Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7 Seater CNG Car : 27KM तक का माइलेज ऑफर करती हैं ये गाड़िया, कीमत सिर्फ 7.46 लाख रुपये से शुरू

7 Seater CNG Carआज के समय में अगर आप अपने फैमली के लिए 6 या 7 सीटर सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। अगर आप अपने लिए 6 सीटर सीएनजी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए Maruti xl6 एक अच्छा ऑप्शन साबित होगी। ये मारुति की लग्जरी कार में से एक है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 14 Sep 2023 08:17 AM (IST)
Hero Image
1 किलो गैस में 27 किलोमीटर चलेगी गाड़ी, फैमिली के साथ मजेदार होगा सफर,

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। जब भी कोई अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग करता है तो उसके दिमाग में कई सवाल आते हैं। आज के समय में अगर आप अपने फैमली के लिए  6 या 7 सीटर सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए बेस्ट 7 सीटर कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इनमें क्या कुछ खास है।

Maruti xl6

अगर आप अपने लिए 6 सीटर सीएनजी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए ये कार एक अच्छा ऑप्शन साबित होगी। ये मारुति की लग्जरी कार में से एक है। इसके कारण कीमत भी अधिक है। आपको बता दें,इस कार के एक ही वेरिएंट Zeta MT  में सीएनजी मिलता है। इस कार की कीमत 14.56 लाख रुपये है। ये करीब एक किलो सीएनजी में 26 किलोमीटर तक चल सकती है।

Maruti Ertiga

ये एक 7 सीटर फैमिली कार है। लेकिन इस कार की कीमत कम है। वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार को कुल दो वेरिएंट में पेश किया है। एक  VXI (O) और ZXI (O)हैं। भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 12.41लाख रुपये से लेकर 13.66 लाख रुपये है। आपको बता दें, ये कार एक किलो सीएनजी में करीब 26 किलोमीटर तक चल सकती है।

Maruti Eeco

हमारी लिस्ट में आखिरी नंबर पर ये 5 सीटर कार है। मारुति की ईको, भारत में इस कार की डिमांड काफी अधिक है। ये कंपनी फिटेड सीएनजी के साथ आती है। इसमें 5 सीटर का ऑप्शन भी मिलता है। इस कार की कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू होती है। माइलेज की बात करें तो ये एक किलो सीएनजी में 27 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है।

यह भी पढ़ें-

Maruti Suzuki Ertiga: दमदार फीचर्स से लैस है ये MPV, जानें इस 7 सीटर कार में क्या है खास

Maruti की इन 3 पॉपुलर कारों में जोड़े गए ये खास फीचर्स, अद्भुत होगा केबिन का एक्सपीरिएंस