Move to Jagran APP

10 हजार रुपये की Down payment के बाद शोरूम से घर ले आएं Hero Splendor Plus, देनी होगी सिर्फ इतनी EMI

Hero Splendor Plus बाइक को दो पहिया वाहन निर्माता Hero की ओर से एंट्री लेवल बाइक सेगमेंट में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। इस बाइक के Base Variant को अगर आप खरीदने का मन बना रहे हैं तो 10 हजार रुपये की Down Payment करने के बाद कितने रुपये (Hero Splendor Plus EMI) हर महीने देकर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
Hero Splendor Plus के लिए 10 हजार रुपये की Down Payment देने के बाद कितनी देनी होगी EMI, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में Hero Splendor Plus बाइक की सबसे ज्‍यादा बिक्री होती है। अगर आप भी इस बाइक के बेस वेरिएंट को खरीदने का मन बना रहे हैं और 10 हजार रुपये की Down Payment करने के बाद इसे घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितने रुपये की EMI देनी होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

कितनी है कीमत

Hero की ओर से Splendor Plus बाइक को 75441 रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इस बाइक को अगर दिल्‍ली में खरीदा जाता है तो करीब 6404 रुपये आरटीओ और करीब 5128 रुपये इंश्‍योरेंस के देने होंगे। इसके साथ ही स्‍मार्ट कार्ड, रोड साइड असिसटेंस, इनसिडेंटल चार्ज के साथ ही अन्‍य चार्ज मिलाकर Hero Splendor Plus on road price करीब 89169 रुपये हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- 10,000 डाउनपेमेंट कर Bajaj Freedom 125 CNG लाएं घर, जानें हर महीने कितनी देनी होगी EMI

10 हजार की Down Payment के बाद कितनी EMI

अगर इस बाइक के बेस वेरिएंट को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में 10 हजार रुपये की Down Payment करने के बाद आपको करीब 79169 रुपये को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको 10.5 फीसदी ब्‍याज के साथ तीन साल के लिए 79169 रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने 2573 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले तीन साल के लिए देनी होगी।

कितना महंगी पड़ेगी बाइक

अगर आप 10.5 फीसदी की ब्‍याज दर के साथ तीन साल के लिए 79169 लाख रुपये का बैंक से Two Wheeler Loan लेते हैं, तो आपको तीन साल तक 2573 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में तीन साल में आप Hero Splendor Plus के बेस वेरिएंट के लिए करीब 13466 रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपकी बाइक की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 102635 रुपये हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- 10 हजार रुपये की Down payment के बाद घर ले आएं Honda Activa, देनी होगी सिर्फ इतनी EMI