Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेफ ड्राइविंग करना चाहते हैं तो घर लाएं ADAS सेफ्टी फीचर्स से लैस ये SUVs, जानिए कीमत और विशेषताएं

Safety features आज हम आपको दमदार सेफ्टी फीचर से लैस एसयूवी की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें ADAS जैसे सेफ्टी फीचर मिलते हैं। इंडियन मार्केट में एमजी सेफ्टी फीचर्स वाली कार बनाने के लिए ही जानी जाती है इसके कार काफी लग्जरी भी होती हैं। इस कार में फीचर्स के तौर पर एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल लेन डिपार्चर वार्निंग लेवल 2 ADAS सेफ्टी फीचर भी मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 06 Sep 2023 01:52 PM (IST)
Hero Image
Safety features : सड़कों पर करें सेफ्ली ड्राइविंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक वहां मौजूद है जिसमें कई अलग-अलग तरह के फीचर्स होते हैं फीचर्स के हिसाब से ही गाड़ियों की कीमत भी डिसाइड होती है। देश में सड़क हादसों को कम करने के लिए वाहन निर्माता कंपनियां गाड़ियों को काफी एडवांस बना रही है, ताकि एक्सीडेंट जैसे खतरे कम हो सके। आज हम आपको इस खबर में ऐसी दमदार सेफ्टी फीचर से लैस एसयूवी की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें ADAS जैसे सेफ्टी फीचर मिलते हैं।

ADAS सेफ्टी फीचर का फायदा

देश में एक्सीडेंट जैसे खतरों को कम करने के लिए वाहन निर्माता कंपनियां कर में कुछ ऐसे फीचर्स देते हैं जिसके कारण आराम से रोड पर कार को चला सके और एक्सीडेंट का खतरा कम हो सके। सबसे अहम सेफ्टी फीचर्स में से एक यह भी ADAS फीचर है। फीचर के कारण आपका वाहन और भी सुरक्षित हो जाता है और आपको चलाने में भी काफी आसानी होती है।

Hyundai venue

वाहन निर्माता कंपनी ने हाल के दिनों में इसमें सेफ्टी फीचर को ऐड किया है आपको बता दे सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह इकलौती एसयूवी है जिसमें adas जैसा सेफ्टी फीचर आता है। कंपनी की ओर से इसमें लेवल-1 का एडीएएस फीचर मिलता हैं।

Kia seltos

भारतीय बाजार में किया सबसे लग्जरी और सेफ कर बनाने के लिए जानी ही जाती है। कंपनी की ओर से हाल के दिनों में ही इस सेफ्टी फीचर को जोड़ा गया है। इसमें भी वाहन निर्माता कंपनी लेवल 2 adas सेफ्टी फीचर देती है।

Honda City

भारतीय बाजार में होंडा सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है यह कर आज से ही नहीं लोगों के दिलों पर कई सालों से राज कर रही है। इसमें फीचर्स के तौर पर  लेन कीप असिस्ट, कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग, रोड डिपार्चर मिटिगेशन, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप बीम एडजस्ट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

MG Astor

इंडियन मार्केट में एमजी सेफ्टी फीचर्स वाली कार बनाने के लिए ही जानी जाती है इसके कार काफी लग्जरी भी होती हैं। इस कार में फीचर्स के तौर पर एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही लेवल 2 adas सेफ्टी फीचर भी मिलता है।

यह भी पढ़ें-

क्या है ADAS? खतरा होने पर बगैर ब्रेक लगाए कैसे रोक देता है आपकी कार? यहां समझिए सबकुछ