Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Largest Boot Space Cars: अब सफर होगा आसान इन कारों में मिलता है सबसे ज्यादा बूट स्पेस, कीमत 5.47 लाख रुपये से शुरू

Largest Boot Space Cars आज हम आपके लिए मार्केट में सबसे अधिक बूट स्पेस के साथ आने वाली गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं।Honda Amaze कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ आती है। कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। इसकी माइलेज 18.6 है। इसमें ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। चलिए आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी देते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 19 Nov 2023 11:11 AM (IST)
Hero Image
बूट स्पेस के साथ आने वाली गाड़ियों की लिस्ट

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जब भी कोई अपने लिए एक नई फैमली कार देखता है तो सबसे पहले कंफर्ट के बारे में सोचता है, ताकि वो आराम से अपने कार के सफर का आनंद ले सके। कंफर्ट फीचर में से एक बूट स्पेस भी है। आज हम आपके लिए इस खबर के माध्यम से भारतीय बाजार में सबसे अधिक बूट स्पेस के साथ आने वाली गाड़ियों  की लिस्ट लेकर आए हैं।

Honda Amaze

इस लिस्ट में पहले नंबर होंडा अमेज है। ये कार कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ आती है। सेडान होने कारण भी इसमें बूट स्पेस काफी अच्छा है। इस कार की शुरुआती कीमत 7.05 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इस कार का बूट स्पेस 420 लीटर है। कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। इसकी माइलेज 18.6 है। इसमें ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है।

Hyundai Aura

भारतीय बाजार में होंडा अमेज को टक्कर देने वाली Hyundai Aura है। इस कार की शुरुआती कीमत 6.33 लाख रुपये है। इसमें आपको 402 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। इसमें आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है।

Maruti baleno

हमारी लिस्ट में मारुति की कार भी मौजूद है। इस कार की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें  318 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है। वहीं इसमें 1.2 का डुअल जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन मिलता है। इसमें ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों मिलता है।

Maruti WagonR

भारतीय बाजार में दो दशक के अधिक समय से ये कार लोगों के दिलो पर राज करती आ रही है। इस कार में भी आपको सही बूट स्पेस मिल जाता है। इसमें 341 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। कार में दो इंजन ऑप्शन भी मिलता है। इसमें 1.0 लीटर और 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन भी मिलता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.47 लाख रुपये है।

Kia Sonet

ये एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसका बूट स्पेस भी बड़ा है। इस कार की कीमत 7.79 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 392 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। ये कार कुल 23 वेरिएंट्स में आती है। इसमें 1.0 से लेकर 1.4 लीटर तक का इंजन मिलता है।

Tata Nexon

बूट स्पेस के मामले में भी ये कार पीछे नहीं है। कार में 350 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इस कार की शुरुआती कीमत 7.80 लाख रुपये है। इसमें इलेक्ट्रिक, पेट्रोल,डीजल का ऑप्शन मिलता है। सेफ्टी के मामले में भी इस कार को 5 स्टार रेटिंग मिली है। 

यह भी पढ़ें-

Toyota Innova HYCROSS को खरीदने के बाद करना होगा लंबा इंतजार, गाड़ी पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों ही ऑप्शन में आती है