Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2023 Hyundai Verna में नहीं है पुराने मॉडल के ये फीचर्स, जानिए इसकी खासियत

हाल के दिनों में कंपनी ने 2023 Hyundai Verna में काफी बदलाव किए हैं। इस कार के लिए कंपनी को 8 हजार से अधिक की बुकिंग मिल चुकी है। लेकिन आज हम आपके लिए इस कार से जुड़ी खास डिटेल लेकर आए हैं। चलिए जानते हैं इसके बारे में।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 31 Mar 2023 09:59 AM (IST)
Hero Image
2023 Hyundai Verna में नहीं है पुराने मॉडल के ये फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Motor India ने हाल के दिनो में अपनी नई छठी पीढ़ी की Verna को पेश किया है। 2023 Hyundai Verna को भारत में 10.90 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। आपको बता दें, 2023 Hyundai Verna पहले से काफी लंबी और चौड़ी है और 2670 मिमी है। जो सबसे बेहतरीन इन-क्लास व्हीलबेस को स्पोर्ट करती है। हालांकि इसमें आपको कई दमदार फीचर्स मिलेंगे लेकिन आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि कौन से वो फीचर्स है जो 2023 Hyundai Verna में नहीं है।

डीजल या हाइब्रिड पावरट्रेन

आपको बता दें, पिछले जनरेशन वाली Verna अपने सेगमेंट में डीजल इंजन वाली इकलौती कार थी। लेकिन , नए जनरेशन के मॉडल के साथ Hyundai ने डीजल पावरट्रेन को हटा दिया है। इसमें हाइब्रिड यूनिट भी नहीं है। लेकिन डीजल इंजन के साथ आने वाली भारत में सबसे सस्ती अब मर्सिडीज-बेंज ए 200 डी है, जिसकी एक्स शोरुम की कीमत 46 लाख रुपये है।

10.25 इंच की स्क्रीन के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी

Hyundai Verna के सबसे छोटे वेरिएंट में वायरलेस कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। हालांकि, 10.25-इंच डिस्प्ले वाले उच्च वेरिएंट में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay नहीं मिलता है। ह्युंडई के मुताबिक, जल्द ही यूजर्स के लिए एक ओटीए अपडेट जारी किया जाएगा जो इसके बड़े वेरिएंट में वायरलेस कनेक्टिविटी सुविधाओं से लैस होगी।

फॉग लाइट और रेन-सेंसिंग वाइपर

नई Hyundai Verna में स्प्लिट हेडलैंप सेटअप है। इसमें डे-टाइम रनिंग एलईडी दी गई है जो हेडलैंप को बम्पर में लगाने के दौरान पूरे बोनेट पर फैल जाता है। हालांकि,इसमें फॉग लैंप्स नहीं मिलते हैं। न्यू-जनरेशन Verna में ऑटोमेटिक रेन-सेन्सिंग वाइपर्स भी नहीं मिलते हैं।

360 डिग्री कैमरा

इस लिस्ट में आखिरी 360 डिग्री कैमरा है। नई Hyundai Verna में लेवल-2 ADAS और अन्य हाई-टेक सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। हालांकि, इसमें 360 डिग्री पार्किंग कैमरा की कमी है।