Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किसी सुपरबाइक से कम नहीं हैं Kids Bike, बच्चों के लिए बेस्ट हैं ये मोटरसाइकिल

Best bikes for kids हम यहां पर आपको बच्चों के लिए बेस्ट बाइक के बारे में बता रहे हैं। यह बच्चों की बाइक न केवल दमदार इंजन के साथ आती है बल्कि इनमें कई शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं। अगर आप अपने बच्चे के एक किड्स डर्ट बाइक के बारे में बता रहे हैं। जिसे देखने के बाद आप इन्हें खुल के लिए खरीदने का मन करेगा।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 12 Jul 2024 09:02 PM (IST)
Hero Image
बच्चों के लिए बेस्ट हैं ये Dirt Bikes

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अपर आप अपने बच्चे के लिए एक मोटर बाइक (Kids Bike) की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। हम यहां पर आपको डर्ट पेट्रोल बाइक के बारे में बता रहे हैं। जिन्हें खास तौर पर बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है। जो कई सेफ्टी फीचर्स के साथ ही कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आते हैं। यह बाइक इतनी शानदार होती है कि केवल बच्चों ही नहीं बड़ों को भी काफी लुभाती है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

49CC Kids Sport Bike

बच्चों के लिए यह बाइक काफी शानदार है। यह 50cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर 2-स्ट्रोक इंजन के साथ आती है, जो 2kw का अधिकतम पावर जनरेट करता है। इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस बाइक की टॉप स्पीड 30 किमी प्रति घंटा है। इसमें 1.5 लीटर की पेट्रोल टंकी दी गई है। इस बाइक को आप 27,500 रुपये में खरीद सकते हैं।

49CC Kids Sport Bike

यह भी पढ़ें- बारिश में फिसलती है बाइक, जानें बचने के लिए Drum या Disc ब्रेक में कौन-सा है बेस्ट?

Mini Moto Racing Bike

यह ऑफ रोड बाइक की श्रेणी में आता है। इसमें 50cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर 2-स्ट्रोक इंजन दिया गया है, जो 2kw का अधिकतम पावर जनरेट करता है। इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक की भी फ्यूल कैपिसीटी 1.5 लीटर है। इसकी टॉप स्पीड 40 किमी प्रति घंटा है। इस किड्स बाइक का डिजाइन कावासाकी निंजा की तरह है। इस बाइक को आप 26,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

Mini Moto Racing Bike

Mini Dirt Pro 4 Stroke

यह किड्स बाइक 50cc 4-स्ट्रोक पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। यह मिनी डर्ट बाइक एक रोमांचकारी और सुरक्षित सवारी का अनुभव प्रदान करती है। इसकी दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस बाइक की फ्यूल कैपिसीटी 1.5 लीटर है। कॉम्पैक्ट और हल्के वजन का डिजाइन की वजह से इसे संभालना आसान है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपका बच्चा इस शक्तिशाली मिनी डर्ट बाइक पर हर पल का आनंद उठाए। mini dirt pro 4 stroke को आप 29,500 रुपये में खरीद सकते हैं।

Mini Dirt Pro 4 Stroke

Go Pad 4 Strock Foldeble Scooter

यह बच्चों की स्कूटर ऑफ रोड की श्रेणी में आता है। वहीं, यह एक फोल्डेबल स्कूटर भी है। जिसे मोड़कर घर में आसानी से रख सकते हैं। जिसकी वजह से यह ज्यादा जगह नहीं लेता है। यह स्कूटर 49cc 4-स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आता है, जो 2Kw का पावर जनरेट करता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 30 किमी प्रति घंटा है। Go Pad 4 को आप 45,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

Go Pad 4 Strock Foldeble Scooter

Bullet Motorcycle for Kids

इस बाइक को रॉयल इंफील्ड बूलेट का छोटा वर्जन कहा जा सकता है। दरअसल इसका डिजाइन काफी हद तक उससे मिलता है। यह 110cc इंजन के साथ आती है। इसमें इलेक्ट्रिक स्टार्ट, ऑटोमैटिक क्लच ट्रांसमिशन, हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर और कई फीचर्स दिए गए हैं। इसमें चार गियर दिए गए हैं। इसमें ड्रम ब्रेक के साथ ही 4.6 लीटर का फ्यूल टैंक है। इस बाइक की टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा है। इसे आप 31,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

Bullet Motorcycle for Kids

यह भी पढ़ें- ये हैं देश की सबसे सस्ती 5 बाइक्स, देती हैं 70km से ज्यादा का माइलेज