Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cruise Control: क्रूज कंट्रोल फीचर से लैस ये कारें, अब आराम से करें लॉग रूट का सफर.. कीमत 7 लाख से शुरू

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा ये है कि ड्राइवर बिना किसी परेशानी के एक ही स्पीड पर लंबी दूरी तय कर सकता है। इसे बार -बार स्पीड को बढ़ाने की और घटाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।Hyundai Grand i10 NIOS Sportz वेरिएंट में क्रूज कंट्रोल फीचर मिलता है। इस कार की कीमत 7.21 लाख रुपये है। Hyundai i20 इंडियन मार्केट में ये कार कई शानदार फीचर्स से लैस है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 07 Sep 2023 10:26 AM (IST)
Hero Image
Cruise Control: क्रूज कंट्रोल फीचर से लैस ये कारें

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। कार में क्रूज कंट्रोल सिस्टम के चलते आप एक तय स्पीड पर अपनी कार को चला सकते हैं। आपको उदाहरण के तौर पर बताए तो अगर आप हाईवे पर कार से जा रहे हैं और स्पीड को 60 किलोमीटर प्रति घंटे पर सेट कर देंगे तो आपको एक्सेलरेटर पर पैर बनाए रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके इस्तेमाल से आप आराम से लॉग रूट के लिए जा सकते हैं।

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा ये है कि ड्राइवर बिना किसी परेशानी के एक ही स्पीड पर लंबी दूरी तय कर सकता है। इसे बार -बार स्पीड को बढ़ाने की और घटाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अगर आप क्रूज कंट्रोल से लैस कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए किफायती कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Hyundai Grand i10 NIOS

ये एक फीचर पैक कार है। इसके Sportz वेरिएंट में क्रूज कंट्रोल फीचर मिलता है। इस कार की कीमत 7.21 लाख रुपये है। इसके साथ ही इसमें आपको कई और भी फीचर्स मिलते हैं। 

Tata Punch

हमारी लिस्ट में टाटा पंच भी मौजूद है। जो सबसे सस्ती एसयूवी है। आपको बता दें, कि बेस मॉडल में क्रूज कंट्रोल फीचर नहीं मिलता है। इस वेरिएंट की कीमत 7.70 लाख रुपये है।

Tata Altroz

टाटा भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें, ये सबसे सस्ती प्रीमियम हैचबैक कार है। इस कार में भी कंपनी क्रूज कंट्रोल फीचर देती है। जो एक्सटी वेरिएंट में मिलता है। इस कार की कीमत 8 लाख रुपये है।

Hyundai i20

इंडियन मार्केट में ये कार कई शानदार फीचर्स से लैस है। ये एक प्रीमियम हैचबैक कार है। इसके Sportz वेरिएंट में क्रूज कंट्रोल फीचर मिलता है। इसकी कीमत 8.07 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें-

160cc में आती है ये हाई परफार्मेंस वाली मोटरसाइकिलें, 1 लाख 10 हजार से शुरू होती है कीमत

360 Degree Camera से लैस ये कारें, ट्रैफिक और पार्किंग में काफी मददगार, कीमत 9 लाख से शुरू