Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CNG MPV: 10 लाख रुपये से महंगी इन तीन एमपीवी में मिलता है सीएनजी का विकल्‍प

पेट्रोल और डीजल के साथ ही कई कंपनियों की ओर से अपनी कुछ MPV को CNG के विकल्‍प के साथ भी ऑफर किया जाता है। 10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर CNG के साथ कौन सी MPV भारतीय बाजार में उपलब्‍ध हैं। CNG MPV के कितने वेरिएंट कंपनियों की ओर से उपलब्‍ध करवाए जाते हैं और उनकी कीमत क्‍या है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Fri, 22 Mar 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
Maruti और Toyota की ओर से 10 लाख रुपये से ज्‍यादा कीमत पर ये तीन CNG MPV मिलती हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पेट्रोल के महंगा होने के साथ ही डीजल कारों पर 10 साल के बाद एनसीआर में बैन के कारण कंपनियों की ओर से CNG ईंधन के साथ कुछ MPV को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको ऐसी तीन MPV की जानकारी दे रहे हैं, जिनको सीएनजी के साथ 10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर ऑफर किया जाता है।

Maruti Ertiga CNG MPV

मारुति की ओर से Ertiga को सीएनजी के विकल्‍प के साथ ऑफर किया जाता है। 10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर मिलने वाली इस MPV में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। कंपनी की ओर से इसमें सीएनजी को वीएक्‍सआई ऑप्‍शनल और जेडक्‍सआई ऑप्‍शनल वेरिएंट्स में लाया जाता है। जिनकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 10.78 लाख रुपये होती है और इसके सीएनजी के टॉप वेरिएंट को 11.88 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। कंपनी के मुताबिक यह एमपीवी एक किलो सीएनजी में 26.11 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें- CNG SUV: 10 लाख से ज्‍यादा की कीमत पर इन तीन एसयूवी में मिलती है सीएनजी, चेक करें डिटेल

Toyota Rumion CNG MPV

टोयोटा की ओर से भी Rumion MPV को सीएनजी के साथ ऑफर किया जाता है। मारुति Ertiga के री बैज्‍ड वर्जन में भी कंपनी सिर्फ एक ही वेरिएंट एस में सीएनजी को देती है। इसके एस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 11.39 लाख रुपये है। कंपनी के मुताबिक यह एमपीवी एक किलो सीएनजी में 26.11 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

Maruti XL6 CNG MPV

10 लाख रुपये से ज्‍यादा की कीमत पर मारुति की ओर से XL6 को भी सीएनजी के साथ लाया जाता है। कंपनी की इस MPV के सीएनजी वेरिएंट जेटा की एक्‍स शोरूम कीमत 12.56 लाख रुपये है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस एमपीवी को एक किलो सीएनजी में 26.32 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 7 लाख की रेंज में मिलती हैं ये 5 बेहतरीन CNG कारें, जानें पूरी डिटेल