Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कम बजट वाली CNG Car खरीदने का प्लान? 8 लाख रुपये के अंदर मिल जाएगी ये भरोसेमंद कार

अगर आप बूट स्पेस वाली सस्ती सीएनजी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं। इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं उन टॉप सीएनजी कारों के बारे में जिनकी कीमत 8 लाख रुपये के अंदर है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 19 May 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
मात्र 8 लाख रुपये के अंदर मिल जाएगी ये भरोसेमंद कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कोई सीएनजी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आपका बजट भी कम है, तो आप सही जगह पर हैं। इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं किफायती कीमत में आने वाली सीएनजी कारों के बारे में, जो दिखने में तो अच्छी हैं ही, साथ ही साथ आपके बजट में भी फिट बैठेंगी।

Maruti Suzuki Wagon-R

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी वैगन-आर एलएक्सआई और वीएक्सआई वेरिएंट में आती है। जिसकी कीमत 6.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। Wagon-R CNG में 1.0-लीटर NA, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है। वैगन-आर की फ्यूल एफिशिएंसी 34.05 किमी/किग्रा है।

Tata Tiago

इस लिस्ट में अगला नाम Tata Tiago CNG का है। Tiago CNG 5 वेरिएंट्स - XE, XM, XT, XZ Plus, XZ Plus DT में आती है। जिसकी कीमत 6.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। Tiago CNG में 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन है।

जल्द लॉन्च होने वाली है टाटा की ये कार

अगर आप बेहतरीन बुट स्पेस वाली सीएनजी कार की तलाश कर रहे हैं तो आपको थोड़ा सा और इंतजार करना पड़ेगा। टाटा पंच जल्द ही सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने वाली है, जिसके सिलेंडर के बाद भी आपको बेहतर बुट स्पेस मिलेगा। पंच सीएनजी में एक स्प्लिट टैंक सेटअप होगा जो टैंक को बूट फ्लोर में फिट करता है। प्रत्येक टैंक की क्षमता 30 लीटर है।

कंपनी ने बूट की क्षमता का खुलासा नहीं किया है, लेकिन पंच के रेगुलर वेरिएंट में 345 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।पावरट्रेन की बात करें तो पंच सीएनजी में 1.2-लीटर, 3-सिल, एनए पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टार्क जनरेट करता है।

नोट: ऊपर बताई गई कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली है। राज्यों के अनुसार, कीमतों में भिन्नता पाई जा सकती है।