Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cars with ADAS Features: कार के सफर को बनाएं और भी आरामदायक, घर ले आएं ADAS सेफ्टी फीचर्स से लैस गाड़ी

Cars with ADAS Featuresक्या आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए ADAS फीचर से लैस कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।कार में सबसे अहम फीचर में से एक ADAS है। ये सेफ्टी के लिहाज से काफी जरुरी है। ये फीचर कार के आस-पास का माहौल पता करके काम करता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 02 Dec 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
ADAS फीचर से लैस कारों की लिस्ट

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार कारें मौजूद है। आज के समय में लोग सेफ्टी का अधिक ध्यान रखते हैं। कोई भी अपने लिए एक नई कार लेने जाते हैं अब तो सबसे पहले कार सेफ्टी फीचर की ओर अधिक ध्यान देते हैं। क्या आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

सेफ्टी के लिहाज से काफी जरुरी 

कार में सबसे अहम फीचर में से एक ADAS है।  ये सेफ्टी के लिहाज से काफी जरुरी है। ये फीचर कार के आस-पास का माहौल पता करके काम करता है। एडीएएस ड्राइवर को डिस्प्ले पर साउंड, वाइब्रेशन और सिग्नल के माध्यम से हिंट देकर दुर्घटना से बचने में मदद करता है।

Hyundai Venue

Hyundai Venue इस लिस्ट में पहले नंबर पर है। इसमें भी आपको ADAS लेवल 1 का फीचर मिलता है।  ये फीचर इसके एसएक्स(ओ) वेरिएंट में मिलती है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 12.35 लाख रुपये है। इसमें आपको लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन अवॉयडेंस असिस्ट और लेन फॉलो असिस्ट जैसे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं।

Honda City

लिस्ट में दूसरे नंबर पर मार्केट में सबसे अधिक बिकने वाली सेडान कार में से एक है। इसके भी वी वेरिएंट में ADAS फीचर मिलता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 12.51 लाख रुपये है। इसमें ADAS के साथ -साथ अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, कोलिजन मिटिगेशन ब्रैकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Hyundai Verna

तीसरे नंबर पर Hyundai Verna है, इसके एसएक्स(ओ) वेरिएंट एडीएएस फीचर मिलता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 14.66 लाख रुपये है। इसमें फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग और अवॉयडेंस, ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन वार्निंग, अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग और फॉलो असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Honda Elevate

Honda Elevate होंडा की ये एकलौती एसयूवी है, जो ADAS फीचर से लैस है। इसके जेडएक्स ट्रिम में लेन कीप असिस्ट, लीड कार डिपार्चर नोटिफिकेशन जैसे एडीएएस फीचर मौजूद है। इस कार की एक्स शोरुम कीमत 14.90 लाख रुपये है।

MG astor

लिस्ट में पांचवे नंवर पर एडीएएस सेफ्टी फीचर्स से लैस ये कार है। इस कार की एक्स शोरुम कीमत 17 लाख रुपये है। इस कार में ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रैकिंग, अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटैक्शन, लेन कीप असिस्ट जैसे कई दमदार फीचर्स मौजूद है।

यह भी पढ़ें-

Air vs liquid vs oil Cooled Engine: जानें इन तीनों इंजन ऑप्शन में कितना अंतर