Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bikes Under Rs 15 Lakh: 15 लाख रुपये में आती हैं ये सुपरबाइक, लिस्ट में Suzuki से लेकर Kawasaki तक शामिल

Best 5 Bikes Under 15 Lakh Rupees हम यहां पर 15 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली सुपरबाइक्स के बारे में बता रहे हैं। जो कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आती हैं। हमारी इस लिस्ट में Ducati Kawasaki और Suzuki समेत और भी बाइक्स हैं। आइए जानते हैं कि ये बाइक्स किन फीचर्स के साथ आती है और कितना माइलेज देती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 23 Jun 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
15 लाख की कीमत में आने वाली 5 बाइक्स

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारत में सुपरबाइक का क्रेज पिछले कुछ वर्षों में पहले से ज्यादा हुआ है। भारतीय मार्केट में इसका क्रेज देखते हुए कई कंपनियां भी अपनी बाइक को यहां लॉन्च कर रही है। जिसे देखते हुए हम यहां पर आपको 15 लाख रुपये से कम में मिलने वाली पावरफुल बाइक्स के बारे में बता रहे हैं।

Triumph Tiger 900 GT

यह एक प्रीमियम मिडिल-वेट एडवेंचर बाइक है। यह दो वेरिएंट में आती है, एक GT और दूसरी रैली प्रो। GT वेरिएंट ज्यादा रोड केंद्रित है, जबकि रैली प्रो को ऑफ-रोड इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। इसमें 888cc इनलाइन-ट्रिपल इंजन दिया गया है, जो 108hp का पावर और 90Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इस बाइक का माइलेज 19.23 Kmpl है। ट्रायम्फ टाइगर 900 जीटी की कीमत 13.95 लाख रुपये है। वहीं रैली प्रो वेरिएंट की कीमत GT से 2 लाख रुपये ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- गाड़ियों में लगा ABS क्या होता है, कैसे करता है काम..जानें सबकुछ

Ducati Monster

यह बाइक इटैलियन स्टाइल के साथ आती है। इसमें 937cc का L-ट्विन इंजन लगाया गया है, जो 111hp पॉवर और 93Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसके साथ ही इस बाइक में कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और राइडिंग मोड जैसे हाई इलेक्ट्रॉनिक्स फीचर्स मिलते हैं। यह बाइक 18.9 kmpl का माइलेज देती है। Ducati Monster की भारत में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.95 लाख रुपये है।

Kawasaki Ninja ZX-6R

कावासाकी की यह बाइक रेस ट्रैक के साथ ही आम सड़कों पर भी शानदार लगती है। इस बाइक में 636cc इनलाइन-फोर इंजन लगाया गया है, जो 129hp का आधिकतम पॉवर और 69Nm अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी दावा करती है कि यह बाइक 23.6 kmpl का माइलेज देती है। भारत में इस बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.20 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- लॉन्ग ड्राइव ट्रिप पर ले जा रहे हैं कार, तो इन बातों का रखें ध्यान

Triumph Street Triple RS

यह बाइक आपने परफॉर्मेंश के लिए जानी जाती है। इसमें 765cc इनलाइन-थ्री इंजन लगाया गया है, जो 130hp का अधिकतम पावर और 80Nm का अधिकतर टॉर्क जनरेट करती है। इस बाइक को सटीक हैंडलिंग और बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाना जाता है। इसमें राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और कई राइडिंग मोड जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स फीचर्स मिलते हैं। यह बाइक 19.2 kmpl का माइलेज देती है। भारत में Triumph Street Triple RS की शुरुआती कीमत 11.81 लाख रुपये है।

Suzuki Katana

यह एक क्लासिक मॉडल का मॉर्डन लुक है। इसमें 999cc का इनलाइन-फोर इंजन लगाया गया है, जो 152hp का अधिकतम पावर और 106Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है। बाइक में राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, मल्टीपल राइडिंग मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और अपडेटेड एलसीडी इंस्ट्रूमेंट पैनल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। यह बाइक 23 kmpl का माइलेज देती है। भारत में Suzuki Katana की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13.61 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- खराब क्रेडिट स्कोर के साथ भी ले सकते हैं कार लोन, जानिए कैसे