Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिर्फ दो लाख रुपये की Down Payment के बाद ले आएं Renault Triber, पढ़ें पूरा फाइनेंस प्‍लान

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता Renault की ओर से भारतीय बाजार में 7 सीटर एमपीवी के तौर पर Triber को ऑफर किया जाता है। इस गाड़ी के बेस वेरिएंट RXE को अगर आप भी खरीदने का मन बना रहे हैं तो दो लाख रुपये देने के बाद कितने रुपये (Renault Triber EMI) हर महीने देकर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 01 Aug 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
रेनो ट्राइबर के सबसे सस्‍ते वेरिएंट को कितनी EMI देकर घर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में छह लाख रुपये की कीमत पर देश की सबसे सस्‍ती 7सीटर गाड़ी रेनो की ओर से ऑफर की जाती है। अगर आप इस गाड़ी के बेस वेरिएंट RXE को खरीदकर घर लाने का मन बना रहे हैं और दो लाख रुपये की Down Payment करने के बाद इसे घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितने रुपये की EMI देनी होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

छह लाख रुपये है कीमत

Renault की ओर से Triber के बेस वेरिएंट RXE को 599500 रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है। इस एमपीवी को अगर दिल्‍ली में खरीदा जाता है तो करीब 30 हजार रुपये आरटीओ और करीब 33 हजार रुपये इंश्‍योरेंस के साथ ही Fastag के 500 रुपये देने होंगे। जिसके बाद Renault Triber RXE on road price करीब 6.63 लाख रुपये के आस-पास हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Global NCAP ने किया Renault Triber का क्रैश टेस्‍ट,सुरक्षा में मिली दो स्‍टार की रेटिंग

दो लाख Down Payment के बाद 7460 रुपये की EMI

अगर इस एमपीवी के बेस वेरिएंट को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में दो लाख रुपये की Down Payment करने के बाद आपको करीब 4.63 लाख रुपये को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको नौ फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 4.63 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने 7460 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

1.63 लाख रुपये महंगी पड़ेगी Triber

अगर आप नौ फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए4.63 लाख रुपये का बैंक से Car Loan लेते हैं, तो आपको सात साल तक 7460 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Renault Triber RXE के लिए करीब 1.63 लाख रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपकी कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 8.26 लाख रुपये हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- नई जेनरेशन Renault Duster टर्की में हुई लॉन्‍च, तीन इंजन विकल्‍प के साथ मिले बेहतरीन फीचर्स