Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hybrid Cars List: जबरदस्त माइलेज देती हैं ये हाइब्रिड कारें, लिस्ट में MPV लेकर Sedan हैं शामिल

Hybrid Cars List हाइब्रिड कारों के डिमांड तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। क्या आप अपने लिए हाइब्रिड कार लेने की प्लान कर रहे हैं तो आज हम आप लोगों के लिए भारतीय बाजार में मौजूद हाइब्रिड कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।मारुति की ग्रैंड विटारा ये 1.5-लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन के साथ आती है। ये कार 27.93 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 28 Sep 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Hybrid Cars List: जबरदस्त माइलेज देती हैं ये हाइब्रिड कारें

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क।  इस समय भारतीय बाजार में हाइब्रिड कारों के डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां भी मार्केट में तेजी से हाइब्रिड वाहनों को लॉन्च करते जा रही है। क्या आप भी अपने लिए हाइब्रिड कार लेने की प्लान कर रहे हैं तो आज हम आप लोगों के लिए भारतीय बाजार में मौजूद हाइब्रिड कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Maruti Suzuki Grand vitara

हमारे लिस्ट में पहले नंबर पर मारुति की ग्रैंड विटारा है। ये 1.5-लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन के साथ आती है। ये कार 27.93 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इस कार की कीमत 17.99 लाख रुपये से लेकर 19.65 लाख रुपये है।

Toyota Urban Cruiser Hyrder

हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर टोयोटा की अर्बन क्रूजर  हाई राइडर है जो ग्रैंड विटारा वाले स्ट्रांग हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ आती है। ये 27.93 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इस कार की कीमत 16.21 लाख रुपये से 19.74 लाख रुपये तक है।

Honda City e: Hev  

आज के समय में भी लोग सेडान कारों को काफी अधिक पसंद करते हैं। तो होंडा की ओर से यह हाइब्रिड वर्जन में आती है। इस कार में 1.5 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन आता है। जो 27.13 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की कीमत 18.89 लाख रुपये से 20.39 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Maruti Suzuki invicto

चौथे नंबर पर हाइब्रिड कार में मारुति सुजुकी की एमपीवी इनविक्टो है। इसमें 2.0 लीटर हाइब्रिड इंजन मिलता है। जो 23.24 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।इस कार की कीमत 24.79 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 28.42 लाख रुपये तक जाती है।

Toyota Innova Hycross

इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस है जो हाइब्रिड इंजन से लैस है। ये कार 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की कीमत 18.92 लाख रुपये से लेकर 27.32 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें-

Maruti Suzuki Grand Vitara: 2.5 लाख रुपये की डाउन पेमेंट में कितनी बनेगी किस्त, यहां जानें कीमत और सभी फीचर्स

Affordable Hybrid Cars: पेट्रोल-डीजल गाड़ियों से हैं परेशान तो खरीद लीजिए Hybrid Car, मिलेगा बेहतरीन माइलेज