Move to Jagran APP

इन बातों का ख्याल रखकर बढ़ाएं अपनी कार की रीसेल वैल्यू , अपनाएं ये टिप्स

Increase the resale value of your car आपको कार की रिसेल वैल्यू तब अच्छी मिलती है जब कार का टायर बढ़िया हो कार का टायर जब बढ़िया होगा तभी कार लंबे समय तक चलेगी। इसके कारण आपको रिसेल वैल्यू भी बढ़िया मिलेगी।ये दोनों कार के सबसे अहम भूमिका निभाते हैं। ब्रेक के बिना तो कार चलाना नामुमकिन है।एयर कंडीशनिंग कार का एक और एक महत्वपूर्ण पहलू है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 30 Jul 2023 06:59 PM (IST)
Hero Image
Increase the resale value of your car by taking care of these things

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। बहुत से लोग अपनी कार को संभाल कर रखते हैं। तो कुछ लोग अपनी कार का कुछ समय तक इस्तेमाल करके रीसेल कर देते हैं। लेकिन समस्या रिसेल में तब आती है जब आपकी कार की रीसेल वैल्यू कम हो जाती है। अगर आप अपने कार को रिसेल करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिसे जानकर आप अपनी कार के रिसेल वैल्यू को बढ़ा सकते हैं।

सिरेमिक / टेफ्लॉन कोटिंग / पीपीएफ

ये सब चीज आपके बहुत काम की है , इसके कारण आपके कार की रिसेल वैल्यू बढ़ सकती है। कार का दिल इंजन को कहा जाता है। इसकी स्थिति सही होनी चाहिए, लेकिन लोग कार के बाहरी लुक को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं। अगर आप अपनी कार के रिसेल व्लैयू को बढ़ाना चाहते हैं तो कार को खरोंच, जंग और तार से बचाता है। इसके अलावा, एक्सटीरियर के लिए आप PPF यानी पेंट सुरक्षा फिल्म को भी लगवा सकते हैं।

हाई परफॉर्मेंस AC सर्विस

एयर कंडीशनिंग कार का एक और एक महत्वपूर्ण पहलू है। क्योंकि यह केबिन के बढ़ते तापमान  से निपटने में मदद करता है। सिस्टम में कई मूविंग पार्ट होते हैं। इसलिए कार की सर्विसिंग समय-समय पर करवाते रहना चाहिए ताकि आपको बाद में अधिक परेशानी का सामना न करना पड़े।

टायर और व्हील केयर

आपको कार की रिसेल वैल्यू तब अच्छी मिलती है जब कार का टायर बढ़िया हो, कार का टायर जब बढ़िया होगा तभी कार लंबे समय तक चलेगी। इसके कारण आपको रिसेल वैल्यू भी बढ़िया मिलेगी।

बैटरी और ब्रेक

ये दोनों कार के सबसे अहम भूमिका निभाते हैं। ब्रेक के बिना तो कार चलाना नामुमकिन है। अगर आप अपनी कार की रिसले व्लैयू बढ़ाना चाहते हैं तो बैटरी का समय -समय पर ध्यान रखना चहिए। ब्रेक कार के लिए आवश्यक सेफ्टी फीचर हैं और अच्छे ब्रेक केवल एक सेकंड के अंतर से ही लोगों की जान बचा सकते हैं।