Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7 लाख रुपये से कम कीमत में आती है ये शानदार कारें, Dzire से लेकर Punch तक शामिल

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। Maruti Suzuki Dzire पर जून के महीने में इस कार पर 10 हजार रुपये तक का ऑफर भी मिल रहा है। इस कार की कीमत 6.44 लाख रुपये से 9.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है।आज हम आपके लिए 7 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली कार की लिस्ट लेकर आए हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 30 Jun 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
car under 7 lakh see all details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार कारें मौजूद है। अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने जा रहे हैं और आपका बजट 7 लाख रुपये तक का है तो आज हम आपके लिए कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है।

Maruti Suzuki Dzire

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। जून के महीने में इस कार पर 10 हजार रुपये तक का ऑफर भी मिल रहा है। इस कार की कीमत कीमत 6.44 लाख रुपये से 9.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है।  इसे चार ट्रिम्स में पेश किया गया है- LXi, VXi, ZXi और ZXi+। मिड-स्पेक VXi और ZXi ट्रिम्स को फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ पेश किया गया है। इसमें 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन (90PS/113Nm) द्वारा संचालित है। इसे 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी से जोड़ा गया है। जो 77PS और 98.5Nm का कम आउटपुट जनरेट करता है। इसे केवल5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Tata Punch

टाटा सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इसकी कीमत 6 लाख रुपये से 9.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसमें चार वेरिएंट प्योर, एडवेंचर, एक्म्प्लिश्ड और क्रिएटिव में पेश किया गया है। इसमें 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। टाटा की माइक्रो एसयूवी 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट (88PS/115Nm) जनरेट करती है। इसमें फीचर्स के तौर पर  7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, स्वचालित हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार तकनीक और क्रूज कंट्रोल , डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर मिलता है।

Nissan Magnite

इस कार की कीमत  6 लाख रुपये से 11.02 लाख रुपये के बीच है।इस कार में आपको 5 वेरिएंट XE, XL, XV Executive, XV और XV प्रीमियम में आती है। इसमें आपको कलर ऑप्शन के तौर पर ओनिक्स ब्लैक के साथ पर्ल व्हाइट, ओनिक्स ब्लैक के साथ टूमलाइन ब्राउन, स्टॉर्म व्हाइट के साथ विविड ब्लू, ब्लेड सिल्वर, फ्लेयर गार्नेट रेड, ओनिक्स ब्लैक, सैंडस्टोन ब्राउन और स्टॉर्म व्हाइट मिलता है। इसमें 336 लीटर का बूट स्पेस मिलता है । फीचर्स के तौर पर इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सात इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। सेफ्टी फीचर्स में  डुअल फ्रंट एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा, हिल-स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम  मिलता है।