Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक बार तेल भराएं और निकल पड़े लंबी राइड पर, रोड ट्रिप के लिए बेस्ट हैं ये सबसे ज्यादा माइलेज वाली मोटरसाइकिलें

Best Mileage Bike अगर आप अपनी बाइक में बार-बार पेट्रोल भराने से परेशान हो गए हैं तो अब चिंता की जरूरत नहीं है। आज हम आपको भारत में मिलने वाले कुछ ऐसे मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें कम कीमत पर सबसे ज्यादा माइलेज मिलता है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Fri, 07 Oct 2022 01:02 PM (IST)
Hero Image
Best Mileage Bike to Buy in India, See their Price and Features

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Best Mileage Bikes: अगर आप रोड ट्रिप का प्लान बना रहे हैं, लेकिन बार-बार पेट्रोल भराने की वजह से यह मजा सजा में बदल जाए तो क्या होगा? बहुत बार हम कम खर्च में अच्छी राइडिंग के बारे में सोचते हैं, लेकिन साधारण बाइक में मिलने वाली कम माइलेज की वजह से आपको बहुत रुपयों का खर्च उठाना पड़ जाता है और इस वजह से हमें उस अपने प्लान को कैंसल करना पड़ जाता है। लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे मॉडल्स के नाम बताने जा रहे हैं, जिनमें एक बार पेट्रोल भराने के बाद आप काफी लंबी दूरी तक राइड का मजा ले सकते हैं।

TVS Sport

रोड ट्रिप पर जाने के लिए सबसे अच्छी बाइकों की लिस्ट में सबसे पहला नाम TVS Sport का आता है। TVS स्पोर्ट्स 61,568 रुपये के साथ आती है। यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 70 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और इसमें 109.7 cc का इंजन मिलता है। 

Bajaj Platina 110

एक लीटर पेट्रोल में 70 किमी प्रति लीटर की माइलेज देने वाली  बजाज प्लेटिना 110 बाइक भी एक अच्छा विकल्प है। बजाज प्लेटिना 110 में 115.45 cc का इंजन मिलता है जो 8.44 bhp की पावर और 9.81 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा, इस बाइक में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है। भारत में इस बाइक की कीमत 66,718 रुपये हैं।

Bajaj CT 110

बेस्ट माइलेज वाली बाइक रेंज में बजाज सीटी 110 मॉडल का नाम भी आता है। यह बाइक 115.45 cc के पावर के साथ आती है और यह 70 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है। इस बाइक को आप 66,718 रुपये की कितम पर खरीद सकते हैं। 

TVS Radeon

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली में TVS Radeon बाइक भी है, जिसके साथ आप रोड ट्रिप पर निकल सकते हैं।  इस बाइक में 109.7 cc के जबरदस्त इंजन को रखा गया है जो 8.08 bhp की पावर और 8.7 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बाइक में ट्रांसमिशन के लिए 4-स्पीड गियरबॉक्स को रखा गया है। वहीं, यह बाइक 65 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। इसके बेस मॉडल की कीमत 59,925 रुपये है।

ये भी पढ़ें-

Upcoming 7-Seater SUVs: फैमिली के लिए तलाश रहे हैं बड़ी कार? इन सस्ते अपकमिंग एसयूवी पर डाल लें एक नजर

अक्टूबर में ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां मचाएंगी धमाल, जानें कीमत और लॉन्च डेट