Move to Jagran APP

CNG Cars Under RS 8 Lakh: जबरदस्त माइलेज के साथ आती हैं ये CNG कारें, कीमत 8 लाख से भी कम

Best Mileage CNG Cars अगर आप एक CNG कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि आपको कौन सी गाड़ी बढ़िया माइलेज देगी। हम यहां पर आपको तीन बेस्ट CNG कार के बारे में बता रहे जो करीब 30 किमी का माइलेज देती है। इतना ही इन कारों की कीमत 8 लाख रुपये से कम भी है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Published: Fri, 14 Jun 2024 12:15 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2024 12:15 PM (IST)
भारत में 8 लाख से कम कीमत में 3 CNG कारें

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मार्केट में CNG कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। ये कारें लोगों को बेहतर माइलेज ऑफर करती है। अगर आप नई CNG कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल कई दिग्गज कंपनियां कम बजट सेगमेंट में CNG कार ऑफर कर रही हैं, जो बिक्री के साथ ही माइलेज भी काफी अच्छा देती है। हम यहां पर आपको ऐसी 3 CNG कारों के बारे में बता रहे हैं, जो 8 लाख रुपये तक आती है।

Maruti Suzuki Alto K10

यह भारत में बिकने वाली सबसे ज्यादा कारों में से एक है। वहीं, इसे ग्राहक भी खूब पसंद करते हैं। मारुति सुजुकी की ऑल्टो K10 की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि भारत में अब तक 50 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी है। इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.74 लाख रुपये है। कंपनी दावा करती है कि उनकी यह कार 1 किलोग्राम CNG में 33.85 किलोमीटर का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें- Affordable SUVs: ये हैं सबसे अफोर्डेबल और सुरक्षित देसी एसयूवी, शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से भी कम

Maruti Suzuki WagonR

अगर आप CNG पावरट्रेन वाली कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप मारुति वैगनआर को एक ऑप्शन के रूप में देख सकते हैं। यह कार भारत से काफी ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कारों में से एक है। मारुति सुजुकी वैगनआर CNG की शुरुआती कीमत 6.45 लाख रुपये है। कंपनी दावा करती है कि यह कार 1 किग्रा CNG में 33.47 किलोमीटर का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki WagonR

Tata Punch

टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। इसके अलावा टाटा पंच को हाल ही में B-NCAP ने Crash Test हुआ, जिसमें इस कार ने पूरे पांच अंक हासिल किए है। इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.23 लाख रुपये है। कंपनी 1 किलोग्राम CNG में Tata Punch के 26.99 किलोमीटर चलने का दावा करती है।

यह भी पढ़ें- कम दाम में उठाएं सनरूफ का मजा, ये हैं 10 लाख से कम में आने वाली गाड़ियां


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.