Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय बाजार में Apple CarPlay, Android Auto कनेक्टिविटी के साथ आने वाली सस्ती कारें, यहां देखें लिस्ट

Apple CarPlay Android Auto कनेक्टिविटी के साथ कई सस्ती कारें मौजूद है। अगर आप अपने लिए एक नई कार लेना चाहते हैं जो इन फीचर्स से लैस हो तो आज हम आपके लिए इन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। सस्ती कारों में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी तेजी से आम हो गई है। मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो में आपको टॉप-एंड वीएक्सआई प्लस वेरिएंट में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी मिलती है। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 05 Jul 2023 11:47 AM (IST)
Hero Image
ffordable cars coming with Apple CarPlay, Android Auto connectivity in the Indian market

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। इंडियन मार्केट में कई दमदार फीचर्स से लैस होकर कारें लॉन्च होती है। आज के समय में लोग कार में फीचर्स देखकर ही खरीदते हैं। Apple CarPlay, Android Auto कनेक्टिविटी के साथ कई सस्ती कारें मौजूद है। अगर आप अपने लिए एक नई कार लेना चाहते हैं जो इन फीचर्स से लैस हो तो आज हम आपके लिए इन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर

सस्ती कारों में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी तेजी से आम हो गई है। चाहे आप एंड्रॉइड फोन का इस्तेमाल कर रहे हों या आपके पास  एप्पल आईफोन हो, दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के कई ऐप्स को आपकी कार के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पर मिरर कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं किन -

Maruti Suzuki Alto K10

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली है। आपको बता दें, मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 भारत में एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आने वाली भारत की सबसे सस्ती कार में से एक है। ये फीचर फीचर टॉप-एंड वीएक्सआई प्लस वेरिएंट पर पेश किया गया है। इसकी कीमत 5.35 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki S-Presso

मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो में आपको टॉप-एंड वीएक्सआई प्लस वेरिएंट में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी मिलती है। इस कार की कीमत  5.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसमें आपको कई और भी फीचर्स मिल जाएंगे।

Tata Tiago

भारतीय बाजार में टाटा सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इसमें 7 इंच की टचस्क्रीन आपके एंड्रॉइड या आईओएक फोन को भी मिरर कर सकती है। इसकी कीमत 6.68 लाख रुपये हैं।

Maruti Suzuki WagonR

भारतीय बाजार में मारुति वैगनआर सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक है। वैगनआर टॉप-एंड ZXI प्लस वेरिएंट के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आती है। इसकी कीमत 6.75 लाख रुपये हैं।

Maruti Suzuki Ignis

इस कार में आपको 7 इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलता है। इग्निस के जेटा वेरिएंट में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी कीमत 6.96 लाख रुपये है। कंपनी ने इस कार में कई दमदार फीचर्स भी दिए हैं।

Hyundai Grand i10 NIOS

वर्तमान में भारत में सबसे सस्ती कार में से एक है। इस कार में आपको स्पोर्ट्ज ट्रिम से एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो मिलता है। इस कार की कीमत 7.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Swift

हमारी लिस्ट में मारुति की एक और कार है।  इस कार में आपको Apple CarPlay और Android Auto मिलता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 7.63 लाख रुपये है। इस कार में भी आपको कई फीचर्स मिल जाएंगे।