Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कार पार्क करने में होती है दिक्कत? इन फीचर्स का करें इस्तेमाल, समस्या हो जाएगी दूर

हर किसी को अपनी कार में आधुनिक फीचर्स पसंद आते हैं। अगर आपके कार में पार्किंग के लिए आधुनिक फीचर्स नहीं दिए गए हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपकी पार्किंग की समस्या दूर हो जाएगी। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 08 Apr 2023 07:22 PM (IST)
Hero Image
कार पार्क करने में होती है दिक्कत? इन फीचर्स का करें इस्तेमाल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कार को पार्क करते समय हमें कई परेशानी का सामना करना पड़ता है, कई लोग तो आसानी से कार को पार्क कर लेते हैं पर कुछ को परेशानी होती है। क्या आपको भी कार को पार्क करते समय दिक्कत होने लगती है। तो आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आसानी से कार को पार्क कर सकते हैं।

पार्किंग सेंसर

आजकल नई कारों में तो पार्किंग सेंसर कंपनी से ही आ जाता है। लेकिन कुछ कारों के लोअर वेरिएंट में ये नहीं आता है। इसके लिए आप ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन जाकर अपनी कार में फिट करवा सकते हैं। जिसके बाद से आप आराम से अपनी कार को पार्क करवा सकते हैं और आपको किसी परेशानी का सामना भी नहीं करना पडेगा।

रिवर्स कैमरा

जो लोग अपनी कार के अंदर पार्किंग सेंसर नहीं लगवाना चाहते हैं, वो अपनी कार में रिवर्स कैमरा लगवा सकते हैं। अगर आपके कार के अंदर बड़े स्क्रिन वाली म्यूजिक सिस्टम लगा है तो यह आपके लिए और भी आसान बन जाता है। कार में रिवर्स कैमरे के जरिए आप आराम से कार को पार्क कर सकते हैं। इसे भी आप अलग से जाकर लगवा सकते हैं।

360 डिग्री कैमरा

आजकल भारतीय बाजार में कई दमदार कारें मौजूद है जिनमें कई शानदार फीचर्स होते हैं। आजकल कारों में 360 डिग्री कैमरा लगा हुआ ही आता है, अगर आपके कार में नहीं लगा है तो आप बाहर से भी लगवा सकते हैं। इसके जरिए आप आसानी से ना सिर्फ कार पार्क कर सकते हैं, बल्कि ट्रैफिक, बाजार जैसी स्थिति में भी कार को आसानी से बिना किसी नुकसान के बाहर निकाल सकते हैं।इस फीचर के कारण आपकी कार में एक नहीं बल्कि चारों ओर कैमरा लगाया जाता है, जिसके कारण आप चारों ओर की जानकारी एकसाथ ले सकते हैं और आराम से अपनी कार चला सकते हैं।