Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पावरफुल 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती हैं ये दमदार गाड़ियां, Hyundai i20 N Line, Kushaq लिस्ट में शामिल

Cars with 1 litre Turbo Petrol Engines हम यहां ऐसी गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जो 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश की जाती हैं। अगर आपका बजट कम है तो ये कारें आपके लिए सही साबित हो सकती हैं। इनमें मारुति सुजुकी फ्रोंक्स और Hyundai i20 N Line सहित कई गाड़ियां शामिल हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Wed, 21 Feb 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली गाड़ियां

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। नई गाड़ी खरीदने का प्लान है और बजट भी कम है तो ये खबर आपके काम की साबित होने वाली है। हम इस लेख में कुछ ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जो पावरफुल 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश की जाती हैं। खास बात है कि इन कारों की कीमत भी कम है। लिस्ट में i20 N Line, Kushaq सहित कई ब्रांड्स की गाड़ियां शामिल हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai i20 N Line

1.0 टर्बो GDi एक पावरफुल इंजन है। यह हुंडई की तरफ से आने वाली i20 N Line में पेश किया जाता है। इंजन की क्षमता 118 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 172 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करने की है। इस गाड़ी के अलावा यही इंजन Hyundai Venue और Kia Sonet SUV में भी दिया जाता है।

Skoda Kushaq और Slavia

फॉक्सवैगन ग्रुप का नया 1.0 TSI इंजन काफी दमदार और कुशल माना जाता है। जर्मन ऑटोमेकर का यह 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भारत में स्कोडा कुशाक और स्कोडा स्लाविया जैसे मॉडलों में प्रदान किया जाता है। इसके अलावा Virtus और Taigun भी इसी इंजन से पावर लेती हैं। यह टीएसआई इंजन 114bhp की पावर और 178 एनएम का टॉर्क निकालकर देता है।

Maruti Suzuki Fronx

वर्तमान में मारुति सुजुकी का 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन केवल एक मॉडल - मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को संचालित करता है। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स में मिलने वाला ये इंजन 99bhp की शक्ति और 148Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें- Hyundai Alcazar Facelift की होगी भारत में जबरदस्त एंट्री, लॉन्च से पहले सामने आ चुकी है ये जानकारी