Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai creta waiting period : बढ़ती डिमांड के कारण क्रेटा का इंतजार हुआ लंबा, वेटिंग पीरियड 34 सप्ताह के पार

ये मिड साइज की एसयूवी वर्तमान में नाइट वेरिएंट और एडवेंचर वेरिएंट समेत दो खास वेरिएंट के साथ ही 6 वेरिएंट में आती है। इस एसयूवी की कीमत 10.87 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें दो इंजन ऑप्शन मिलता है। एक इंजन ऑप्शन BS-6 2.0-अपडेटेड पावरट्रेन ऑप्शन मिलता है। ऑयल बर्नर 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 16 Sep 2023 02:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai creta waiting period :बढ़ती डिमांड के कारण क्रेटा का इंतजार हुआ लंबा

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Hyundai creta: साउथ कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की क्रेटा भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है। ये मिड साइज की एसयूवी वर्तमान में नाइट वेरिएंट और एडवेंचर वेरिएंट समेत दो खास वेरिएंट के साथ ही 6 वेरिएंट में आती है। आपको बता दें, इस एसयूवी की कीमत 10.87 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। जिसके कारण वेटिंग पीरियड 34 सप्ताह तक का पहुच गया है।

Hyundai creta  

ये पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में आता है। इसके पेट्रोल वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 24 से 28  सप्ताह तक का है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट के लिए वेटिंग पिरियड 30 से 34 सप्ताह तक का समय है। लेकिन वेटिंग पीरियड हर डीलरशिप के हिसाब से अलग -अलग हो सकता है। इसलिए आप एक बार खुद जाकर पता कर लें।

Hyundai creta  इंजन  

इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें दो इंजन ऑप्शन मिलता है। एक इंजन ऑप्शन BS-6 2.0-अपडेटेड पावरट्रेन ऑप्शन मिलता है। जो 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल और सीवीटी के साथ जोड़ा गया है। दूसरी और ऑयल बर्नर 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

Hyundai creta  फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 7-इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट मिलता है।

यह भी पढ़ें-

धड़ल्ले से बिक रही Hyundai Creta और Grand i10 Nios, जानिए कितना है वेटिंग पीरियड

Hyundai Creta facelift जल्द होगी नए अवतार में लॉन्च, जानें इसमें क्या कुछ होगा खास