Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cheap Hybrid Cars: बेहतरीन माइलेज वाली गाड़ी की है तलाश तो हाइब्रिड कार हैं बेस्ट ऑप्शन, कीमत 16 लाख से शुरू

क्या आप भी अपने लिए एक शानदार माइलेज देने वाली हाइब्रिड कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए इन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।Toyota Urban Cruiser Hyryder की कीमत 16.46-19.99 लाख रुपये है।इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 91bhp की पावर और 122nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इस कार में लिथियम आयन बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 30 Sep 2023 06:13 PM (IST)
Hero Image
तेल और बैटरी दोनों पर दौड़ेंगी ये हाइब्रिड कारें

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन मार्केट में हाइब्रिड कारें शानदार माइलेज के लिए जानी जाती है। इन कारों में पेट्रोल और इलेक्ट्रिक पावर दोनों का ही कॉम्बिनेशन होता है। जिसके कारण ग्राहक को हाइब्रिड कारों में अच्छा माइलेज मिलता है। इस समय भारतीय बाजार में हाइब्रिड कारों की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। क्या आप भी अपने लिए एक शानदार माइलेज देने वाली हाइब्रिड कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए इन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Toyota Urban Cruiser Hyryder  

भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 16.46-19.99 लाख रुपये है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 91bhp की पावर और 122nm का टॉर्क जेनरेट  करता है। इसके अलावा इस कार में लिथियम आयन बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है। इसमें लगा इलेक्ट्रिक मोटर 79bhp की पावर और 141nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस कार ईवी मोड में स्टार्ट होती है और अगर जरूरत हो तो ये पेट्रोल इंजन से भी चालू होती है।

Maruti Suzuki Grand Vitara 

मारुति मार्केट में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इसमें टोयोटा की स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलती है। इसमें 3-सिलेंडर, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल होता है। इस कार का इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों मिलकर 115 एचपी की पावर जनरेट करता है। इस कार की कीमत  18.33 लाख से 19.99 लाख रुपये है।

Honda City Hybrid 

होंडा सिटी हाइब्रिड पेट्रोल वेरिएंट की तरह 1,498cc का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 98hp और 127 Nm का आउटपुट जेनरेट करता है। इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। एक 95bhp इलेक्ट्रिक जेनरेशन मोटर और दूसरा 109bhp ट्रैक्शन मोटर मिलता है। इस कार की कीमत 18.89 लाख से 20.39 लाख रुपये हैं।

Maruti Suzuki Invicto 

हमारी लिस्ट में मारुति की एक और मौजूद है। इस कार में 2.0 लीटर, 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो एक छोटी बैटरी पैक वाले इलेक्ट्रिक मोटर के साथ कनेक्टेड है। इस कार का डिजाइन काफी दमदार है। ये एक फैमली कार है इसमें आपको कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। इस कार की कीमत 24.82 लाख से 28.42 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें-

Best Sports Bikes in India: दमदार इंजन और लुक के साथ आती हैं ये स्पोर्ट्स बाइक्स, कीमत 79.90 लाख रुपये से शुरू