Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Black Edition: किन एसयूवी में मिलता है ब्‍लैक एडिशन, जानें कितनी है कीमत

भारत में ग्राहकों को काले रंग की कारें काफी ज्‍यादा पसंद आती हैं। इसी कारण कंपनियों की ओर से अपनी कारों के समय समय पर Black Edition लॉन्‍च किए जाते हैं। अगर आप भी 2024 में ऐसी ही गाड़ी को लेने का मन बना रहे हैं तो किस SUV में इस खास एडिशन को ऑफर किया जाता है। किस कीमत पर इनको खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Fri, 12 Jul 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
भारतीय बाजार में कई एसयूवी को Dark Edition में ऑफर किया जाता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टाटा से लेकर महिंद्रा तक सभी कंपनियों की ओर से अपनी कारों के Black Edition को अलग-अलग नामों से भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। किस कंपनी की ओर से किस कीमत पर किस SUV को इस एडिशन के साथ पेश किया जाता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Tata Nexon

टाटा मोटर्स की ओर से नेक्‍सन एसयूवी को Dark Edition में ऑफर किया जाता है। जिसमें अलॉय व्‍हील्‍स, एक्‍सटीरियर और इंटीरियर में पूरी तरह से ब्‍लैक रंग का उपयोग किया जाता है। इसमें काले के अलावा किसी भी अन्‍य रंग का उपयोग नहीं किया जाता। कंपनी की ओर से इस एडिशन की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 11.45 लाख रुपये है।

MG Hector

ब्रिटिश वाहन निर्माता एमजी मोटर्स की ओर से Hector को लाया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी में कुछ बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाता है। एसयूवी में सामान्‍य वेरिएंट्स के अलावा Black Storm Edition को भी ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी के खास एडिशन की एक्‍स शोरूम कीमत 21.31 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Black Edition के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च हुई BYD Atto 3, जानें रेंज, कीमत और फीचर्स की डिटेल

Tata Harrier

टाटा मोटर्स की ओर से भी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में हैरियर को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी को सामान्‍य के साथ ही Dark Edition के तौर पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाता है। इसके डॉर्क एडिशन वाले वेरिएंट की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये है।

Mahindra XUV 700

देश की एक और प्रमुख एसयूवी निर्माता महिंद्रा भी Dark Edition में XUV 700 को ऑफर करती है। कंपनी की इस एसयूवी को भी पूरी तरह से ब्‍लैक एक्‍सटीरियर में खरीदा जा सकता है। इस एसयूवी में Napoli Black रंग के विकल्‍प में कंपनी ब्‍लैक एक्‍सटीरियर देती है। जिसकी कीमत की शुरूआत 15 लाख रुपये से हो जाती है।

BYD Atto 3

चीन की वाहन निर्माता BYD की ओर से July 2024 में ही Atto 3 के Black Edition को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी की ओर से तीन वेरिएंट में लॉन्‍च किया गया है। जिसकी एक्‍स शोरूम कीमत 24.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके अलावा इसके अन्‍य वेरिएंट्स को 29.85 लाख रुपये और 33.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Maruti Grand Vitara

मारुति की ओर से भी ग्रैंड विटारा एसयूवी को Black Edition के साथ ऑफर किया जाता है। इसकी कीमत की शुरुआत 10.99 लाख रुपये से हो जाती है।

यह भी पढ़ें- Sell Used Car: बेचनी है पुरानी कार, तो करें ये चार काम, मिलेगी अच्‍छी कीमत