Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Grand i10 Nios को दो लाख रुपये की Down Payment के बाद ले आएं घर, पढ़ें पूरा फाइनेंस प्‍लान

साउथ कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में बजट कार के तौर पर Grand i10 Nios को ऑफर किया जाता है। इस गाड़ी के बेस वेरिएंट Era को अगर आप भी खरीदने का मन बना रहे हैं तो दो लाख रुपये देने के बाद कितने रुपये (Hyundai Grand i10 Nios Era EMI) हर महीने देकर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 04 Aug 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Hyundai Grand i10 Nios को कितनी ईएमआई पर घर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में छह लाख रुपये से कम कीमत पर हुंडई की ओर से Grand i10 Nios ऑफर की जाती है। अगर आप इस गाड़ी के बेस वेरिएंट Era को खरीदकर घर लाने का मन बना रहे हैं और दो लाख रुपये की Down Payment करने के बाद इसे घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितने रुपये की EMI देनी होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

5.92 लाख रुपये है कीमत

Hyundai की ओर से Grand Nios i10 के बेस वेरिएंट Era को 592300 रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है। इस हैचबैक को अगर दिल्‍ली में खरीदा जाता है तो करीब 31 हजार रुपये आरटीओ और करीब 33 हजार रुपये इंश्‍योरेंस के साथ ही Fastag के 500 रुपये देने होंगे। जिसके बाद Hyundai Grand Nios i10 Era on road price करीब 6.57 लाख रुपये के आस-पास हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Hyundai Venue का नया वेरिएंट सनरूफ के साथ लॉन्च, सेफ्टी नेट में 6 एयरबैग और रियर पार्किंग कैमरा शामिल

दो लाख Down Payment के बाद  रुपये की EMI

अगर इस गाड़ी के बेस वेरिएंट को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में दो लाख रुपये की Down Payment करने के बाद आपको करीब 4.57 लाख रुपये को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको नौ फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 4.57 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने 7353 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

1.60 लाख रुपये महंगी पड़ेगी Grand i10 Nios

अगर आप नौ फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए 4.57 लाख रुपये का बैंक से Car Loan लेते हैं, तो आपको सात साल तक 7353 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Hyundai Grand Nios i10 Era के लिए करीब 1.60 लाख रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपकी कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 8.17 लाख रुपये हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Hyundai Grand i10 Nios डुअल-सिलेंडर CNG हुई लॉन्च, मिलेगी सामान रखने के लिए ज्यादा जगह