Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cars with High Mileage: इन पेट्रोल गाड़ियों में मिलता है सबसे अधिक माइलेज, कीमत 5.45 लाख रुपये से शुरू

आज हम आपको मार्केट में मौजूद सबसे अधिक माइलेज देने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं।मारुति मार्केट में सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। सेलेरियो सबसे अधिक माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये है।एएमटी वेरिएंट में 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 30 Nov 2023 02:12 PM (IST)
Hero Image
मार्केट में मौजूद सबसे अधिक माइलेज देने वाली गाड़ियों की लिस्ट

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Cars with High Mileage: अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सबसे पहले नई कार खरीदते समय आपके दिमाग में यही सवाल आता है कि ये कार माइलेज कितना देती है। इस खबर के माध्यम से आज हम आपको मार्केट में मौजूद सबसे अधिक माइलेज देने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Maruti Suzuki Celerio

मारुति मार्केट में सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। सेलेरियो सबसे अधिक माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है। इसके मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट में 25.24 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी वेरिएंट में 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। इसमें डुअल जेट इंजन है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Wagon R

Wagon R भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक है। इस कार में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.35 किमी/लीटर और एएमटी के साथ 25.19 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। जबकि 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 23.56 किमी/लीटर और एएमटी के साथ 24.43 किमी/लीटर का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.55 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Dzire

इस कार को इसके लुक और दमदार फीचर्स के कारण जाना जाता है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसमें 22.41 किमी/लीटर और एएमटी के साथ 22.61 किमी/लीटर का माइलेज मिलता है। ये भारत की सबसे अधिक माइलेज देने वाली कार है। इस कार की कीमत 6.51 लाख रुपये है।

Honda City

5वीं जनरेशन  की होंडा सिटी का डिजाइन और स्टाइल दोनों ही दमदार है। इसमें  24.1 किमी/लीटर का माइलेज मिलता है।  वहीं इसमें  1.5-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है। इस कार की शुरुआती कीमत 11.67 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें-

Tesla Cybertruck के इंटीरियर से उठा पर्दा, आज हो रहा है लॉन्च; अब तक हुईं 20 लाख से ज्यादा बुकिंग