Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Swift खरीदने का है प्लान, 1 लाख डाउन पेमेंट देने पर हर महीने कितनी देनी होगी EMI

New Maruti Swift Finance Plan अगर आप Maruti Swift को इस फेस्टिव सीजन में खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि अगर आप 1 लाख रुपये तक के डाउन पेमेंट पर इसे खरीदने जा रहे हैं तो कितना लोन लेना पड़ेगा और हर महीने कितनी किस्त यानी EMI देनी पड़ेगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Thu, 19 Sep 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Maruti Swift लोन ईएमआई डिटेल्स की पूरी जानकारी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी है। इसकी सबसे बेस्ट सेलिंग और पॉपुलर गाड़ी Maruti Swift है। यह अच्छे लुक, फीचर्स और बेहतर माइलेज की वजह से लोगों को काफी पसंद आती है। वहीं, भारत में अब फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है, जिसमें बहुत से लोग कार फाइनेंस करवाते हैं। जिसे देखते हुए हम यहां पर आपको अगर आप एक लाख रुपये के डाउन पेमेंट पर इसे लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपको फिर कितनी मासिक किस्त यानी EMI देनी पड़ेगी और कितने का लोन लेना पड़ेगा।

Maruti Swift की इतनी है कीमत

इसके नए वर्जन को हाल ही में लॉन्च किया गया है, जो एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.60 लाख रुपये के बीच आती है। इसका बेस वेरिएंट Swift VXi पेट्रोल की एक्स-शोरूम कीमत 6,49,000 रुपये है और ऑन-रोड कीमत 7,37,365 रुपये है।

New Maruti Swift Finance Plan

यह भी पढ़ें- 2 लाख रुपये डाउनपेमेंट कर Maruti Ertiga लाएं घर, जानें हर महीने कितनी देनी होगी EMI

Maruti Swift LXi के लिए कितना देना पड़ेगा EMI

मारुति सुजुकी Swift LXi को लेने के लिए आप एक लाख रुपये का डाउन पेमेंट करते हैं तो फिर आपको 6,37,365 रुपये का लोन लेना पड़ेगा। अगर यह लोन आपको 5 साल के लिए 9 प्रतिशत के इंट्रेस्ट रेट पर मिल रहा है, तो आपको हर महीने 5 वर्षों तक 13,231 रुपये मासिक किस्त यानी EMI के रूप में देना पड़ेगा। इसके हिसाब से आपको इन 5 वर्षों में आपको 1,56,474 रुपये ब्याज के रूप में देना पड़ेगा।

Maruti Swift ZXi Plus AMT DT के लिए कितना देना पड़ेगा EMI

यहा Swift पेट्रोल की टॉप मॉडल है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9,59,500 रुपये और ऑन-रोड कीमत 10,84,744 रुपये है। अगर इसे आप 2 लाख रुपये के डाउन पेमेंट पर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको 8,84,744 रुपये का लोन लेना पड़ेगा। अगर यह लोन आप 7 साल के लिए लेते हैं, जो आपको 9 प्रतिशत के इंट्रेस्ट रेट पर मिलता है। इस लोन पर आपको हर महीने 7 वर्षों तक 14,235 रुपये मासिक किस्त यानी EMI देना पड़ेगा। इसके हिसाब से आपको इन 7 वर्षों में आपको 3,10,972 रुपये ब्याज के रूप में देना पड़ेगा। इस तरह से आपको कुल 11,95,716 रुपये चुकाने पड़ेगें।

यह भी पढ़ें- Maruti Swift 2024: पेट्रोल और CNG के इंजन, माइलेज और कीमत में कितना है अंतर