Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CNG SUV: 10 लाख से ज्‍यादा की कीमत पर इन तीन एसयूवी में मिलती है सीएनजी, चेक करें डिटेल

पेट्रोल और डीजल के साथ ही कई कंपनियों की ओर से अपनी कुछ एसयूवी को सीएनजी के विकल्‍प के साथ भी ऑफर किया जाता है। 10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर CNG के साथ कौन सी SUV भारतीय बाजार में उपलब्‍ध हैं। CNG SUV के कितने वेरिएंट कंपनियों की ओर से उपलब्‍ध करवाए जाते हैं और उनकी कीमत क्‍या है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 18 Mar 2024 10:35 AM (IST)
Hero Image
ये हैं 10 लाख रुपये से ज्‍यादा महंगी CNG SUV।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पेट्रोल के महंगा होने के साथ ही डीजल कारों पर 10 साल के बाद एनसीआर में बैन के कारण कंपनियों की ओर से CNG ईंधन के साथ कुछ एसयूवी को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको ऐसी तीन SUV की जानकारी दे रहे हैं, जिनको सीएनजी के साथ 10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर ऑफर किया जाता है।

Maruti Grand Vitara CNG SUV

मारुति की ओर से ग्रैंड विटारा को सीएनजी के विकल्‍प के साथ ऑफर किया जाता है। 10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर मिलने वाली इस एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में सीएनजी को डेल्‍टा और जेटा वेरिएंट्स में लाया जाता है। जिनकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 13.15 लाख रुपये होती है और इसके सीएनजी के टॉप वेरिएंट को 14.96 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Nexon CNG: ब्रेजा सीएनजी से मुकाबले के लिए जल्‍द आएगी नेक्‍सन सीएनजी, मिली यह जानकारी

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG SUV

टोयोटा की ओर से भी अर्बन क्रूजर हाइराइडर एसयूवी को सीएनजी के साथ ऑफर किया जाता है। मारुति ग्रैंड विटारा के री बैज्‍ड वर्जन में भी कंपनी एस और जी वेरिएंट में सीएनजी को देती है। इसके एस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 13.71 लाख रुपये है। जबकि इसके जी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 15.59 लाख रुपये है।

Maruti Breeza CNG SUV

10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर मारुति की ओर से ब्रेजा को भी सीएनजी के साथ लाया जाता है। कंपनी की इस कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट वीएक्‍सआई की एक्‍स शोरूम कीमत 10.64 लाख रुपये है और इसके जेडएक्‍सआई वेरिएंट को 12.09 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी इसके एलएक्‍सआई सीएनजी वेरिएंट को भी ऑफर करती हैै,जिसकी एक्‍स शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से कम है।

यह भी पढ़ें- 7 लाख की रेंज में मिलती हैं ये 5 बेहतरीन CNG कारें, जानें पूरी डिटेल