Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2023 Tata Safari और Harrier Facelift में किसे खरीदना फायदे का सौदा? जानिए कीमत से लेकर इंजन तक की डिटेल

Tata Safari और Tata Harrier के बीच बाहरी डिजाइन के साथ-साथ इंटीरियर में भी कई बड़े अंतर हैं। इसके अलावा सबसे बड़ा अंतर है कि सफारी एक एक तीन-पंक्ति वाला वाहन है जबकि हैरियर एक पारंपरिक पांच-सीट वाला विकल्प है। सफारी और हैरियर दोनों में डिजाइन अपडेट के अलावा कोई खास बदलाव नहीं हैं। इन दोनों ही एसयूवी को 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 18 Oct 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
2023 Tata Safari और Harrier Facelift में कुछ अंतर हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Safari और Tata Harrier को नए अवतार में पेश किया गया है। दोनों ही एसयूवी में एक्सटीरियर अपडेट के साथ-साथ केबिन लेआउट में बदलाव किए गए हैं। अगर आप इन दोनों में से किसी एक कार को खरीदने का सोच रहे हैं और कन्फ्यूज हैं कि आपके लिए Harrier और Safari में कौन बेहतर ऑप्शन रहेगा, तो नीचे दी जानकारी आपके काम आने वाले हैं।

Tata Safari और Tata Harrier में क्या अंतर?

Tata Safari और Tata Harrier के बीच बाहरी डिजाइन के साथ-साथ इंटीरियर में भी कई बड़े अंतर हैं। इसके अलावा सबसे बड़ा अंतर है कि सफारी एक एक तीन-पंक्ति वाला वाहन है, जबकि हैरियर एक पारंपरिक पांच-सीट वाला विकल्प है। टाटा हैरियर को पहली बार जनवरी 2019 में उस समय पेश किया गया था जब मध्यम आकार की एसयूवी उतनी लोकप्रिय नहीं थी जितनी आज है। लेकिन सफारी लंबे समय से पॉपुलर है।

यह भी पढ़ें- Toyota Innova HyCross के लिए कुछ दिन और करना होगा इंतजार, बुक करने से पहले चेक करें कितना बढ़ा वेटिंग पीरियड

Tata Safari और Tata Harrier का इंजन

सफारी और हैरियर दोनों में डिजाइन अपडेट के अलावा कोई खास बदलाव नहीं हैं। इन दोनों ही एसयूवी को केवल 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल स्टिक और एक ऑटो गियरबॉक्स शामिल है। एक ओर टाटा हैरियर एक स्पोर्टी लुक वाली एसयूवी नजर आती है, वहीं सफारी को अभी भी बड़े परिवार वाले लोगों के बीच पसंद किए जाने की संभावना है।

Tata Safari और Tata Harrier की कीमत

कीमतों की बात करें तो 2023 Tata Harrier को 15.49 लाख रुपये के शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस पर खरीदा जा सकता है। वहीं, Tata Safari भारतीय बाजार में 16.19 लाख रुपये शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें-Tata Safari को और भी दमदार बनाते हैं ये 5 नए खास फीचर्स, हाई क्लास सेफ्टी से लैस, कीमत 16.19 लाख रुपये से शुरू