Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होंगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटरर्स, ola से लेकर Hero Vida तक शामिल

आज हम आपके लिए आपके लिए आने वाली ईवी की लिस्ट लेकर आए हैं। इस लिस्ट में शामिल ओला बजाज हीरो है। ये सभी कंपनियां भारत में सबसे अधिक टू -व्हीलर की सेल करने वाली में से एक है। हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक टू -व्हीलर शाखा साल 2024 में इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक नई रेंज लॉन्च करेगी।( जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 30 Jun 2023 07:28 PM (IST)
Hero Image
these electric scooters launch soon in indian market see details here

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में ईवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। लोग भी काफी तेजी से इसे अपना रहे हैं। अगर आप भी अपने लिए एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए आपके लिए आने वाली ईवी की लिस्ट लेकर आए हैं। इस लिस्ट में शामिल ओला, बजाज , हीरो है। ये सभी कंपनियां भारत में सबसे अधिक टू -व्हीलर की सेल करने वाली में से एक है। चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास हो सकता है।

New Hero Vida Electric Scooters

हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक टू -व्हीलर शाखा , साल 2024 में इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक नई रेंज लॉन्च करेगी। मौजूदा इलेक्ट्रिक वी1 प्लेटफॉर्म पर ये बेस्ड है, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कुल दो वेरिएंट में आएगा। इसके अलावा, Vida ग्राहकों को कई बैटरी ऑप्शन , रेंज और फीचर्स देगी।

Bajaj Chetak

भारतीय बजाज में बजाज आज से ही नहीं कई सालों से लोगों के दिलो पर राज करते आ रही है। कंपनी का नाम पहले ही लोगों के जुबा पर है। अब कंपनी जमाने के साथ ईवी में आगे बढ़ रही है। कंपनी अब एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आने वाली है। बजाज इस साल चेतक ई-स्कूटर के नए वेरिएंट को लॉन्च करेगी। इसमें नया बैटरी पैक , नई कीमत और कई दमदार फीचर्स शामिल होंगे।

ola s1

भारतीय बाजार में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर जुलाई 2023 में लॉन्च होगी। कंपनी इसका टीजर पहले ही ला चुकी है। ऐसा माना जा रहा है कि ये कंपनी की सबसे सस्ती पेशकश में से एक हो सकती है। इसमें आपको कई कलर ऑप्शन भी मिल सकते हैं। अभी के समय में ओला इसमें 5 कलर ऑप्शन देती है। S1 एयर को एक अधिक शक्तिशाली वेरिएंट भी मिलेगा जो 4.5 किलोवाट मोटर से लैस है।