Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

10 हजार रुपये की Down payment के बाद घर ले आएं Honda Activa, देनी होगी सिर्फ इतनी EMI

दो पहिया वाहन निर्माता Honda की ओर से स्‍कूटर सेगमेंट में Activa को भी बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। इस स्‍कूटर के Base Variant STD को अगर आप खरीदने का मन बना रहे हैं तो 10 हजार रुपये की Down Payment करने के बाद कितने रुपये (Honda Activa STD EMI) हर महीने देकर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 22 Jul 2024 01:01 PM (IST)
Hero Image
Honda Activa को फाइनेंस करवाने के बाद कितनी देनी होगी EMI, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में Honda Activa स्‍कूटर की सबसे ज्‍यादा बिक्री होती है। अगर आप भी इस स्‍कूटर के बेस वेरिएंट STD को खरीदने का मन बना रहे हैं और 10 हजार रुपये की Down Payment करने के बाद इसे घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितने रुपये की EMI देनी होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

कितनी है कीमत

Honda की ओर से Activa स्‍कूटर को 76684 रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इस स्‍कूटर को अगर दिल्‍ली में खरीदा जाता है तो करीब 7635 रुपये आरटीओ और करीब 6129 रुपये इंश्‍योरेंस के देने होंगे। जिसके बाद Honda Activa STD on road price करीब 90488 रुपये हो जाएगा।

10 हजार की Down Payment के बाद कितनी EMI

अगर इस स्‍कूटर के बेस वेरिएंट को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में 10 हजार रुपये की Down Payment करने के बाद आपको करीब 80488 रुपये को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको 10.5 फीसदी ब्‍याज के साथ तीन साल के लिए 80488 रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने 2616 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले तीन साल के लिए देनी होगी।

यह भी पढ़ें- Two Wheeler Sales: June 2024 में भी ग्राहकों को पसंद आए ये दो पहिया वाहन, टॉप-5 में शामिल हुए Hero, Honda, Bajaj

कितना महंगा पड़ेगा स्‍कूटर

अगर आप 10.5 फीसदी की ब्‍याज दर के साथ तीन साल के लिए 80488 रुपये का बैंक से Two Wheeler Loan लेते हैं, तो आपको तीन साल तक 2616 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में तीन साल में आप Honda Activa के STD वेरिएंट के लिए करीब 13690 रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपके स्‍कूटर की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 104178 रुपये हो जाएगी।