Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Horoscope 25 to 31 August 2024: उतार-चढ़ाव वाला रहेगा यह सप्ताह, संभलकर लें कोई भी फैसला

अगस्त माह का आखिरी सप्ताह चल रहा है। राशिफल की मानें तो अगस्त का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। कुछ राशियों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य में लाभ मिल सकता है तो वहीं कुछ जातक परिवार के साथ अच्छा समय बिताने वाले हैं। पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं कि साप्ताहिक राशिफल के अनुसार यह सप्ताह सभी राशियों के लिए कैसा बीतने वाला है।

By Jagran News Edited By: Suman Saini Updated: Sat, 24 Aug 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
Weekly Horoscope 25 to 31 August 2024: पढ़िए साप्ताहिक राशिफल।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Weekly Horoscope 25 to 31 August 2024: राशिफल के अनुसार, 25 से 31 अगस्त 2024 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। राशिफल के अनुसार, कुछ राशियां इस सप्ताह को एंजाए करने वाली हैं। तो वहीं, कुछ राशियों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं, कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए यह सप्ताह?

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप परिवार के साथ में इस सप्ताह अच्छा समय बिताएंगे। आपके स्वभाव में इस सप्ताह बदलाव देखने को मिलेगा, जिससे परिवार में लोग आपके करीब आएंगे। साथ ही आपको अपनी पर्सनल चीजों का ध्यान रखने की जरूरत है। यात्रा आदि में बाहर यदि घूमने करने जाएं, तो अपने सामान को संभाल कर रखें। परिवार में पत्नी बच्चों के साथ समय बिताने का प्रयास करें। काम के समय से कुछ समय निकालकर परिवार के साथ रहे, जिससे परिवार में संबंध मजबूत होंगे। सप्ताह परिवार के साथ डिस्कस करके आप कोई बड़ा निवेश प्रॉपर्टी आदि में कर सकते हैं, जिसका लाभ आगामी समय में आपको मिलेगा।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहेगा, शारीरिक-मानसिक तनाव से दूर रहेंगे। साथ ही इस सप्ताह आप अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर ही टूर पर जा सकते हैं। यह सप्ताह आपका अच्छा बीतेगा, किसी पर्सनल कार्य के पूर्ण होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में अपने पार्टनर के साथ यह समय शानदार निकलेगा। साथ ही कोई मांगलिक का धार्मिक आयोजन परिवार में हो सकता है, जिस कारण माहौल अच्छा रहेगा। परिवार में चल रहे मतभेद दूर होंगे।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जैसे परिवार में किसी समस्या को लेकर आप पर आरोप-प्रत्यारोप किया जा सकता है। साथ ही आपके विरोधी वर्ग किसी झूठे केस आदि में आपको फंसाने का प्रयास कर सकते हैं, अपने विरोधियों से सतर्क रहें। इस सप्ताह आपका मन कुछ बातों को लेकर चिंतित रहेगा। इस कठिन समय में आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ कुछ समय आपका अच्छा व्यतीत होगा। साथ ही बच्चों के साथ सहज व्यवहार परिवार में एक नया माहौल क्रिएट करेगा।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बहुत संभल कर चलने का समय है। यदि आप बाहर की यात्रा आदि पर जा रहे हैं, तो अपने सामान आदि की हिफाजत करें। वाहन आदि चलाने में सावधानी बरतें, इस सप्ताह चोट आदि लग सकती है। परिवार के साथ यह सप्ताह कुछ मतभेद की स्थिति बनेगी। ज्यादा किसी कार्य के लिए दबाव बनाने से परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है, इसलिए वाणी पर संयम रखें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए खुशियों भरा रहेगा, आप परिवार के साथ शानदार समय बिताएंगे। हो सकता है इस सप्ताह आपके घर मेहमानों का आगमन हो, जिस कारण घर का माहौल शानदार रहेगा। परिवार के साथ अपनों के साथ यह सप्ताह अच्छा बीतने वाला है। परिवार में चल रही कुछ उलझनों का समाधान निकालने में इस सप्ताह आप सफल रहेंगे। जिस कारण परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। पार्टनर और बच्चों के साथ मौसम का आनंद लेने आप कोई प्रोग्राम बना सकते हैं।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपका मन प्रसन्नता से भरा रहेगा, साथ ही परिवार के साथ दोस्तों के साथ आप लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलना संभव है और आपका कार्य को लेकर विदेश की यात्रा पर जाना भी संभव है। इस सप्ताह परिवार में मांगलिक कार्यों के योग निर्मित होंगे। साथ ही परिवार में किसी व्यक्ति के जॉब लगने से परिवार का वातावरण खुशी से भरा रहेगा। इस सप्ताह आपके लिए कोई विशेष सपना पूरा होने से आपके परिवार में जीवन में आनंद की अनुभूति होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में बड़ा निवेश करने का विचार मन में आप बना सकते हैं। शेयर मार्केट में कार्य कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको आर्थिक तौर से बड़े लाभ का अवसर प्राप्त होगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक आर्थिक तौर पर कुछ नई परेशानियां आपके सामने खड़ी होंगी, जिस कारण आपका स्वभाव में काफी परिवर्तन देखने को मिलेगा। आप मानसिक तौर से परेशान और चिड़चिड़ेपन का शिकार हो सकते हैं। परिवार के लोग आपके स्वभाव के कारण आपसे दूरी बना सकते हैं। आपके अड़ियल रवैया के कारण आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिवार में मतभेद बढ़ सकते हैं, अच्छा होगा वाणी पर संयम रखें। विपरीत समय को सहजता से निकाल दें।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपको भारी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। यदि लंबी ड्राइव पर जा रहे हैं, तो यह सप्ताह संभल कर वाहन चलाएं, नहीं तो आपको चोट आदि लग सकती है। परिवार में कुछ बातों पर मतभेद की स्थिति उत्पन्न होगी, जिस कारण परिवार का माहौल बिगड़ सकता है। साथ ही आपके परिवार के लोग आपके प्रति कोई बड़ा षड्यंत्र रच सकते हैं, जिससे आप परेशान होंगे। परिवार में कोई दुखद समाचार इस सप्ताह मिलने वाला है।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए कुछ अच्छा लेकर आएगा। आप किसी विशेष व्यक्ति के द्वारा लाभान्वित हो सकते हैं। रुका हुआ धन आपको इस सप्ताह वापस मिल सकता है, जिस कारण मन प्रसन्न रहेगा। साथ ही परिवार के साथ यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। अपने परिवार के साथ वीकली किसी प्रोग्राम को लेकर आप बाहर घूमने-फिरने जा सकते हैं, जिस कारण परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। पार्टनर और बच्चों का प्रेम इस सप्ताह आपको भरपूर मिलने वाला है। परिवार में कोई बड़ा डिसीजन लेने से आपका सम्मान बढ़ेगा।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप कोई बड़ा डिसीजन अपने परिवार के लिए ले सकते हैं, जिससे पारिवारिक विवाद खत्म होगा हो सकता है। आप अपने परिवार से अलग रहने का डिसीजन ले सकते हैं। आप मानसिक तनाव से मुक्ति पाएंगे। इस सप्ताह ससुराल पक्ष से कुछ मनमुटाव हो सकता है। अपने तनाव को दूर करने के लिए आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर यात्रा आदि पर जा सकते हैं, जिससे मानसिक तनाव कम होगा। इस सप्ताह आपको कहीं से बड़ी आर्थिक मदद प्राप्त हो सकती है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

यह सप्ताह काफी परिश्रम वाला रहने वाला है। आपको अपने को स्टेबल करने के लिए परिवार और व्यापार क्षेत्र में अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा। ऐसा करने में इस सप्ताह आप सफल होंगे। पारिवारिक विवादों से मुक्ति मिलेगी। प्रॉपर्टी संबंधी विवाद जो न्यायालय में चल रहा है, उसमें आपको विजय प्राप्त होगी। जिससे मन आनंद से भरा रहेगा। परिवार से चल रहा मनमुटाव दूर होगा। परिवार के साथ यह सप्ताह आपका अच्छा बीतने वाला है। तनाव को दूर करने के लिए इस सप्ताह आप परिवार के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं, जिस से संबंध मजबूत होंगे। आप और आपका परिवार मानसिक तनाव से मुक्त होगा।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

इस सप्ताह मीन राशि वालों के लिए कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। आप मानसिक तौर से किसी दबाव को महसूस करेंगे, जिस कारण आपके काम व स्वभाव में परिवर्तन दिखाई पड़ेगा। परिवार में आपके माता-पिता या भाइयों से झगड़ा हो सकता है, जिस कारण परिवार का माहौल बिगड़ सकता है। आप भी अपने आप को अशांत महसूस करेंगे। हो सकता है इस सप्ताह आप परिवार से अलग होने का मन बना लें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।