्ताह परिवार के लोगों का सपोर्ट आपके साथ रहेगा। आप किसी विशेष कार्य के लिए बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं। इस सप्ताह घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा।

यह भी पढ़ें: Weekly Love Horoscope 21 to 27 July 2024: प्यार के मामले में न करें जल्दबाजी, पार्टनर का रखें ख्याल, पढ़ें लव राशिफल

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य ठीक-ठाक रहेगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिलेगी। परिवार में हर्ष का माहौल होगा। इस सप्ताह आप किसी बड़े कर्ज से मुक्त होंगे। प्रॉपर्टी संबंधी विवादों में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपके लिए कोई बड़ा ऑफर कार्यक्षेत्र में मिल सकता है, जिससे आई के नए स्रोत बनेंगे। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का परिवार सहित प्रोग्राम बन सकता है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

इस सप्ताह समस्याओं के चलते आप थोड़े परेशान रह सकते हैं हालांकि यह सप्ताह आपके लिए सामान्य से ठीक रहेगा। परिवार में आपसी मतभेद दूर होंगे। प्रॉपर्टी संबंधी विवादों में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह नौकरी के क्षेत्र में कुछ परेशानियां नजर आएंगी । अधिकारी वर्ग से मनमुटाव बन सकता है। इस सप्ताह वाणी पर सही हम रखें।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों से भरा रहेगा। आपका आर्थिक असर व्यापार पर पड़ेगा, जिस कारण कुछ समस्याएं देखने को मिलेंगी। व्यापार व्यवसाय में लॉस हो सकता है। आपको किसी से बड़ी धनराशि उधार के रूप में लेना पड़ सकती है। इस सप्ताह रिश्तेदारों में आपसे विरोध की स्थिति बनेगी। पत्नी से मतभेद होंगे। ससुराल पक्ष से इस सप्ताह आपको प्रॉब्लम हो सकती है। कार्यक्षेत्र में पार्टनर आपका साथ छोड़ सकते हैं।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए सफलता वाला रहेगा। आप जिस कार्य के लिए बहुत दिनों से परेशान हैं। आपका वह कार्य इस सप्ताह पूर्ण होने जा रहा है। इस कारण आपके मन में उत्साह रहेगा। अधिकारी वर्गों से चल रहे मतभेद दूर होंगे। आपको किसी विशेष व्यक्ति से सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को पद प्रतिष्ठा सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार में मांगलिक कार्यों के योग बनेंग। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का विचार बन सकता है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए ठीक रहने वाला है। व्यापार-व्यवसाय में चल रही अड़चन दूर होगी। कर्ज से मुक्ति होगी। कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त होगा। इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में किसी बड़ी पार्टनरशिप में हिस्सा मिल सकता है, जिससे आपको लाभ के योग मिलेंगे। इस सप्ताह किसी विशेष कार्य की पूर्ति के लिए आप नया प्लान बना सकते हैं, जिसमें आप सफल होंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। लंबी यात्रा पर जाने का योग बन सकता है।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आर्थिक तौर से आपके लिए लाभकारी रहने वाला है। कोई बड़ा प्रोजेक्ट या डील आप के पक्ष में हो सकती हैं, जिससे आपको धन लाभ होगा। साथ ही आप स्वयं का कोई रोजगार पिछले कुछ समय से करना चाह रहे हैं। इस सप्ताह उसमें आपको सफलता मिल सकती है। शेयर मार्केट में आपका निवेश आपको लाभ देगा। साथ ही इस सप्ताह भौतिक सुख सुविधाओं के लिए आप नया भवन वाहन आदि खरीद सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपका मानसिक परेशानियों से भरा रहेगा। पुराने विवाद भरकर सामने आएंगे। आप किसी व्यक्ति विशेष के कारण परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह कोई भी मन की बात किसी से शेयर न करें। नहीं तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस सप्ताह किसी को बड़ी रकम उधार के रूप में देना आपके लिए बड़ी समस्या का कारण बन जाएगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आर्थिक स्थिति को लेकर आप परेशान रह सकते हैं। हो सकता है आपका कार्य जहां आप कर रहे हैं वहां से छूट जाए, जिस कारण आपको परेशानी होगी। स्वास्थ्य कारणों से भी इस सप्ताह आपका बजट बिगड़ सकता है। व्यापार-व्यवसाय यदि करते हैं तो विरोधी वर्ग से सावधान रहें। आपके पार्टनर के साथ मिलकर व्यापार में आपको बड़ा धोखा दिया जा सकता है।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर आएगा। परिवार में पत्नी और बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिसके कारण आप मानसिक तौर से परेशान नजर आएंगे। व्यापार-व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। नौकरी वर्ग वाले व्यक्तियों को अधिकारी वर्ग से परेशानी महसूस होगी।। कार्यक्षेत्र में आपको परेशान किया जा सकता है। इस सप्ताह आपके लिए रोजगार में बड़ा परिवर्तन करना नुकसानदायक रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी विवादों में इस सप्ताह आप उलझ सकते हैं।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। आपका कोई बड़ा कार्य जो रुका पड़ा है सप्ताह पूर्ण हो जाएगा, जिस कारण मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक तौर से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में निवेश से बड़ा लाभ प्राप्त होगा। शेयर मार्केट में काम कर रहे लोगों के लिए लाभदायक रहेगा। यह सप्ताह इस सप्ताह परिवार में मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए सामान्यतः लाभकारी रहेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है। इस सप्ताह घर में मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे। पुराने विवादों को खत्म करने में आप सफल होंगे। इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में कोई बड़ी पार्टनरशिप का हिस्सा बना सकते हैं, जिससे आपको आगामी समय में लाभ होगा। भूमि भवन वाहन संबंधी कार्यों से इस सप्ताह लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Weekly Finance Horoscope 21 to 27 July 2024: कार्यक्षेत्र में मिलेगा नया ऑफर, होगी अपार धन की प्राप्ति, पढ़ें राशिफल

अस्वीकरण: ''इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है''।