Move to Jagran APP

Best Hybrid Car Under 25 lakh: 20km से ज्यादा की माइलेज चाहिए तो खरीदें ये हाइब्रिड कारें, देखें लिस्ट

Best Hybrid Car Under 25 lakh एक अच्छी माइलेज वाली हाइब्रिड कार लेने की सोच रह हैं तो आज हम आपको 25 लाख के भीतर आने वाली कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें आपको 20 किमी से ज्यादा की माइलेज मिलती है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 21 Oct 2022 09:39 AM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2022 09:39 AM (IST)
Best hybrid car under 25 lakh with 20km mileage

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Best Hybrid Car Under 25 lakh: इस दिवाली अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, जिसमें आपको ज्यादा माइलेज मिल सके और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का का बोझ भी आपकी जेब पर ज्यादा ना पड़े तो 20 लाख के अंदर मिलने वाली हाइब्रिड कारों के बारे में विचार किया जा सकता है। ये कारें 20 किलोमीटर से ज्यादा की माइलेज देने के लिए भी सक्षम है। तो चलिए लिस्ट में आने वाली कारों के बारे में जानते हैं।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

जबरदस्त माइलेज के साथ आने वाली हाइब्रिड कारों की लिस्ट में सबसे पहला नाम टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाईराइडर का आता है। इसकी शुरुआती कीमत 15.11 लाख रुपये हैं और इसमें आपको अधिकतम 24.1 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है। इंजन की बात करें तो 1.5 K15C माइल्ड हाइब्रिड और 1.5L TNGA एटकिंसन साइकिल स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन देखने को मिलता है। साथ ही ट्रांसमिशन के लिए इस कार को 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और ई-सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Maruti Suzuki Grand Vitara

मारुति सुजुकी कि ग्रैंड विटारा भी एक हाइब्रिड कार है जिसमें आपको अधिकतम 28 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है। ग्रैंड विटारा में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15C माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक मोटर और एक बैटरी पैक दिया गया है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्प मिलते हैं। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को खरीदने के लिए आपको 17.99 लाख रुपये से लेकर 19.65 लाख रुपये तक चुकाने पढ़ते हैं।

Honda City e:HEV

Honda की हाइब्रिड कार e:HEV को खरीदने के लिए आपको 19.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रुपये चुकाने होंगे। माइलेज की बात करें तो इसमें अधिकतम 26.5 kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है। साथ ही इसमें सिटी हाइब्रिड होंडा सेंसिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इस कार को खरीदने के लिए आपको 19.88 लाख रुपये की कीमत चुकानी होगी।

ये भी पढ़ें-

आपकी पेट्रोल कार भी बन सकती CNG, बस करना होगा इन आसान से टिप्स को फॉलो

खरीदने के बाद भी लगभग 2 साल तक नहीं मिलेगी आपको ये गाड़ी, वेटिंग पीरियड का रोज बन रहा नया रिकॉर्ड

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.