Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Compact sedan CNG Cars: कम कीमत में दमदार रेंज के साथ आती है ये कारें, यहां पढ़ें लिस्ट

अगर आप अपने लिए एक नई कॉम्पैक्ट सेडान कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए कॉम्पैक्ट सेडान के सीएनजी की लिस्ट लेकर आए हैं।भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट सेडान कार सीएनजी में भी आती है। इस कार की कीमत 8.32 लाख रुपये है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 16 Jul 2023 07:32 PM (IST)
Hero Image
Compact sedan CNG Cars list see all details here

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Compact sedan CNG Cars:  देश में एक से बढ़कर एक दमदार कारें मौजूद है। अगर आप अपने लिए एक नई कॉम्पैक्ट सेडान कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए कॉम्पैक्ट सेडान के सीएनजी की लिस्ट लेकर आए हैं। भारत में मारुति सुजुकी,टाटा मोटर्स, हुंडई मोटर की ऐसी कारें हैं । 

Maruti Suzuki DZire CNG

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है।  मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट सेडान कार सीएनजी में भी आती है। इस कार की कीमत 8.32 लाख रुपये है। ये कार सीएनजी में 31.12 किलोमीटर तक की दूरी तय सकती है। इसमें फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट लगा है। इसके साथ ही इसमें 1197cc इंजन है। जो 57.0 kW @ 6000 rpm का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। जो  57.0 kW @ 6000 rpm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके पेट्रोल टैंक की क्षमता 37 लीटर का है। जबकि सीएनजी सिलेंडर की क्षमता 55 लीटर की है। 

Hyundai AURA CNG

कॉम्पैक्ट सेडान में हुडंई मोटर की कार ऑरा भी सीएनजी के साथ खरीद सकते हैं। कंपनी ने इसका लेटेस्ट वेरिएंट को भी पेश किया है। इस कार की कीमत 6.29 लाख रुपये है। इसमें 1.2l Bi-Fuel (Petrol with CNG) इंजन लगा है. इसका 1197cc इंजन 50.5 kW (69 PS)/ 6 000 r/min का मैक्सिमम पावर देता है और 95.2 Nm (9.7 kgm)/ 4 000 r/min का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में पेट्रोल टैंक की क्षमता 37 लीटर का है और सीएनजी सिलेंडर की क्षमता 65 किलोग्राम का है।

Tata Tigor CNG

टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट सेडान टाटा टिगोर एक बेहतरीन कार है। जो सीएनजी में आती है। आपको बता दें, ये कार इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी आती है। इस सीएनजी कार के वेरिएंट की कीमत 7,44,900 रुपये है।