Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Horoscope 22 to 28 September 2024: दोस्तों के साथ बनेगा टूर का प्लान, वीकेंड को करेंगे एंजाय

सितंबर का नया महीना शुरू हो चुका है। राशिफल की मानें तो सितंबर का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। कुछ राशियों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य में लाभ मिल सकता है तो वहीं कुछ जातक परिवार के साथ अच्छा समय बिताने वाले हैं। पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कि साप्ताहिक राशिफल के अनुसार यह सप्ताह सभी राशियों के लिए कैसा बीतने वाला है।

By Jagran News Edited By: Suman Saini Updated: Sat, 21 Sep 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
Weekly Horoscope 22 to 28 September 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 22 to 28 September 2024: राशिफल के अनुसार, 22 से 28 सितंबर 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के जातकों के लिए मिला-जुला रहने वाला है। राशिफल के अनुसार, कुछ राशियां इस सप्ताह को एंजाए करने वाली हैं। तो वहीं, कुछ राशियों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं, कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है, आप परिवार के साथ में इस सप्ताह अच्छा माहौल बिताएंगे। आपके स्वभाव में इस सप्ताह बदलाव देखने को मिलेगा, जिससे परिवार में लोग आपके करीब आएंगे। साथ ही आपको अपनी पर्सनल चीजों का ध्यान रखने की जरूरत है। यात्रा आदि में बाहर यदि घूमने जाएं, तो अपने सामान को संभलकर रखें। परिवार में पत्नी बच्चों के साथ समय बिताने का प्रयास करें। काम के समय से कुछ समय निकालकर परिवार के साथ रहें, जिससे परिवार में संबंध मजबूत होंगे। सप्ताह परिवार के साथ डिस्कस करके आप कोई बड़ा निवेश प्रॉपर्टी आदि में कर सकते हैं, जिसका लाभ आगामी समय में आपको मिलेगा।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहेगा, शारीरिक-मानसिक तनाव से आप दूर रहेंगे। साथ ही इस सप्ताह आप अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर ही टूर पर जा सकते हैं। यह सप्ताह आपका अच्छा बीतेगा, किसी पर्सनल कार्य के पूर्ण होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ यह समय शानदार निकलेगा। साथ ही कोई मांगलिक का धार्मिक आयोजन परिवार में हो सकता है, जिस कारण माहौल अच्छा रहेगा। परिवार में चल रहे मतभेद दूर होंगे।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जैसे परिवार में किसी समस्या को लेकर आप पर आरोप-प्रत्यारोप किया जा सकता है। साथ ही आपके विरोधी वर्ग किसी झूठे केस आदि में आपको फंसाने का प्रयास कर सकते हैं, अपने विरोधियों से सतर्क रहें। इस सप्ताह आपका मन कुछ बातों को लेकर चिंतित रहेगा। इस कठिन समय में आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ कुछ समय आपका अच्छा व्यतीत होगा। साथ ही बच्चों के साथ सहज व्यवहार परिवार में एक नया माहौल क्रिएट करेगा।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बहुत संभल कर चलने का समय है। यदि आप बाहर की यात्रा आदि पर जा रहे हैं, तो अपने सामान आदि की हिफाजत करें, नहीं तो आपका कोई कीमती सामान आपके हाथ से निकल सकता है। वाहन आदि चलाने में सावधानी बरतें, इस सप्ताह चोट वगैरा लग सकती है। परिवार के साथ यह सप्ताह कुछ मतभेद की स्थिति बनेगी। किसी कार्य के लिए दबाव बनाने से परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है, इसलिए वाणी पर संयम रखें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए खुशियों भरा रहेगा, आप परिवार में शानदार समय बिताएंगे। हो सकता है इस सप्ताह आपके घर मेहमानों का आगमन हो, जिस कारण घर का माहौल शानदार रहेगा। परिवार के साथ अपनों के साथ यह सप्ताह अच्छा बीतने वाला है। परिवार में चल रही कुछ उलझनों का समाधान निकालने में इस सप्ताह आप सफल रहेंगे, जिस कारण परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार के साथ मौसम का आनंद लेने, आप कोई प्रोग्राम बना सकते हैं।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। किसी कार्य के लिए आप बहुत दिनों से प्रयासरत हैं, इस सप्ताह उसके पूरे योग होने के योग बन रहे हैं, जिससे परिवार में खुशी का माहौल होगा। साथ ही परिवार में कोई नया सदस्य इस सप्ताह आ सकता है, जिस कारण घर में खुशियों की दस्तक होगी। मौसम के हिसाब से परिवार के साथ यह सप्ताह हंसी-खुशी से बीतने वाला है। आप अपने परिवार के साथ मनोरंजन वह घूमने-फिरने का भरपूर आनंद लेंगे।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए कठिनाइयों भरा रह सकता है। परिवार संबंधी बातों को लेकर बड़ा मतभेद बन सकता है, जिस कारण परिवार में अशांति का माहौल रहेगा। साथ ही परिवार में पैतृक संपत्ति आदि के झगड़े बढ़ सकते हैं, वाणी पर संयम रखें। परिवार में नेगेटिव माहौल बनाने से बचें, नहीं तो आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।  

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको भारी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। यदि आप लंबी ड्राइव पर जाते हैं, तो यह सप्ताह संभलकर वाहन चलाएं, नहीं तो आपको चोट आदि लग सकती है। परिवार में कुछ बातों पर मतभेद की स्थिति उत्पन्न होगी, जिस कारण परिवार का माहौल बिगड़ सकता है। साथ ही आपके परिवार के लोग आपके प्रति कोई बड़ा षड्यंत्र रच सकते हैं, जिससे आप परेशान होंगे।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए कुछ अच्छा लेकर आएगा। आप किसी विशेष व्यक्ति के द्वारा लाभान्वित हो सकते हैं। रुका हुआ धन आपको इस सप्ताह वापस मिल सकता है, जिस कारण मन प्रसन्न रहेगा। साथ ही परिवार के साथ यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। अपने परिवार के साथ वीकली किसी प्रोग्राम को लेकर आप बाहर घूमने-फिरने जा सकते हैं, जिस कारण परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। परिवार का प्रेम इस सप्ताह आपको भरपूर मिलने वाला है। परिवार में कोई बड़ा डिसीजन लेने से आपका सम्मान बढ़ेगा।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए खुशियों भरा रहेगा, आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। न्यायालय पक्ष में चल रहे विवाद से आपको मुक्ति मिल सकती है, आपको विजय प्राप्त होगी। साथ ही परिवार के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। यह सप्ताह मनोरंजन से भरपूर रहेगा। बच्चों के साथ आप पिकनिक आदि पर जा सकते हैं। इस सप्ताह मनोरंजन की दृष्टि से कोई मूवी आदि परिवार के साथ देखने जा सकते हैं।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको कोई दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है, जिस कारण आपका मन अशांत रहेगा। परिवार में भी माहौल इस सप्ताह ठीक नहीं रहेगा। पार्टनर से मतभेद बढ़ सकते हैं। साथ ही आप के व्यवहार से परिवार में लोग चिंतित रहेंगे, जिस कारण परिवार का माहौल बिगड़ सकता है।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा, किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात होगी। जो आगामी समय के लिए आपके लिए लाभप्रद होगा। परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। किसी परिचित के आने से परिवार में सुखद माहौल बनेगा। परिवार के साथ यह सप्ताह आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। परिवार के प्रति कोई विशेष निर्णय लेने से परिवार के लोगों में आपके प्रति सम्मान बढ़ेगा।  

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।