Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Roadster Bikes: कम कीमत, बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आती हैं ये रोडस्‍टर बाइक्‍स, जानें पूरी डिटेल

भारतीय बाजार में ट्रॉयम्‍फ हॉर्ले डेविडसन जैसे दो पहिया वाहन निर्माताओं की ओर से कई बेहतरीन बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। अगर आप अपने लिए दमदार इंजन बेहतरीन फीचर्स के साथ कम कीमत में किसी बाइक को खरीदने का मन बना रहे हैं तो किन Roadster Bikes में से अपने लिए एक को चुना जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 14 Jul 2024 09:29 AM (IST)
Hero Image
किन Roadster Bikes को भारतीय बाजार में कम कीमत में खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दमदार इंजन, बेहतर परफॉर्मेंस और फीचर्स के साथ ही पुराने लुक्‍स की याद दिलाती रोडस्‍टर बाइक्‍स को युवा काफी पसंद करते हैं। हम इस खबर में आपको ऐसी ही पांच बाइक्‍स की जानकारी दे रहे हैं। जिनमें होंडा, हॉर्ले, ट्रॉयम्‍फ, रॉयल एनफील्‍ड और यज्‍डी जैसी कंपनियों की बाइक्‍स शामिल हैं।

Harley Davidson X440

Harley Davidson की ओर से X440 बाइक को ऑफर किया जाता है। यह कंपनी की भारत में सबसे सस्‍ती बाइक है। इसमें 398 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर ऑयल-कूल्ड इंजन दिया जाता है। इस इंजन से बाइक को 27 बीएचपी की पावर और 38 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स को भी दिया जाता है। फीचर्स के तौर पर इसमें गोल एलईडी हेडलाइट, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्‍लूटूथ कने‍क्‍टि‍विटी, ड्यूल चैनल एबीएस जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। इस बाइक की कीमत 2.40 लाख रुपये एक्‍स शोरूम से शुरू हो जाती है।

Triumph Speed 400

ट्रॉयम्‍फ की ओर से Speed 400 को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इस बाइक को कंपनी की ओर से साल 2023 में ही लॉन्‍च किया गया है। Speed 400 में 398 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जिससे इसे 40 पीएस पावर और 37.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके साथ छह स्पीड ट्रांसमिशन भी दिया जाता है। इस बाइक को 2.25 लाख रुपये एक्‍स शोरुम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- ये हैं टॉप 5 माइलेज देने वाले स्कूटर, एक लीटर में देते हैं 65kmpl तक का सफर

Honda CB 350

जापानी दो पहिया वाहन निर्माता होंडा की ओर से CB 350 को भी Roadster सेगमेंट में लाया जाता है। इसमें 348.36 सीसी का फोर स्ट्रोक एसआई ओएचसी सिंगल सिलेंडर ओबीडी2बी कंपलाइंट इंजन दिया जाता है। जिससे बाइक को 15.5 किलोवाट की पावर और 29.4 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक में पीजीएम-एफआई तकनीक भी मिलती है। इसमें स्‍मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्‍टम, ड्यूल चैनल एबीएस, सेमी एनालॉग मीटर, एलईडी लाइट्स, 15.2 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इसकी कीमत दो लाख रुपये से 2.18 लाख रुपये एक्‍स शोरुम के बीच है।

Yezdi Roadster

Yezdi की ओर से भी Roadster बाइक को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इस बाइक में 334 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जिससे 29 पीएस की पावर और 29.40 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। जिसके साथ छह स्पीड गियरबॉक्स और असिस्ट और स्लिपर क्लच भी दिया जाता है। इसमें डबल डिस्क ब्रेक के साथ डुअल-चैनल ABS को दिया गया है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। बाइक को ड्यूल टोन, क्राेम और डार्क वे‍रिएंट में खरीदा जा सकता है।  इसकी कीमत 2.10 लाख रुपये एक्‍स शोरूम है।

यह भी पढ़ें- Black Edition: किन एसयूवी में मिलता है ब्‍लैक एडिशन, जानें कितनी है कीमत